सपने में खुद को पॉटी करते हुए देखने का मतलब

‌‌‌एक दिन मैंने भी खुद को सपने मे पॉटी करते हुए देखा था। दोस्तों सपने मे खुद को पॉटी करते हुए देखना एक प्रकार का नकारात्मक सपना होता है और यह हमारे जीवन की समस्याओं के बारे मे बताता है। यह बताता है कि आपके जीवन के अंदर कुछ समस्याएं हैं। जिनसे आपको लड़ना होगा । एक सपने के अंदर ‌‌‌यदि आप सपने के अंदर पॉटी देखते हैं तो यह बताता है कि आपके जीवन के अंदर कुछ समस्याएं हैं और उनको आपको दूर करने की बहुत अधिक आवश्यकता है। पेशाब देखना और मूतना भी एक ही सपना है। शौचालय में फर्श को ढंकते हुए देखना यह दर्शाता है कि आपको जीवन में कठिनाई आने वाली हैं और आपको इस संबंध मे कुछ उपाय करने की आवश्यकता है।

खुद को पॉटी करते हुए देखना कई प्रकार की समस्याओं का सुझाव दे सकता है।आप सपने के अंदर फर्श पर पड़ी पॉटी देख सकते हैं , या आप सपने मे शौचालय के अंदर गंदगी देख सकते हैं।आप शौचालय के अंदर कुछ ढूंढने का प्रयास करते हुए देख सकते हैं या आप गंदगी को साफ करते हुए देख सकते हैं। इस तरह के सपनों का लगभग एक ही ‌‌‌मतलब होता है।

सपने में खुद को पॉटी करते हुए देखने

Table of Contents

‌‌‌खुद को पॉटी करते हुए देखना जीवन में संभावित बोझ

यदि आप सपने के अंदर खुद को पॉटी करते हुए देखते हैं तो यह एक तरह का सुझाव आपके लिए हो सकता है। आप किस तरह के बोझ के नीचे दबे हुए हैं। यह बोझ आपके मन के उपर होता है। यह किसी भी तरह का हो सकता है। और आपको उस बोझ को गिराने की आवश्यकता होती है। ‌‌‌यह बोझ आपके जीवन की एक समस्या है। एक महिला को इसी प्रकार का सपना आया था। उसने उल्लेख किया कि यह सपना उसे  तब आया था जब वह अपने बिजनेस को लेकर काफी परेशान थी।

‌‌‌तो यदि आपको इस प्रकार का सपना आता है तो सबसे पहले अपने मन का विश्लेषण करें और सोचें की आपके पास कौनसी बड़ी समस्या है ,जो आपको अब नष्ट कर देनी चाहिए ।

‌‌‌अपनी पॉटी को साफ करते देखना

यदि आप सपने के अंदर देखते हैं कि आप पॉटी कर रहे हैं और उसके बाद उसे साफ कर रहे हैं तो यह आपके जीवन के अंदर देरी होने का संकेत देती है। ‌‌‌यह देरी किसी भी प्रकार की हो सकती है। जैसे आपके जो काम अटके पड़े हैं उनके अंदर और अधिक रूकावट आ सकती है। या उनके पूर्ण होने मे समय लग सकता है। आप इस दिसा के अंदर और अधिक सोच सकते हैं कि आपके कौनसे काम हैं जिनके अंदर देरी हो सकती है।

‌‌‌आपको जीवन के अंदर अपने लक्ष्यों की समिक्षा करने की आवश्यकता है

दोस्तों सपने मे खुद को पॉटी करते हुए देखना यह बताता है कि आपको जीवन के अंदर अपने लक्ष्यों की समीक्षा करने की आवश्यकता है। आप जिन लक्ष्यों को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। वे गलत भी हो सकते हैं तो आपको एक बार इन पर विचार ‌‌‌करने की आवश्यकता है।

‌‌‌अपने मूत्र के साथ पॉटी करते हुए देखना

यदि आप सपने मे अपने मूत्र और पॉटी को देखते हैं तो यह सूझाव देता है कि आपको पैसा बचाने की आवश्यकता है। आपके पैसे अधिक खर्च हो सकते हैं और इसके लिए आपको सतर्क हो जाने की आवश्यकता है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो नुकसान हो सकता है।

‌‌‌सपने मे एक टूटे हुए टॉयलेट को देखना

‌‌‌सपने मे एक टूटे हुए टॉयलेट को देखना

यदि आप सपने के अंदर खुद को किसी ऐसे टॉयलेट के अंदर देखते हैं जिसकी दीवारे कमजोर पड़ चुकी हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन के अंदर कुछ फालतू विचार हैं जिनको आपको हटाने की आवश्यकता हो सकती है। ‌‌‌और आपके भविष्य के अंदर महत्वपूर्ण काम हो सकता है।

टॉयलेट मे भरी हुई पॉटी दिखाई देना

यदि आप सपने के अंदर टॉयलेट के अंदर भरी हुई पॉटी दिखाई देती है तो इस प्रकार का सपना यह बताता है कि आपके जीवन के अंदर कई प्रकार की चुनौतियां मिल सकती हैं। यह चुनौतियां कई क्षेत्रों से जुड़ी हुई हो सकती हैं ,आपको इस बारे मे सोचने की आवश्यकता है।

‌‌‌सपने मे खुद को शौचालय से पॉटी साफ करते हुए देखना

यदि आप सपने मे देखते हैं कि आप किसी शौचालय के अंदर हैं और पॉटी साफ कर रहे हैं तो इस प्रकार का  सपना यह संकेत देता है कि आपकेा जीवन के अंदर किसी कार्य को लेकर निराश होना पड़ता है। इसका मतलब यह है कि ‌‌‌आपने अपने कार्यों से जो उम्मीदें की थी  वे पूरी होती नहीं दिख रही हैं। तो आपको इसको लेकर भी सोचना चाहिए ।

 ‌‌‌पॉटी से ढके सर्वाजनिक स्थानों को देखना

यदि आप सपने के अंदर देखते हैं कि सर्वाजनिक शौचालय जो पॉटी से ढके हुए हैं तो इस प्रकार का सपना देखना एक प्रकार का नकारात्मक संकेत देता है। यह सपना यह बताता है कि आप जीवन के अंदर किसी बीमारी की चपेट मे आने वाले हैं। ‌‌‌इस प्रकार का सपना देखना सेहत के लिए अच्छा नहीं माना जाता है।

‌‌‌खुद की पॉटी को साफ करते देखना

यदि आप सपने के अंदर खुद की पॉटी को सॉफ करते हुए देखते हैं तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपके जीवन के अंदर कचरा भर गया है और उसको साफ करने की आवश्यकता है। यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपको खुद के अंदर सुधार करने की आवश्यकता है। ‌‌‌यह सुधार किसी भी प्रकार का हो सकता है जैसे सामाजिक सुधार ,आर्थिक सुधार और पारिवारिक सुधार और मानसिक सुधार । आपको इसमे कौनसा सुधार करना चाहिए ? इस बारे मे तो आपको खुद ही सोचना होगा ।

‌‌‌खुद को अपने ही घर के अंदर पॉटी करते हुए देखना

यदि आप सपने के अंदर देखते हैं कि आप खुद ही अपने घर के अंदर गंदगी कर रहे हैं तो यह सपना एक अशुभ संकेत होता है। यह आपके जीवन के अंदर समस्याएं आने का संकेत देता है।

‌‌‌सपने मे खुद को अपनी ही पॉटी खाते देखना

दोस्तों सपने के अंदर हम कुछ भी देख सकते हैं। एक बार इस प्रकार का सपना मैंने खुद भी देखा था कि मैं अपनी ही पॉटी को उठा कर खा रहा हूं । खैर इस प्रकार का सपना यह संकेत देता है कि आप इस बात की कोई परवाह नहीं कर रहे हैं कि लोग क्या कहेंगे ? ‌‌‌वरन आप जो कुछ करते हैं बस खुद के दम पर करना पसंद करते हैं।

‌‌‌सपने मे खुद की पैंट मे पॉटी करना

‌‌‌सपने मे खुद की पैंट मे पॉटी करना

यदि आप सपने मे देखते हैं कि आप खुद ही अपनी ही पैंट के अंदर पॉटी करते हुए सपने मे देखते हैं तो यह सपना एक प्रकार का नकारात्मक संकेत देता है। कि आपके जीवन के अंदर कुछ गलत आते हैं और आप उनको छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

‌‌‌सपने मे खुद की पॉटी के साथ खेलना

यदि आप सपने मे देखते हैं कि आप अपने खुद की पॉटी के साथ खेल रहे हैं तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आप बहुत अधिक तनाव के अंदर हैं और आपको अपनी चिंताओं को दूर करने की आवश्यकता है।

‌‌‌सपने मे किसी और की पॉटी देखना

यदि आप सपने के अंदर  किसी और की पॉटी देखते हैं और तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आप किसी से ईष्या कर रहे हैं। वह ईष्या किसी भी प्रकार से संबंधित हो सकती है ।जैसे बिजनेस ,परिवार या फिर किसी और प्रकार से ।

सपने में खुद को पॉटी करते हुए देखने का मतलब लेख के अंदर हमने यह जाना कि यह सपना लगभग नगेटिव ही होता है। और अधिकतर केसों के अंदर इस प्रकार का सपना नगेटिव समस्याओं की ओर संकेत करता है ,जो आपके जीवन से जुड़ी हुई हैं। ‌‌‌आप उपर दिये गए सपनो के अर्थ के आधार पर अपने सपने का अर्थ जान सकते हैं। यदि आप अभी भी अपने सपने का अर्थ नहीं जान पाएं हैं तो आप नीचे कमेंट कर सकते हैं।

सपने में अपने पति की दूसरी शादी देखने का अर्थ ,मलतब

सपने मे मरा हुआ बच्चा देखना कैसा होता है ? अर्थ और मतलब

सपने में लाल बंदर दिखाई देना कैसा होता है ? red monkey in dream

This Post Has 2 Comments

  1. amit

    sapne me muze apne late father ko potti karte dekhna phir mai use saf kartha hu

  2. Ema ali

    Khawab mei kisi apne ko kabar k pass dekhna

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।