idea की कॉल डिटेल निकालने के 7 तरीके जानें

 

idea ki call detail kaise nikale, idea ki call detail kaise nikale idea call history hindi यह सवाल आपके दिमाग के अंदर अक्सर आता है। यदि आपके पास आइडिया कि सिम है तो आप कई बार यह चाहते होंगे कि आप किस तरह से आइडिया की कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं। दोस्तों idea ki call detail  निकालने के लिए कई तरीके मौजूद हैं। और जो तरीका आपको अच्छा लगता है ‌‌‌उस तरीके की मदद से आप आसानी से आइडिया की कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं। दोस्तों आज से पहले यह सिस्टम होता था कि आप आसानी से कॉल डिटेल को नहीं निकाल पाते थे सिर्फ पुलिस के पास ही अधिकार था लेकिन अब यह हर किसी की पहुंच के अंदर आ चुका है। आप अपने नंबर की तो कॉल डिटेल को निकाल ही सकते हैं।

‌‌‌इसके अलावा आप इन तरीकों की मदद से किसी दूसरे की कॉल डिटेल को भी निकाल सकते हैं। वैसे तो कॉल डिटेल को निकालने के अनेक कारण हो सकते हैं। लेकिन कई बार हमे अपने साथी पर शक होता है कि वह हमे धोखा दे रहा है तो हम उसकी कॉल डिटेल को निकाल कर चैक कर सकते हैं कि हमारा साथी किस किस नंबर से बात ‌‌‌कर रहा है। अब वह जमाना खत्म हो चुका है कि आप किसी से बात करते हैं और दूसरे को पता भी नहीं चल पाता है।

 अब बस सब कुछ फ्री के अंदर ही हो जाता है। idea call history को चैक करने के लिए आपको किसी भी तरह का पैसा नहीं देना होता है। सब कुछ फ्री के अंदर ही मिल जाता है। तो ‌‌‌ आइए जानते हैं कि वे कौनसे तरीके हैं जिसकी मदद से आप आसानी से idea call history  को निकाल सकते हैं। दोस्तों इसके अंदर कोई एक तरीका नहीं आता है। वरन बहुत सारे तरीके आते हैं। तो दोस्तों आइए जानें पूरे विस्तार से ।

Idea Call Details Kaise Nikale Online तो कई बार क्या होता है कि हमें कॉल डिटेल निकालने की जरूरत पड़ जाती है क्योंकि कई बार ऐसा नंबर डिलिट हो जाता है। जिसकी हमे जरूरत पड़ती है तो उसके बाद हम कॉल हिस्ट्री की मदद से उस नंबर की कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं और उस नंबर के बारे मे जान सकते हैं।

‌‌‌आप इन तरीकों की मदद से अपने मोबाइल नंबर की  Call Details  तो निकाल ही सकते हैं इसके अलावा अपने परिवार या दोस्त की कॉल डिटेल को भी बहुत ही आसानी से निकाल सकते हैं। लेकिन यदि आप Call Details  निकालने जा रहे हैं तो सबसे पहले आपके पास वह नंबर चालू हालत मे होना चाहिए जिसकी आप कॉल डिटेल ‌‌‌ निकालना चाह रहे हैं । क्योंकि आपके पास एक ओटिपी आ सकता है या फिर आपको उस नंबर को ही यूज करना पड़ सकता है। यदि उस नंबर के अंदर रिचार्ज नहीं है तो आपको रिचार्ज पहले करवा लेना चाहिए । उसके बाद आप आसानी से कॉल डिटेल निकाल सकते हैं।

idea ki call detail kaise nikale ‌‌‌वेबसाइट की मदद से

idea ki call detail kaise nikale

idea ki call detail को निकालने के लिए आप आइडिया की वेबसाइट पर जाना होगा इसके उपर जाने के बाद आपको उस नंबर से वेब को लॉगइन करना होगा जिसकी आप कॉल डिटेल निकालना चाह रहे हैं। आप इसके लिए ओटिपी की मदद ले सकते हैं। एक बार यदि आप लॉग इन हो जाते हैं तो उसके बाद ‌‌‌आप कॉल हिस्ट्री को निकाल सकते हैं। यदि आपके पास आइडिया अकाउंट का पासवर्ड नहीं है तो उसके बाद आपको पासवर्ड रिसेट करना होगा । एक बार जब आप खाते के अंदर लॉगइन हो जाते हैं फिर आपको करना यह है कि आप  Idea Call Details History  निकालने के लिए रिक्वेस्ट वाले आप्सन को चुनना होगा । उसके बाद ‌‌‌ आप थोड़ा सा डाउन आएंगे तो वहां पर आपको  prepaid statement on mail को सलेक्ट करना है और गो टू बटन पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको आइडिया कॉल हिस्ट्री का आप्सन दिखाई देगा । यदि आपको 1 से या 5 दिन तक की कॉल हिस्ट्री को देखना है तो उसके बाद आप वहीं पर देख सकते हैं। लेकिन यदि आपको पूरे ‌‌‌महिने की  Idea Call Details History   चाहिए तो आपको सबसे पहले अपने ईमेल को कन्फोर्म करना होगा उसके बाद आपको जिस भी तारिख की कॉल डिटेल चाहिए तो उसे सलेक्ट करना है और उसके बाद आपके ईमेल पर एक कॉल डिटेल आ जाएगी ।

‌‌‌यह कॉल डिटेल पिडिएफ फोर्मेट के अंदर होगी और उसके बाद आप इसको अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर सकते हैं। इस तरह से दोस्तों आप किसी भी आइडिया नंबर की कॉल डिटेल को वेबसाइट की मदद से निकाल सकते हैं। लेकिन इस तरीके के अंदर शर्त यह होती है कि आपके पास वह नंबर होना चाहिए । क्योंकि उसका ओटिपी आपके ‌‌‌मोबाइल पर आएगा । यदि आपके पास वह मोबाइल या सिम नहीं है तो आप उस नंबर की कॉल डिटेल को नहीं निकाल पाएंगे । दोस्तों यदि आप इस तरीके का गलत उपयोग करते हैं तो इससे आपको खुद को नुकसान हो सकता है।

idea ki call detail  को निकालने का यह बहुत ही सरल तरीका है। जिसका उपयोग आप बहुत ही आसानी से कर सकते हैं। लेकिन यदि आपकी सिम चालू हालत मे नहीं है तो फिर आप इस तरीके का यूज नहीं कर पाएंगे । आपको पहले अपने मोबाइल नंबर पर रिचार्ज करवाना होगा ।

SMS के द्वारा आइडिया कॉल डिटेल कैसे प्राप्त करें?Idea Call Details bay sms

Idea Call Details को आप एसएमएस की मदद से भी निकाल सकते हैं। यदि आपको यह तरीका अच्छा लगता है तो आप इस तरीके से किसी भी नंबर की Idea Call Details को आसानी से निकाल सकते हैं। इस तरीके से Idea Call Details को निकालने के लिए आपको करना यह होता है कि ‌‌‌सबसे पहले अपने मोबाइल के मैसेज बॉक्स को ऑपन करना होगा उसके बाद लिखें EBIL महीने के पहले 3 अक्षर और इसे 12345 पर भेजेंदें ।

SMS के द्वारा आइडिया कॉल डिटेल कैसे प्राप्त करें

 जैसे कि EBIL JAN  को लिखकर 12345 पर भेज देना होगा । लेकिन आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि आइडिया अकाउंट के अंदर अपना ईमेल एड्रस वैरिफाई होना चाहिए । आपके ‌‌‌रजिस्टर्ड मेल पर ही कॉल डिटेल को भेजा जाएगा । यदि आपने कोई भी रजिस्टर्ड मेल नहीं दे रखा है तो यह तरीका काम नहीं करेगा । और आपको चाहिए कि आप सबसे पहले my idea app के अंदर जाएं और वहां पर अपने मेल को रजिस्टर्ड करवाएं । उसके बाद ही कॉल डिटेल आपके पास आएगी ।

