क्यों छू लेते हैं यह व्यक्ति बिजली के नंगे तार electric man

क्या आपने सुना है कि कोई व्यक्ति बिजली के नंगे तारों को छूले और उसे कंरट नहीं लेगे लेकिन ऐसे भी कई लोग हैं जो440 वोल्ट के नंगे तारों को आसानी सेछू लेते हैं। और उनको करंट भी नहीं लगता है।

‌‌‌उतर प्रदेस के रहने वाले42 वर्षिय नरेश कुमार अपने कारनामों की वजह से चर्चा मे बने हुए हैं।यह बिना किसी जुत्ते चपल के440 वोल्ट के तार को आसानी से छूले ते हैं।और इतना नहीं नहीं यह चालू लाईन पर आसानी से काम कर सकते हैं।कंरट इनका कुछ नहीं बिगाड सकता है। इनकी इस काबिलियत की वजह से वहां के
‌‌‌लोग इनको इलेिक्ट्रकमैन के नाम से बुलाते हैं।हांलाकि यह सब कैसे होता है।इसके बारे मे अभी कोई नहीं जानता किंतु यह बहुत हीअजीब बात है कि यह सब वो कैसे कर पाते हैं।
‌‌‌हांलाकि यह पहली घटना नहीं है जब लोग यह आश्चर्य जनक काम करते नजर आए हैं। इससे पहले भी ऐसे कई लोग सामने चुके हैं जिनपर कंरट का कोई असर नहीं होता है।
इनकी की तरह पाकिस्तान के जफर 10 साल से ऐसा करते रहे हैं। अब उनको कंरट से किसी तरह का डर नहीं लगता
‌‌‌जब करंट बोडी से पास होता है तो व्यक्ति की मौत अधिकतर कैसों के अंदर हो जाती है। किंतु कुछ लोग इसका अपवाद है
किंतु राज मोहन भी इसके अपवाद हैं।
‌‌‌वैज्ञानिको ने ऐसा क्यों होता इस प्रश्न का उत्तर जानने केलिए उन्होनें राज मोहन की बोडी के अंदर एक वायर लगाया जब काफी करंट पास होगया और राजमोहन को कुछ नहीं हुआ जबकि इतनी करंट किसी सामान्य इंसान के अंदर पास हो जाए तो वह तुरंत मर जाएगा

 

‌‌‌उसके बाद वैज्ञानिकों ने राजमोहन के resistance को मल्टीमिटर से चैक किया तो पाया की उनकी बोडी का रजिस्टेंस सामान्य इंसान से 10 गुनाअधिक था।

This post was last modified on November 8, 2018

Related Post