call girl kise kahte hai कॉल गर्ल से जुड़े कुछ मजेदार तथ्य

‌‌‌कॉल गर्ल का नाम आपने सुना ही होगा और आप यह जानते भी होंगे कि कॉल गर्ल क्या होती है ? लेकिन बहुत से ऐसे लोग भी हैं जिनको नहीं पता कि कॉल गर्ल क्या होती है? दोस्तों यदि आपको भी नहीं पता की कॉल गर्ल क्या होती है ? तो इस छोटे से लेख के अंदर हम call girl kise kahte hai के बारे मे बताने जा रहे हैं।

call girl kise kahte hai

‌‌‌कॉल गर्ल दोस्तों एक तरह की वैश्या होती है। लेकिन वैश्या और कॉल गर्ल के अंदर एक आम अंतर होता है । वैश्या का अपना स्थान तय होता है। वहीं पर ही वह अपनी सर्विस देती है। जबकि कॉल गर्ल का कोई निश्चित स्थान नहीं होता है। इसमे स्थान कस्टमर तय करता है। और वहीं उसे जाना होता है।

‌‌‌जैसा कि नाम से स्पष्ट है कि कॉल गर्ल कॉल की मदद से कार्य करती है। जबकि वैश्या ऐसा नहीं करती है। हम बात करें दिल्ली की जीबी रोड़ की तो वहां की जो स्थानिए वैश्याएं हैं। वे केवल कस्टमर से फेस टू फेस संपर्क करती हैं। उसके बाद कीमत तय होती है। लेकिन कॉल गर्ल अपनी कीमत फोन और नेट की मदद से

‌‌‌तय करती है।‌‌‌मतलब कॉल गर्ल एक ऐसी लड़की या महिला होती है। जो पैसे के बदले अपनी अस्मत बेच देती है।

‌‌‌ call girl kise kahte hai लड़किया कॉल गर्ल ‌‌‌क्यों बनती हैं ?

भारत के अंदर भी बहुत सारी कॉल गर्ल हैं जो नेट की मदद से अपनी सेवाएं देती हैं। अब बात करें की कॉल गर्ल बनती क्यूं हैं ? तो आपको बता दें कि इसके पीछे दो प्रमुख रीजन काम करते हैं। पहला रिजन तो यह है कि ‌‌‌विश्व और भारत की जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है। इतनी जनसंख्या के लिए रोजगार के कोई साधन नहीं हैं। ऐसी स्थिति के अंदर महिलाएं अपना पेट भरने के लिए कॉल गर्ल का रस्ता चुनती हैं। और वैसे भी उनको यह सबसे आसान काम लगता है।‌‌‌कई रिसर्च के अंदर बताया गया है कि 80 प्रतिशत से अधिक महिलाएं इस वजह से अपनी अस्मत बेचती हैं क्योंकि इसके अलावा उनके पास कोई और चारा नहीं है। जबकि कुछ महिलाएं अपने शौक पुरा करने के लिए ऐसा करती हैं।

‌‌‌दूसरा कॉल गर्ल बनने का सबसे बड़ा रिजन यह है कि कुछ महिलाएं अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए यह काम करती हैं। पीछले दिनों कुछ ऐसी महिलाएं भी वैश्याव्रति के अंदर पकड़ी गई थी जो अच्छे घराने से थी।‌‌‌उनका यह सब करना कोई मजबूरी नहीं था वरन उनका शौक था। और तीसरा जो कॉल गर्ल बनने का कारण है वो यह है कि हमारी सरकार की नितियां ही कुछ ऐसी हैं जिसकी वजह से हर व्यक्ति को रोजगार नहीं मिल पाता है।

‌‌‌ call girl kise kahte hai कॉल गर्ल कैसे बुक करते हैं ?

नेट पर बहुत सारी ऐसी वेबसाईट हैं जो कॉल गर्ल की सुविधा देती हैं। हम इसमे किसी भी वेब का नाम नहीं दे सकते आप नेट पर कॉल गर्ल और जिस जगह की आपको चाहिए सर्च कर सकते हैं । वहां पर आपको फोन नम्बर भी मिल जाएगा और आप उस नंबर पर बात करके जानकारी ले सकते हैं।

‌‌‌कॉल गर्ल कैसे बनती हैं ?

जब कोई लड़की अपनी अस्मत बेचने की सोच लेती है। तो फिर इसके अनेक तरीके हैं और आज के समय के अंदर कॉल गर्ल बनना बहुत ही आसान काम हो गया है। अधिकतर लड़कियां जो कॉल गर्ल होती हैं । या तो खुद की एक वेबसाइट बना लेती हैं और उस पर अपने फोटो वैगरह ‌‌‌अपलोड़ कर देती हैं और अपने फोन नंबर वैगरह दे देती हैं। नेट से विजिटर सर्च करते हुए जब उनकी वेबसाईट पर जाता है तो वह फोन नंबर से कॉन्टेक्ट करता है। वैसे अधिकतर केस के अंदर कॉल गर्ल अकेली नहीं होती है। वरन उसके साथ पूरी टीम होती है। पुरूष भी होते हैं जो कॉल गर्ल की सिक्योरिटी के लिए होती हैं।

‌‌‌ताकि कोई उसके साथ कुछ गलत ना कर सके । दूसरा तरीका जो कॉल गर्ल बनने का वह यह है कि कॉल गर्ल किसी ऐसे संगठन से जुड़ जाती हैं ।जोकि पहले से इस धंधे के अंदर है। उसके बाद कॉल गर्ल को उसकी सेवाओं के आधार पर पैसा मिलता है। आपको बतादें कि कॉल गर्ल स्वेच्छा से  और मजबूरी से बनती हैं। बंदिस के अंदर नहीं।

‌‌‌घटिया एक्सपिरियंस

कॉल गर्ल के मामले मे अधिकतर लोग इस बात की शिकायत करते हैं कि नेट पर दिखाया कुछ और जाता है। और रियल के अंदर कुछ और ही होता है। इस वजह से यह कहा जा सकता है कि कॉल गर्ल पर भरोसा नहीं होता है। ‌‌‌नेट पर अधिकतर जो इेमेज अपलोड होती हैं। वो अधिकतर फेक होती हैं। ‌‌‌कॉल गर्ल की अनेक वेब आपको मिल जाएंगी लेकिन विश्वसनिय मिलना काफी मुश्किल है।

‌‌‌कॉल गर्ल से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फेक्टस

वैसे तो भारत के अंदर 657,829 वैश्याएं कार्यरत हैं। और यह तो पुराना आंकड़ा है। लेकिन यदि नए आंकड़ों पर नजर डाले तो वे इससे भी ज्यादा दिखेंगे ।सन 2007 की जन गणा के अनुसार  3 million वैश्याएं भारत के अंदर कार्यरत हैं।

‌‌‌भारत के अंदर कॉलगर्ल वैध हैं

आपको बतादें कि कॉलगर्ल का कारोबार भारत के अंदर वैध है। हालांकि इस पर रोकथाम लगाने की कोशिश की गई। लेकिन इतनी अधिक वैश्याओं को रोजगार देना एक बहुत बड़ी समस्या है। इस वजह से इस पर कोई कानून नहीं बन सका । ‌‌‌हालांकि आपको बता दें कि शहर से दूर यह अपना कारोबार कर सकती हैं। और यह तभी वैध है। जब वे स्वेच्छा से इसे कर रही हो । SITA 1956 के कानून के अंदर कहा गया है कि सर्वाजनिक स्थान के आस पास कोई भी इनकी गतिविधि अवैध है।

‌‌‌भारत मे मिलती हैं विदेशी कॉल गर्ल

आपको यह जानकर हैरानी होगी की भारत के अंदर बहुत सी ऐसी महिलाएं भी कॉल गर्ल बनकर अपना काम कर रही हैं जोकि विदेसी हैं।1996 में मुम्बई के वेश्यालयों के अंदर पकड़ी गई।484  मे से 40 प्रतिशत से अधिक वैश्याएं नेपाल की थी। 1990 के दशक में 200,000 नेपाली लड़कियों को जो 14 वर्ष से कम उम्र की थी को गुलामी में बेच दिया गया था ‌‌‌इतना ही नहीं पुलिस की छापेमारी के अंदर भी विदेशी कॉल गर्ल पकड़ी जा चुकी हैं।

‌‌‌भारत के हर क्षेत्र के अंदर कॉल गर्ल उपलब्ध है

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आप भले ही किसी भी क्षेत्र के अंदर रहते हो । आपको वहीं पर भी कॉल गर्ल उपलब्ध करवा दी जाती है। पीछले दिनों मे ऐसे ही नेट पर सर्च कर रहा था तो मुझे इस चीज का पता चला । हालांकि ‌‌‌कॉल गर्ल  अधिकतर कस्टमर के तय स्थान पर अपनी सेवाएं देती है।

‌‌‌कॉल गर्ल की कीमत वैश्या से अधिक होती है

आपको यह भी बतादें कि जो कॉल गर्ल होती हैं उनकी कीमत एक वैश्या से अधिक होती है। हालांकि यह सब केस के अंदर जरूरी नहीं है। उसकी कीमत उच्च होने की वजह यह भी रहती है क्योंकि उसे खुद सेवाएं देने के लिए एक जगह से दूसरी जगह पर जाना होता है। ‌‌‌जबकि वेश्या के पास कस्टमर खुद आता है।

‌‌‌कॉल गर्ल को पकड़ना आसान नहीं है

पुलिस वेश्या को तो आसानी से पकड़ सकती है। लेकिन कॉल गर्ल को पकड़ना पुलिस के लिए आसान नहीं होता है। इस की वजह यह होती है कि कॉल गर्ल का कोई एक ठिकाना नहीं होता है। और वह आज यहां पर तो कल वहां पर होती है। जबकि वेश्याओं का एक ही ठिकाना होता है।

‌‌‌पैसे वाले लोगों की पहली पसंद कॉल गर्ल

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कॉल गर्ल का प्रयोग सबसे अधिक पैसे वाले लोग करते हैं। क्योंकि उसके लिए यह सबसे सुरक्षित तरीका होता है। और इसमे किसी को कोई पता भी नहीं चलता है। दूसरा कारण है कि उनके पास अच्छे पैसे भी होते हैं।

call girl kise kahte hai ‌‌‌कॉल गर्ल बनना गलत

कॉलेज की कई लड़कियां भी इस धंधे के अंदर लिप्त पाई जा चुकी हैं। आपको बतादें कि कॉल गर्ल का कोई भविष्य नहीं होता है। यह दुनिया का सबसे बुरा काम है। इस वजह से जहां तक हो सके इस काम को नहीं करना चाहिए। ‌‌‌वैसे देखा जाए तो जो महिलाएं इस धंधे से जुड़ी होती हैं उनका अंत बहुत बुरा होता है। अंत मे उनको कई प्रकार के रोग हो जाते हैं और तब उनके पास करने को कोई काम भी नहीं होता है। इसी स्थिति के अंदर उनको अंत मे रोटी के लाले तक पड़ जाते हैं।

call girl kise kahte hai  लेख आपको कैसा लगा नीचे कमेंट करके बताएं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!