Idea Call Details History को बस मैसेज भेजकर आप पूरे 6 महिने की प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको चार्ज देना होता है। आपसे 25 रूपये चार्ज वसूला जाता है। और यह आपके  ईमेल एड्रस पर कॉल डिटेल को भेज दिया जाता है। ‌‌‌इसके लिए आप मैसेज बॉक्स के अंदर ACTPI HMMMYYYY लिखें और उसके बाद 12345 पर भेज देना है।

‌‌‌दोस्तों मैसेज की मदद से Idea Call Details History  को निकालने के लिए दो प्रमुख शर्तें होती हैं। पहली बात तो आप केवल उसी नंबर की कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं जिस नंबर से आपने एसएमएस किया है। आप किसी दूसरे नंबर की कॉल डिटेल को निकालने के लिए आपको दूसरे नंबर पर एसएमएस करना होगा ।

‌‌‌इसके अलावा इस तरीके से Idea Call Details History   को निकालने के लिए आपके मोबाइल के अंदर रिचार्ज भी होना जरूरी होता है। यदि मोबाइल के अंदर रिचार्ज नहीं है तो आप चार्ज कहां से पे कर पाएंगे ।

Idea Call Details यदि आप एसएमएस से निकालते हैं तो यह मेरी नजर मे अच्छा तरीका नहीं है। आप बस वेब पर जाएं और जिस नंबर की कॉल डिटेल निकालना चाहते हैं बस उस नंबर से आप लॉगइन हो सकते हैं। और उसके बाद आसानी से कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं। क्योंकि इस तरीके के अंदर किसी को पता ही नहीं चलेगा कि ‌‌‌ उनकी कॉल डिटेल को निकाला गया है।

idea number ki call history kaise nikale my idea app

idea number ki call history kaise nikale my idea app

idea number ki call history  को निकालने का यह तरीका भी आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। इसके अंदर आपको करना यह होता है कि सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर मे जाएं और वहां पर आपको Vi App को डाउनलोड कर लेना है। और इस एप्प के अंदर अपने मोबाइल से लॉग इन कर लेना है।।

Vi App के अंदर यदि आप लॉगइन हो चुके हैं तो उसके बाद आपको माई अकाउंट के अंदर जाना होगा वहां पर आपको कॉल डिटेल मिल जाएगी । लेकिन यहां पर भी आपको अपना रजिस्टर्ड मैल को इंटर करना होगा । और जितने समय की आप कॉल डिटेल को चाहते हैं आपको उतने ही समय की कॉल डिटेल आसानी से मिल जाएगी।

idea number ki call history  को निकालने का यह तरीका सबसे अच्छा है। इसका कारण यह है कि बस आपको एक बार किसी का मोबाइल लेना होता है और उसके बाद उस मोबाइल से आपको एप्प को ओटिपी की मदद से लॉगइन होना होता है।

‌‌‌उसके बाद उस मोबाइल की सारी कॉल डिटेल को आप बहुत ही आसानी से निकाल सकते हैं। दोस्तों idea number ki call history   को निकालने का यह तरीका बहुत ही आसान है ।और कोई भी आसानी से इसका प्रयोग कर सकता है।

‌‌‌इस तरीके के अंदर भी आप 1 महिने से लेकर 6 महिने तक की कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं। आपको जितने महिने की कॉल डिटेल चाहिए आप उसको सलेक्ट कर सकते हैं। और उसके बाद आपके पास एक मेल आएगा उस मेल के अंदर एक पिडिएफ फाइल होगी आपको उस फाईल को खोलना होगा । ‌‌‌ वहां पर आपको सभी तरह की कॉल डिटेल आसानी से मिल जाएगी । इसके अंदर आप डेटा की कॉल डिटेल को भी प्राप्त कर सकते हैं। कि किस किस समय के अंदर कितना डेटा यूज हुआ है। इसके बारे मे आप आसानी से जान सकते हैं।

‌‌‌इस तरह से दोस्तों आप idea number ki call history    को आसानी से निकाल सकते हैं। यह तरीका एकदम से फ्री होता है। आपको किसी भी तरह का झंझट नहीं करना होता है। हां इसके अंदर थोड़ा आपका नेट खर्च होता है। और आजकल हर किसी के पास एंड्रोयड मोबाइल तो है ही तो आप उसके उपर भी पिडिएफ फाईल को आसानी से पढ़ ‌‌‌सकते हैं।

कस्टमर केयर के द्वारा Call History पता करें

कस्टमर केयर के द्वारा Call History पता करें

दोस्तों idea ki call detail के लिए आप कस्टमर केयर से बात भी कर सकते हैं। यह तरीका फ्री है लेकिन इसके अंदर आपको थोड़ा झंझट करना पड़ सकता है। इसमे आपको करना यह होता है कि सबसे पहले अपने मोबाइल के डायल पेड के अंदर जाएं और वहां पर डायल करें 198 उसके बाद ‌‌‌ आपको कस्टमर केयर से संपर्क करना होगा । एक बार कॉल लग जाता है तो उसके बाद आपको कुछ चीजों की जरूरत होगी । आपको यह वेरिफाई करना होगा कि आप ही मैन सिम के ऑनर हैं तो आपको इसके बारे मे कुछ चीजों का पता होना चाहिए ।

  • ‌‌‌कस्टमर आपके आधार नंबर को पूछ सकता है तो आपको बताना होगा
  • सिम किस नाम पर है इसके बारे मे आपको जानकारी होनी चाहिए
  • आपने लास्ट रिचार्ज कब किया था इसके बारे मे भी आपको पता होना चाहिए ।
  • ‌‌‌आप इस ट्रिक की मदद से 6 महिने की कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं। लेकिन यदि आप खुद को यह साबित नहीं कर पाएग कि आप सिम के ऑनर हैं तो आप किसी भी तरह से कॉल डिटेल को निकालने मे सफल नहीं हो सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

कस्टमर केयर के द्वारा Call History पता करना बहुत ही आसान है। इसका उपयोग कोई भी कर सकता है। लेकिन यह तरीका मुझे अधिक अच्छा नहीं लगा । इसका कारण यह है कि कस्टमर कई बार आपके उत्तर से संतुष्ट नहीं हो पाते हैं। जिसकी वजह से वे आपको कॉल डिटेल देने से मना भी कर सकते हैं।

USSD Code से VI Call Detail Check करें

USSD Code से VI Call Detail Check करें

USSD Code की मदद से भी आप आइडिया की कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं। आप इस तरीके की मदद से लास्ट 3 कॉल को ही पात कर पाएंगे ।USSD Code: *199*2*3# और उसके बाद आपको लास्ट तीन कॉल की डिटेल मिल जाएगी ।

idea ki call detail निकालने का यह तरीका वैसे देखा जाए तो अच्छा तरीका नहीं है। और आप इस तरीके की मदद से सिर्फ 3 कॉल को ही डिटेक्ट कर सकते हैं। यदि आपको इससे अधिक कॉल डिटेल चाहिए तो आपको दूसरे तरीकों की मदद लेनी पड़ेगी इस तरह से यह एक बेस्ट तरीका नहीं है।

SPY App की मदद से idea ki call detail  को कैसे निकालें

SPY App की मदद से idea ki call detail  को कैसे निकालें

दोस्तों idea ki call detail को निकालने के लिए आप स्पे एप्प का यूज कर सकते हैं। स्पे एप्प की मदद से आप बिना ओटिपी के ही कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं। आमतौर पर कॉल डिटेल को निकालने का यह तरीका सबसे अधिक बेस्ट तरीका है। कई बार हम  ‌‌‌किसी दूर बैठे इंसान की कॉल डिटेल को निकालना चाहते हैं। और उस स्थिति के अंदर हमारे पास किसी भी तरह का ओटिपी नहीं होता है। स्पे एप्प की मदद से आप बिना ओटिपी के ही आप कॉल डिटेल को बहुत ही आसानी से निकाल सकते हैं। लेकिन आपको यह पता होना चाहिए कि यह सिस्टम फ्री नहीं होता है।

‌‌‌इस तरीके से आपको कॉल डिटेल को निकालने के लिए आपको कुछ पैसा देना पड़ता है। यदि आप पैसा देने के लिए तैयार हैं तो फिर स्पे एप्प की मदद से आप आसानी से किसी भी नंबर की कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं। इसके अंदर आप कई चीजें कर सकते हैं जैसे

  • Calls और Messages के History को देख सकते हैं । इसका मतलब यह है कि यूजर ने किसको मैसेज किया और क्या क्या मैसेज किया आप स्पे एप्प की मदद से देख सकते हैं।
  • WhatsApp, Facebook, Tinder, Skypes Chats आदि के बारे मे जान सकते हैं।
  • आप मोबाइल की लोकेशन का पता कर सकते हैं कि जिसकी आप कॉल डिटेल को ‌‌‌ आप निकाल रहे हैं वह अब कहां हैं ? इसके बारे मे आप ट्रेक कर सकते हैं।
  • Mobile के Gallery  मे मौजूद फोटो और विडियो को भी आप आसानी से देख सकते हैं।

SPY App से idea ki call detail  को निकालने के लिए काफी अच्छा तरीका है। यदि आप idea ki call detail  को निकालने के लिए यह तरीका प्रयोग मे लेते हैं तो यह काफी अच्छा है और आप इसका प्रयोग कर सकते हैं। ‌‌‌यह अलग बात है कि आपको इसके लिए कुछ पैसा चुकाने पड़ सकते हैं। लेकिन यदि आपको कॉल डिटेल की जरूरत है तो फिर पैसा इसके अंदर कुछ भी मायेने नहीं रखता है।

SPY App आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेंगे आपको इनको दूसरी वेब से डाउनलोड करना होगा । और अपने मोबाइल के अंदर इंस्टॉल करना होगा क्योंकि गूगल इस तरह के किसी भी एप्प को अलाउ नहीं करता है। यह उसकी पॉलिसी के खिलाफ है। SPY कॉल की सुविधा देने वाली बहुत सारी वेब साइट हैं इनके बारे मे कुछ साइट का विवरण हम यहां पर दे रहे हैं आप अपनी पसंद के अनुसार किसी भी वेबसाइट का यूज कर सकते हैं।

xnspy.com

xnspy.com

xnspy भी एक इसी प्रकार की वेबसाइट है जिसकी मदद से आप किसी भी तरह के नंबर की कॉल डिटेल को बहुत ही आसानी से निकाल सकते हैं। लेकिन यह फ्री वर्जन नहीं है। आपको कॉल डिटेल को निकालने के लिए पेड वर्जन को लेना होगा तभी यह काम करेगा ।

  • Phone Calls and Contacts को आप इस वेबसाइट की मदद से आप चैक कर सकते हैं कि यूजर के मोबाइल के अंदर कौन कौनसे कंटेक्ट एड हैं।
  • GPS Location को भी आप चैक कर सकत हैं कि   यूजर कहां पर अब है। इस स्पे एप्प की मदद से ।
  • व्हाट्सएप, स्नैपचैट, इंस्टाग्राम, सिग्नल, टेलीग्राम, टिंडर, आदि से टेक्स्ट और आईएम चैट और मल्टीमीडिया को दूरस्थ रूप से मॉनिटर करें
  • Phone Call को भी आप रिकोर्ड कर सकते हैं कि यूजर किस किस से क्या क्या बात कर रहा है।
  • 24/7 Instant Alerts आपको प्रदान करता है खास वर्ड का यदि एसएमएस के अंदर किया गया होगा ।
  • WhatsApp Without Root । इसका मतलब यह है कि यह एप्प WhatsApp  के उपर भी नजर बनाए रखने का काम करता है।
  • सेल फोन को दूरस्थ रूप से नियंत्रित करें
  • सराउंड रिकॉर्डिंग, ऐप ब्लॉकिंग, या स्क्रीनशॉट लेने या मॉनिटर किए गए डिवाइस को लॉक या रीसेट करने के लिए रिमोट कमांड भेजें।
  • Emails Monitoring सिस्टम भी इसके अंदर होता है। जिससे आपको यह पता चल जाएगा कि यूजर किसी को अपना मैल भेज रहा है और क्या मेल भेज रहा है ?
  • XNSPY Analytics भी आपको प्रदान की जाती है जिसकी मदद से आप सारी चीजों को आसानी से एक साथ देख सकते हैं।

साइन अप करने के बाद आपको इस वेबसाइट के किसी भी प्लान को खरीदना होगा । एक बार जब आप इसके किसी भी प्लान को खरीद लेते हैं तो उसके बाद आपके मोबाइल पर एप्प का डाउनलोड लिंक दिया जाएगा । उस लिंक से आप उस एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं। और उसके बाद आपको उस एप्प को उस मोबाइल के अंदर इंस्टॉल करना होगा ‌‌‌ जिस मोबाइल की आप कॉल डिटेल को निकाल रहे हैं। आपको एक्टीवेशन कोड डालकर उस एप्प को एक्टीवेट कर देना है। उसके बाद आप लाइव डेटा को आसानी से देख सकते हैं।

Accessibility Setting ,Usage Data Access .Notification Access ,Device Administrator  को आपको अलाउ करने के बारे मे पूछेगा आपको अलाउ करना होगा । बस उसके बाद क्या है एप्प अपने आप ही काम करने लग जाएगा । लेकिन इन सभी तरीकों के अंदर जिस यूजर के मोबाइल को आप ट्रेस करना चाह रहे हैं उसके मोबाइल को कम ‌‌‌से कम अपने पास एक बार तो लेना ही होगा उसके बाद ही आप इस स्पे एप्प की मदद से उस का सब कुछ ट्रेस करने मे सक्षम हो जाएंगे ।

cocospy

cocospy

cocospy एक अलग वेब है जिसकी मदद से आप किसी भी नंबर की कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं। बस आपको अपने मोबाइल के अंदर इस एप्प को इंस्टॉल करना होगा उसके बाद यह अपने आप की काम करने लग जाएगा । ‌‌‌यह एप्प आपको कुछ दिन के लिए ट्रायल देता है। जिसके अंदर आप इसका यूज करके देख सकते हैं। वैसे इस तरह के एप्प का प्लान काफी महंगा होता है। यदि आप एक महिने ट्रेस करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 40$ तक देने पड़ सकते हैं। यदि इस एप्प के फैचर की बात करें तो यह इस प्रकार से है।

‌‌‌इस एप्प की मदद से आप नीचे दी गई चीजों को देख सकते हैं। हालांकि इनके प्लान के हिसाब से यह सारी चीजें बदलती रहती हैं। आप एक बार इनकी वेब पर जाएं और वहां से आप देख सकते हैं कि आपको कौनसा प्लान खरीदना है  ? और उसके हिसाब से आप किसी भी प्लान को खरीद सकते हैं। ‌‌‌इसके अलावा इसके अंदर आपको डेमो का आप्सन भी दिया जाता है। जिसके उपर क्लिक करके आप देख सकते हैं कि आपको किस तरह का डेसबोर्ड मिलता है और यदि आपको यह पसंद आता है तो उसके बाद आप इसको खरीद सकते हैं।

  • Call Logs
  • Location(Real-Time)
  • App List
  • Browser History
  • SIM Card Location
  • SIM Card Alert
  • Photos
  • Messenger
  • Messenger Lite
  • WhatsApp
  • Snapchat
  • Instagram
  • Tinder
  • Kik
  • Badoo
  • LINE
  • Text Messages
  • Contacts
  • Calendar Activities
  • Bookmarks
  • Videos Preview
  • Keylogger
  • Facebook
  • Facebook Lite
  • Tumblr
  • Skype
  • Telegram
  • Wechat
  • QQ
  • POF

mspy.com

mspy.com

mspy ‌‌‌ की मदद से भी आप किसी भी तरह के नंबर की कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं। और इस तरीके की मदद से आप आसानी से किसी के बारे मे यह पता लगा सकते हैं कि वह कहां पर कॉल कर रहा है और कहां पर मैसेज भेज रहा है। दोस्तों इसके अंदर आपको ट्रायल वर्जन मिलता है। आप ट्राई करके देख सकते हैं। यदि आपको यह पसंद आता ‌‌‌ है तो ठीक है लेकिन यदि यह पसंद नहीं आता है तो फिर आप दूसरे किसी एप्प को चुन सकते हैं। दोस्तों  यह बहुत ही शानदार एप्प है आप एक बार इसका यूज करके देखें। लेकिन यह पूरी तरह से फ्री नहीं है। लेकिन यदि आप इसका उपयोग लंबे समय तक करना चाहते हैं तो फिर आपको इसका पेड प्लान खरीदना होगा ।

  • हर कीस्ट्रोक और हर टैप की निगरानी करें
  • देखें कि वे कहां गए हैं और कहां जा रहे हैं
  • पता करें कि उन्होंने किसे कॉल किया है
  • देखें कि उन्होंने क्या खोजा है
  • उनकी सोशल मीडिया चैट पढ़ें
  • उनके ग्रंथों की समीक्षा करें (हटाए गए संदेशों सहित)
  • वे तस्वीरें देखें जो वे साझा करते हैं और प्राप्त करते हैं

mspy का यदि आप यूज करना चाहते हैं तो आपको एक बार इनकी साइट पर जाना होगा आपको अकाउंट बनाना होगा और फिर आप यह कर सकते हैं कि आपको प्लान खरीदना होगा फिर आप एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अंदर भी आपको उस इंसान के फोन के अंदर स्पे एप्प को इंस्टॉल करना होगा जिसकी कॉल डिटेल को आप निकालना ‌‌‌ चाहते हैं।

FlexiSPY

FlexiSPY

FlexiSPY भी एक अन्य वेबसाइट की तरह एक प्रकार का स्पे एप्प है जिसकी मदद से आप किसी की भी कॉल डिटेल को बहुत ही आसानी से निकाल सकते हैं।Android iPhone   iPad Computers इन सभी के लिए यह एप्प उपलब्ध है। यदि आप  किसी कम्प्यूटर की एक्टीविटी को चैक करना चाहते हैं तो यह स्पे एप्प इसके अंदर ‌‌‌ आपकी काफी मदद कर सकता है। इसके अलावा दोस्तों आपको यह बतादें कि यह एप्प भी फ्री नहीं है। यदि आप इसका यूज करना चाहते हैं तो आपको  कोई ना कोई प्लान खरीदना होगा । और उसके बाद ही आपको सब कुछ डिटेल मे मिल जाएगा ।

FlexiSPY की वेबसाइट पर आपको जाना है और वहां पर आपकेा इन सबके बारे मे पूरी डिटेल विस्तार से मिल जाएगी आप वेब पर जाकर देख सकते हैं। इसके अलावा आपको करना यह है कि ‌‌‌ आपको सबसे पहले एक प्लान को खरीद लेना है उसके बाद आप आपको एप्प को उस मोबाइल के अंदर डाउनलोड करना होगा जिसके बारे मे डिटेल आप प्राप्त करना चाहते हैं। बस उसके बाद आसानी से इस वेब के डेसबोर्ड से ही सारी जानकारी को हाशिल कर सकते हैं।

KidsGuard Pro for Android

KidsGuard Pro for Android

‌‌‌यह भी एक प्रकार की स्पे एप्प है जिसकी मदद से आप अपने आइडिया नंबर की कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं। इसके अंदर आपको कई सारे फैचर मिल जाते हैं। दोस्तों आपको यह बतादें कि यह एप्प भी फ्री नहीं है। आप इसका डेमो देख सकते हैं। संपर्क, कॉल लॉग, टेक्स्ट, फोटो, वीडियो, ब्राउज़र इतिहास और बहुत कुछ तक पहुंच प्राप्त करें। यह मूल रूप से वांछित डिवाइस पर सब कुछ का रिकॉर्ड है। जब आवश्यक हो, तो आपके पास भविष्य में उपयोग के लिए इस डेटा को सेव कर सकते हैं। ‌‌‌लेकिन इस एप्प के अंदर भी आपको यह करना होगा कि आपको जिस मोबाइल को ट्रेस करना है उस मोबाइल के अंदर इस एप्प को इंस्टॉल करना होगा और इसके लिए आपको उस इंसान के मोबाइल की एक बार जरूरत पड़ेगी ।

  • मॉनिटर 30+ फाइलें: व्हाट्सएप, स्नैपचैट, इंस, एसएमएस, कॉल आदि।
  • बिना जाने दूर से ट्रैक करें।
  • लक्ष्य Android फ़ोन को रूट करने की आवश्यकता नहीं है।
  • 5 मिनट में शुरू करें।

idea ki call detail kaise nikale,idea ka call history kaise nikale  लेख के अंदर हमने आइडिया के कॉल डिटेल को निकालने के अनेक तरीकों के बारे मे बताया उम्मीद करते हैं कि आपको यह सब पसंद आया होगा । यदि आपकी कोई समस्या है तो आप हमें बता सकते हैं। हम आपकी समस्या का समाधान करने का प्रयास करेंगे ।

खुजली की दवा का नाम लिस्ट खुजली की दवा का उपयोग

फेसबुक का मालिक कौन है facebook ke malik ka kya naam hai

शनिवार को सांप देखने का अर्थ और मतलब के बारे मे जानें

अकाल मृत्यु से बचने के कुछ बेहतरीन उपाय के बारे मे जानें

मौसम की जानकारी क्या शनिवार और रविवार को पानी बरसेगा

सेसा तेल के फायदे और नुकसान benefits of sesa oil in hindi

डाबर तुलसी ड्रॉप्स के 11 फायदे dabur tulsi drops benefits in hindi

ब्रह्मचर्य का पालन करने के तरीके और ब्रह्मचर्य के नुकसान

तुलसी अर्क के 18 फायदे और नुकसान tulsi ark ke fayde in hindi

काले हकीक के 23 फायदे hakik stone benefits in hindi

chhoti ee ki matra wale 300 shabd और उनके अर्थ और मतलब

landmark ka matlab लैंडमार्क का हिंदी अर्थ landmark type or use

कस्तूरी की गोली किस काम में आती है kasturi tablet uses in hindi

औरतों को शनि देव की पूजा नहीं करनी चाहिए 7 कारण

मोर के पंख के 23 फायदे mor pankh ke fayde in hindi

उल्लू को मारने के 8 नुकसान ullu ko marne se kya hota hai

भूत कैसे दिखते हैं दिखाइए bhoot kaise dekhte hain

चीन में लोग क्या क्या खाते हैं china food list

सपने मे मूली देखने के 15 मतलब sapne mein muli dekhna

साइबर अपराध से बचाव के उपाय type of cyber crime in hindi

Refurbished Meaning in Hindi Refurbished प्रोडेक्ट कैसे खरीदे

गाना कैसे लिखना है ,गाना लिखने का तरीका song writing tips

बजरंग बाण सिद्ध करने की विधि और इसके फायदे

गन्ने की खेती कैसे करें ? गन्ने की खेती का वैज्ञानिक तरीका

सूर्य की उत्पति कैसे हुई ? सुरज के बारे मे रोचक तथ्य

पति-पत्नी में कलह निवारण हेतु बेहतरीन उपाय

सरपंच की सैलरी कितनी होती है सरपंच के रोचक तथ्य

कोयले से बिजली कैसे बनती है coal power plant

This Post Has One Comment

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।