anti rat app से कैसे भगाएं अपने घर के सारे चूहे

आपको हम आज एक ऐसे Anti rat app के बारे मे बताने जा रहे हैं जो काफी मजेदार है। अब तक आप चूहे भगाने के लिए दवाओं और चूहे पकड़ने के पिंजरों का इस्तेमाल करते थे । लेकिन अब गूगल प्ले स्टोर पर एक एप Anti rat आया है। जिसके संबंध मे यह दावा किया जा रहा है कि वह चूहों को भगाने मे मदद करेगा ।

Anti rat app कैसे काम करता है? और क्या सच मे चूहों को भगा सकता है? और किन जगहों पर काम नहीं करता । इसबारे मे हम इस लेख के अंदर विस्तार से चर्चा करेंगे ।

1. Anti rat app कैसे काम करता है?

Anti rat ‌‌‌एप के अंदर आपको 8KHZ से लेकर 22KHZ तक की फ्रीक्वेंशी की ध्वनी पैदा करने का सिस्टम दिया होता है। आप इस एप की मदद से तीखी ध्वनी पैदा कर सकते हैं। और यह तीखी ध्वनी चूहे पसंद नहीं करते हैं। और आम इंसान के कानों को भी यह ध्वनी चुभती है। इस प्रकार की ध्वनी सॉनिक हथियारों के अंदर भी यूज की ‌‌‌जाती है। ‌‌‌इस प्रकार की ध्वनी की वजह से चूहे दूर भाग जाते हैं।

 

2. क्या सच मे चूहों को भगा सकता है?

‌‌‌यदि मुझ से कोई यह पूछे तो इसका जवाब होगा हां भगा सकता है। यह एप खास कर ऐसे स्थानों पर अधिक कारगर होता है जहां बहुत सारे चूहे हों और जीना हराम कर रखा हो । ऐसी स्थिति के अंदर यह एप आराम दे सकता है। यह एप घर से चूहों को बाहर नहीं कर सकता । लेकिन उनको परेशान जरूर रख सकता है। ‌‌‌कुल मिलाकर इस एप को बनाने वालों का दावा है कि यह एप सही तरीके से काम करता है। और इसको पूरे शोध और रिसर्च करने के बाद ही बनाया गया है।

‌‌‌4. किन जगहों पर काम नहीं करता ?

यह एप खास कर शांत जगहों पर काम करता है। यदि कहीं पर अधिक शौर शराबा हो तो ऐसी जगह पर यह काम नहीं करता है। क्योंकि ऐसी स्थिति के अंदर इसकी आवाज दब जाती है और सुनाई नहीं देती है। ‌‌‌यदि आपका घर शांत जगह पर है तो आप इस एप का यूज कर सकते हैं। लेकिन यदि आपका घर शोर सराबे वाली जगह पर हैं तो आप अपने घर के चूहे भगाने के लिए कोई और ही तरीका आज माएं।

‌‌‌5. अपने कानों को प्रोटेक्ट करें

इस एप की एक समस्या यह भी है कि इससे जो ध्वनी निकलती है वह काफी ज्यादा ही तीखी होती है। जिसका अधिक देर तक बजना हम खुद भी सहन नहीं कर सकते । यदि आप इस ध्वनी को चालू करके सोते हैं तो अपने कानों को प्रोटेक्ट करके सोएं । या अपने मोबाईल को अपने से दूर रखके सोएं ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!