kiss kya hai or types of kiss in hindi with image

kiss भी कई type के होते हैं जिनमे से अधिकतर के बारे मे हम नहीं जानते हैं। आज हम आपको बताएंगेकिkiss ketne type ke hote है और कैसे ‌‌‌किये ‌‌‌जाते है।
जब आप अपने किसी फ्रेंड  को kissकरते हैं। तो उसे बहुत ही अच्छा लगता है। क्योंकि kissकेअंदर एक अजीब सा पावर होता है। जोकि आपके फ्रेंड को लव का ऐहसास कराता है।


किसी एक अपने प्यार को पदर्शित करने का एक तरीका है। जिसके अंदर हम जिसके प्रति अपने प्यार को प्रदिर्शित करते हैं। उसके मुंह या बोड़ी को अपने मुंह से टच करते हैं। यह कोई किस का प्रयोग मां अपने पुत्र पर प्यार बरसाने के लिये करती है। प्रेम activity  के अंदर भी kiss का प्रयोग होता है।
जब भी आप अपने पार्टनर को kiss करें तो एक बात का ध्यान ‌‌‌हमेशा रखें उसी kiss का प्रयोगकरे जिसको आपका पार्टनर पसंद करता है। यदि आप उसके बिना पसंद वाले kiss  का प्रयोगकरते हैं तो आपका सारा मजा किरकिरा हो सकता है।
यह किस्स type  जिनके बारे मे हम बताने जा रहे हैं उनमे से कुछ kiss तो ऐसे हैं जो आप केवल अपने लवर पर ही प्रयोग कर सकते हैं जबकि कुछ kiss सामान्य हैं।

  1 the forehead kiss

आप अपने फ्रेंड के माथे पर kiss करते हैं तो इसको the forehead kiss कहा जाता है। वैसे यह kiss नोर्मल kiss है जिसका प्रयोग आप child पर भी कर सकते हैं। नीचे ईमेज देखें

    2 kiss on hand

जब आप अपनी फ्रेंड के आखों मे आखें डालकर उसके हाथ पर kiss करते हैं तो यह kiss on hand कहलाताहै।
 

     3 .the Eskimo kiss

    यहkiss नाक पर नाक रखकर होता है। वेसै नाक पर नाक रखकर kiss करना कोई     आसान काम नहीं है किंतु यदि आप अपने फ्रेंडकेनाक पर नाक रख लेते हैं तो यही the    Eskimo kiss कहलाताहै।

 

      

   4 .the single lip kiss

‌‌‌इसमे आपके फ्रेंडका एक होंठ आपके होंठ पर रहता है। और आपका एक होंठ भी आपके फ्रेंड के एक होंठ पर होता है। इसको ही single lip kiss कहा जाता है। यह kiss लवर के बीच मे होता है।
   

 

    5.earlobe kiss

जब आप अपने फ्रेंड के कान के नीचे वाले भाग मे kiss करते हैं तो यह earlobe kiss कहलाता है। इसका असर लड़कियोंपरसबसे अधिक हो जाता है। इसका प्रयोग लड़कियों को रोमांटिक बनाने के लिये किया जा सकता है। यह बहुत ही प्रभावी kiss होता है।
    

  6. the ling erring kiss

यहां पर आप अपने फ्रेंड के lips  को लम्बे समय तक kiss करते हैं। यह kiss भी कोई कम प्रभावी नहीं होता है। यह दो लवर के बीच होता है।
    

    7.the cheek kiss

 

जब आप अपने फ्रेंड को बाहों मे भरकर उसके गालों पर नोर्मल प्रकार से kiss करते हैं यह kiss बच्चों पर भी किया जाता है। उन पर प्यार दिखाने के लिये यह एक नोर्मल kiss होता है।

  8.leave a mark kiss   

यह एक kiss होता है जोकि लड़किया अपने लवर पर प्यार या मजाक के अंदर करती हैं। वे अपने फ्रेंड के गालों पर lipstick  से अपने होंठों का चिन्ह बना देती हैं। यह लवर के बीच ही होता है।

  9.lizard kiss

‌‌‌इस kiss के अंदर दो लवर अपनी ‌‌‌जीभ ‌‌‌एक दूसरे की जीभ से मिलाते हैं और अपना प्यार saw  करते हैं। इस kiss का प्रयोगभीclose  फ्रेंडकेबीच होता है। 

    10.the bite and nibble kiss

 

‌‌‌इसकेअंदर लवर अपने लवर के एक होंठ को प्यार से अपने दांतों के नीचे दबा लेता है। जबकी दूसरा लवर कोई भी activity  नहीं करता है। जैसे एक लड़की अपने फ्रेंड के एक होंठ को अपने दांतों के नीचे दबा लेती है। जबकि लड़का उस वक्त लड़की को kiss नहीं कर रहा होता है।
     

  11.the air kiss

यह एक ऐसा kiss  है जिसका प्रयोगमूवी के अंदर बहुत अधिक होता है। इस kiss के अंदर लड़के और लड़की एक दूसरे के पास तो आते हैं। पर उनके मुंह के बीच मामूंली सी ‌‌‌दूरी होती है। यानि उनके चेहरे कुछ हवा के  अंदर होते हैं। टच नहीं होते
    

   12.seductive kiss

जब आपका फ्रेंड आपके दोनों होठों पर अपने दोनों होठ रखें तो यह seductive kiss ही कहलाताहै। यह भी लवर के बीच ही होता है।
        

  13. French kiss

 

‌‌‌इसके अंदर और पहले वाले kiss के अंदर थोड़ा सा अंतर है। इसके अंदर लवर अपने दूसरे लवर के दोनों होठों पर एक ही साथ kiss करता है। जबकि इसमे दोनो की समान भूमिकानहीं होती एकतरह से कहें तो यदि आप अपने फ्रेंड के दोनों होठों पर एक साथ ही मूंह के अंदर ले तो यह french kiss होगा
वैसे kiss के और भी कई प्रकार होते हैं पर हमने उन सभी का यहां पर जिक्र नहीं किया है। kiss के लगभग 30 type होते हैं। बस most  प्रकार को हमने यहां पर आपको बताया है। यदि आप kiss  के और प्रकारों केबारे मे जानना चाहते हैं तो आप गूगल पर सर्च कर पढ़ सकते हैं पर वे English  के अंदर ही हैं।
हमे आसा है। आपको यह लेख पसंद आया होगा

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *