bloody mary का तीन बार नाम कभी मत लेना ghost lady story

 

 

‌‌ब्लडी मैरी घोस्ट स्टोरी ,ब्लैडी मेरी भूत पर आपको इस लेख मे विस्तार से बताएंगे  यदि आप भूत प्रेत पर विश्वास करते हैं और इस बात को मानते हैं कि भूत होते हैं तो आपको यह स्टोरी आवश्य ही पढ़नी चाहिए । यह स्टोरी मात्र एक भूत स्टोरी ही नहीं है। वरन यह एक रियल स्टोरी है। जिसमे एक ऐसी ‌‌‌महिला ‌‌‌ब्लैडी मेरी के बारे मे बताया गया है जोकि मरने के बाद भूत बन गयी थी ।

ghost bloody mary

इंग्लैंड की रानी ‌‌‌ब्लैडी मेरी, और हेनरी की बेटी 8 वें और कैथरीन ऑफ एरागोन की बेटी थी। वह सारी जिंदगी,  अपनी छोटी बहन एलिजाबेथ और उनके भाई एडवर्ड छठे के लिए एक मतलब बहन थी। वह उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं करती थी और बहुत ईर्ष्या कर रही थी। जब एडवर्ड छठे की मृत्यु हो गई, वह इंग्लैंड की रानी ‌‌‌ब्लैडी मेरी बन गई ‌‌‌उसने रानी बनने के बाद कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया ।इस वजह से उसे खूनी मैरी कहा जाने लगा।

खूनी मैरी नाम कैसे पड़ा ?

जिस नाम से लोग किसी को एक बार पुकारना शूरू कर देते हैं। उस नाम को भूला पाना आसान नहीं होता है। ब्लैडी मेरी को खूनी मैरी इस वजह से भी कहा जाने लगा क्योंकि उसने  इंग्लैड के अंदर अधिक लोगों को कैथोलिक बनाने के चक्कर मे 300 300 प्रोटेस्टेंट को जला दिया था । ‌‌‌इसके अलावा ब्लैडी मेरी एक झूठी औरत भी थी । मेरी जब गर्भवति थी तो सब लोगों ने देखा । लेकिन उसे बच्चा कभी नहीं हुआ । कुछ हप्ते बाद उनका पेट वापस पहले की तरह हो गया । वहीं सन 1558 में,  भी यह खबर आई की ब्लैडी मेरी को बच्चा होने वाला है। लेकिन यह खबर भी झूठी निकली उसे बच्चा कभी नहीं हुआ । ‌‌‌कुछ लोगों का तो यहां तक कहना है कि मैरी आज भी अपने बच्चे की तलास के अंदर भटक रही है।

 

‌‌‌ब्लैडी मेरी एक कुख्यात रानी थी

 

कैथोलिक धर्म को मानने वाले लोगों पर इसने काफी अत्याचार किया बताया जाता है कि ब्लैडी मैरी ने 280 लोगों को मौत के घाट उतार दिया और कई लोगों को जिंदा भी जला दिया था । उसने इस धर्म के अनेक धार्मिक स्थलों को भी बंद करवादिया और कैथोलिक धर्म को मानने वाले ‌‌‌लोगों को देस छोड़ने पर विवश कर दिया ।

‌‌‌22 जून 1999 को एक न्यूज पेपर के अंदर एक लेख छपा था । उस लेख के अनुसार एक माइक नामक लड़के ने रात को एक अदभुत भूत प्रयोग करने की कोशिश की । बताया गया था की रात के कोई 11 बजे के आस पास माइक ने अपनी टेबुल पर छ मोमबतियां जलाई और कुछ ज्यादू टोने किये व ब्लडी मैरी का तीन बार नाम लिया । ‌‌‌उसके बाद मैरी का प्रेत माइक को दिखा और उसने ही माइक की जान लेली थी। सुबह जब देर तक माइक कमरे से बाहर नहीं आया तो घरवालों ने पहले तो अवाज लगाई किंतु कुछ हरकत नहीं होते देख उनको शक हो गया और दरवाजे का लोक तोड़कर अंदर जाकर देखा तो माइक मुंह के बल मरा हुआ नीचे पड़ा था ।

‌‌‌माइक ने एक पौराणिक कथा पर यकीन कर भूत को ‌‌‌बुलाने की कोशिश की थी जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।

 

लगभग सभी ने इस “खूनी” महिला के बारे में सुना है कुछ लोगों को दर्पण से डर लगता है क्योंकि उनकी उपस्थिति के शहरी कथा। यदि आप “ब्लडी मैरी” 3-100 बार कहते हैं, तो वह मिरर में दिखाई देती है, ‌‌‌उसका चेहरा‌‌‌ रक्त से ‌‌‌ढका रहता है  मुझे पता है कि ज्यादातर शहरी कथा काल्पनिक है, लेकिन क्या यह सच हो सकता है? मैरी पर कुछ शोध किया मैंने सुना कि वह दर्पण के अंदर एक प्रकाश ‌‌‌के रूप मे उसकी खूनी छवि दिखाई ‌‌‌देती है

‌‌‌कहीं पर इस प्रकार की कथाएं भी मिलती हैं कि वह जब आईने के अंदर दिखती है तो मारने की कोशिश भी करती है। और इंसान को आईने की दुनियां के अंदर खींच लेती है। लेकिन जहां तक मैं मानता हूं आईने की कोई दुनिया नहीं होती है। बस यह कथाएं मात्र एक कल्पनाएं ही हैं।

  bloody mary story -1

 ‌‌‌एक अन्य अंग्रेज लेखक लिखते हैं कि उन्होने ब्लैडी मेरी किया । वे तीन दोस्त बाथरूम के अंदर गए और लाईट बंद करदी । उसके बाद वे तीनों तीन बार बोले ब्लैडी मेरी ब्लैडी मेरी । उसके बाद उन्होंने आइने के अंदर एक रोशनी देखी जिसकी वजह से वे काफी भयभीत हो गए और भाग गए ।

bloody mary story -2

 एक बार कैसी नाम की लड़की और एक सुसान नाम की लड़की थी। एक दोस्त, शेरोन ने उन्हें बुलाया और पूछा, “क्या आप खूनी मैरी करना चाहते हैं? उन्होंने कहा,” ठीक “और उनके घर गए और उन्होंने” ब्लडी मैरी “का जिक्र किया। जब कुछ नहीं हुआ, तो उन्होंने घर जाने का फैसला किया। , वे मानते हैं कि ब्लडी मैरी सिर्फ अंधविश्वास है। ‌‌‌लेकिन जब वे नाहने गई तो उसको पानी के अंदर खून नजर आया और उसने नीचे एक औरत को घूमते हुए भी देखा था ।

 

 

  bloody mary story -3

 ‌‌‌एक अन्य यूजर उल्लेख करते हैं  । मेरे और मेरे सभी दोस्तों ने बी-मेरी आत्मा को बुलाने की कोशिश की आप सुन सकते हैं कि लोग हमारे मुकाबले यह एक अलग तरीका है। अधिकांश लोग दर्पण या हल्के मोमबत्तियों पर लिखते हैं या बी-मैरी कहते हैं, जबकि लगभग सात गुना बदलते हैं। ऐसा नहीं है कि हमने ऐसा किया!

 bloody mary story -3

 

हम एक मंडल में बैठे हैं। हम ने कहा, “बी-मैरी बी-मैरी बी-मैरी कृपया हम बी-मैरी से बात कर सकते हैं” तब हम एक सिक्का (सिर = हाँ पूंछ = नहीं) फ़्लिप करते हैं और प्रश्न पूछते हैं जब यह सिर पर उतरा हमने हां या कोई प्रश्न पूछना शुरू कर दिया और जब हमने पूछा “कृपया हमें हमें एक संकेत दिखाओ कि आप यहां हैं”, उसने कहा “नहीं”।

 bloody mary story -4

एशले नामक यूजर लिखते हैं

‌‌‌वे खूनी मैरी को बुलाने के लिए बाथरूम गए और फिर कुछ तांत्रिक क्रिया कर मैरी का तीन बार नाम लिया ।

जब वे अंधेरे कमरे के अंदर बंद थे तो उन्होंने एक लम्बे बालों वाली औरत को देखा जोकि ब्लड़ी मेरी ही थी । हालांकि हम उसका साफ चेहरा नहीं देख सके बाद मे हमको काफी डर लगने लगा ।और रोशनी चालू करदी ।

कैसे ब्लडी मैरी की मृत्यु हो गई

मार्च 1558 के बाद मैरी ने सोचा की वह गर्भवती है। लेकिन यह सब उसका भ्रम था और उसे कोई बच्चा पैदा नहीं हुआ । उसके बाद उसे स्वीकार करना पड़ा कि एलिजाबेथ उसका वैध उत्तराधिकारी होगा। मैरी मई 1558 मे वह काफी बिमार रहने लगी और उसे डिम्बग्रंथि के सिस्ट या गर्भाशय कैंसर ‌‌‌था । जेम्स पैलेस में 42 वर्ष की उम्र में 17 नवंबर 1558 को उनकी इन्फ्लूएंजा महामारी के दौरान मृत्यु होगई। मैरी की अंतिम इच्छा यह थी की उसे अपनी मां के साथ दफनाया जाए।

 

 

Final words

‌‌‌हालांकि क्या ब्लैडी मेरी सच के अंदर तीन बार नाम लेने से आईने के अंदर दिख जाती थी । या यह सब झूठ है। इस बारे मे तो कोई नहीं जानता लेकिन एक घोस्ट वेबसाईट पर कई लोग ब्लैडी मेरी से जुड़ा अपना अपना एक्सपिरियंस सैर कर बता रहे हैं कि ब्लैडी मेरी एक रियल घोस्ट थी । जिसका तीन बार बंद कमरे के ‌‌‌अंदर तीन बार नाम लेने से प्रकट हो जाती थी ।

ब्लडी मैरी घोस्ट स्टोरी ,ब्लैडी मेरी भूत पर आपको यह लेख कैसा लगा कमेंट करके हमें बताएं ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *