How to open online electronic shop on zero investment ऑनलाइन इलेक्टि्रकल शॉप कैसे खोलें जीरो इन्वेस्टमेंट पर

दोस्तों हम आपको निरंतर ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे मे बताते रहते हैं। इन पर हम पहले भी बहुत सारे लेख लिख चुके हैं। यह लेख उन लोगों के लिए है जिनके पास अपना खुद का ब्लॉग है और कुछ पोपुलर भी है। आज हम बात करेंगे कि आप अपने ‌‌‌ब्लॉग को ऑनलाइन स्टोर के अंदर बदलकर अच्छा पैसा कैसे कमा सकते हैं ?

‌‌‌वैसे तो दोस्तों आप ऑनलाइन सामान अमेजन पर भी बेच सकते हैं लेकिन वहां पर कई सारे टेक्स आपको देने होते हैं। इस वजह से प्रोडेक्ट की कीमत काफी ज्यादा हो जाती है। लेकिन जब आप खुद प्रोडेक्ट को सैल करते हैं तो काफी सस्ते के अंदर कर सकते हैं। और जिसकी वजह से उसके बिकने के ज्यादा चांस रहते हैं।

  online electronic shop photo

‌‌‌किन सामान की जरूरत होगी What accessories will be needed

दोस्तों इस काम को करने के लिए आपके पास एक खुद का ब्लॉग होना बहुत ही जरूरी है। दूसरी चीज आपके पास स्मार्ट फोन और कम्प्यूटर होना चाहिए और एक पेपाल अकाउंट भी होना जरूरी है। जिसकी मदद से आप पेमेंट रिसीव कर सकते हैं।

कॉन्टेक्ट अदर इलेक्टि्रक शॉप Contact Other Electric Shop

आपको इसमे कुछ भी खर्च नहीं करना है। सबसे पहले आपको कोई ऐसी शॉप से कान्टेक्ट करना है जो बल्ब वैगरह को ऑफलाइन सैल करती है। उस शॉप के मालिक के पास जाकर यह बात करनी है कि क्या वह अपने प्रोडेक्ट की ईमेज लेने की अनुमति देगा यदि वह ऐसा करने की हां भरता है तो

‌‌‌समझो आपका काम बन गया इसके अलावा आपको उसे कोई और एंडवांस पैसा नहीं देना है।

 

‌‌‌प्रोडेक्ट इमेज को क्लेक्ट करें Collect  Product Image

आपने जिस शॉप से कॉन्टेक्ट किया है। उसके सारे प्रोडेक्ट की ईमेज क्लेक्ट करें आप एक प्रोडेक्ट की कम से कम 3 ईमेज क्लेक्ट करें सारे प्रोडेक्ट की ईमेज क्लेक्ट करने के बाद उनको अपनी वेबसाइट पर अपलोड करदें और नीचे प्रोडेक्ट कोड लिखें अपने हिसाब से ‌‌‌ताकि कस्टमर को पसंद आने पर आसानी से कस्टमर कोड बताकर प्रोडेक्ट को खरीद सके।

 

‌‌‌इनेबल पेपाल पेमेंट option enable payments option

यदि आपका पहले से पेपाल पर अकाउंट है तो आपको एक पेमेंट बटन पेपाल का अपनी वेबसाईट पर लगाना है। ताकि जब कोई कस्टमर पेमेंट करें तो वह आसानी से पेमेंट कर सके आपको पेपाल के अंदर कई सारे पेमेंट ऑपसन मिल जाते हैं। जैसे आप इसमे एटिएम कार्ड लगाकर भी पेमेंट कर सकते हैं।

 

‌‌‌रिटर्न पॉलिसी क्रियेएट करें Perform return policy

दोस्तों हर ऑनलाइन सैलर की एक रिटर्न पॉलिसी होती है। आप खुद अपने प्रोडेक्ट की रिटर्न पॉलिसी बना सकते हैं। ताकि जब कोई कस्टमर आपके प्रोडेक्ट को वापस करना चाहे तो क्या सर्तें लागू होगी ? क्या रूलस होंगे ? आदि के बारे मे आपको विस्तार से बताना होगा ‌‌‌आप इसके लिए अपने ब्लॉग पर एक अलग से पेज बना सकते हैं।

 

कितना पैसा कमा सकते हैं ? How much money can you earn?

दोस्तों इस तरीके से आप खूब सारा पैसा कमा सकते हैं। लेकिन आपके ब्लॉग पर ट्रेफिक होना चाहिए जितना ज्यादा आपके ब्लॉग पर ट्रेफिक होगा उतन ही पैसा आप कमा पाएंगे फिर भी आप नोर्मल रूप से 5 से 6 हजार रूपये महिने का आसानी से कमा सकते हैं। ‌‌‌इसके अलावा आप अपने ब्लॉग पर गूगल एड का भी प्रयोग कर सकते हैं।

 

‌‌‌प्राइस कैसे स्लेक्ट करें How to select price

दोस्तों जिस रेट के अंदर आपको प्रोडेक्ट मिल रहा है। वह रेट और कूरियर चार्ज और प्रोफिट जोडकर उस प्रोडेक्ट की रियल रेट होगी इसमे आपको कोई टेक्स वैगरह नहीं देना होगा ‌‌‌मानलिजिए किसी लाईट के बल्ब की कीमत 25 रूपये है। और डिलिवरी चार्ज 30 रूपये और आपका मुनाफा 10 रूपये है तो आप उसे बेचेंगे 65 रूपये के अंदर

 

‌‌‌क्यों बिकेगा आपका प्रोडेक्टWhy Your Product Will Sell

दोस्तों जैसा की एक बाइक का बल्ब आप किसी शॉप से खरीद ते हैं तो आपको उसका 25 रूपया देना होता है। और उसी बल्ब को ऑनलाइन खरीदने पर 100 रूपये से ज्यादा देना पड़ता है। मतलब आपका प्रोडेक्ट अमेजन से भी सस्ता बिकेगा यही वजह है कि कस्टमर आपके प्रोडेक्ट को खरीदेंगे

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *