‌‌‌लड़के खूबसूरत और हॉट लड़कियों को क्यों पसंद करते हैं

अंग प्रदर्शन करने वाली औरते अन्य फेमस लोगों की तुलना मे ज्यादा पसंद की जाती है। इसके पीछे कई मनौवेज्ञानिक वजहे होती हैं। इस लेख के अंदर हम उन्हीं वजहों पर विस्तार से चर्चा करने वाले हैं। आप खुद भी जानते होंगे कि बहुत से लोग हमारे ‌‌‌शहीदों के बारे मे कुछ नहीं जानते । उन्हें दुनिया के महान वैज्ञानिकों के बारे मे कुछ भी पता नहीं है। लेकिन यदि उनसे किसी डांसर और आधे कपड़े पहने वाली महिला जो काफी फेमस हो का नाम पूछा जाए तो वह तुरंत ही बता देगा । इतना ही नहीं सनी लियोनी जैसी महिला का नाम तो हर कोई बता देगा ।

‌‌‌खूबसूरत और हॉट महिला काफी ज्यादा पसंद किये जाने के कारणों पर हम बात करते हैं।

1. ‌‌‌माहौल के अंदर बदलाव

यदि आप आज से काफी समय पहले की बात करें तो छोटे बच्चे को यह तक पता नहीं था कि हॉट क्या होता है ? शादी करने के बाद तक यह पता नहीं होता था कि शादी का मतलब क्या होता है। यानि लोगों को इन चीजों के बारे मे ध्यान अधिक था ही नहीं । इसके पीछे वजह भी थी कि उस समय टीवी ‌‌‌नेट वैगरह था

नहीं तो लोग हॉटनेस और सेक्सी लुक देख नहीं पाते थे । सो उनको इस बारे मे नॉलेज भी कम था । लेकिन समय के साथ अब लोग इन चीजों को सबसे पहले देखते हैं सो उनको नॉलेज भी अधिक होता है। और कम उम्र मे ही वे इन चीजों के अंदर दिलचस्पी लेलेते है। ‌‌‌जैसे लोग टीवी वैगरह के अंदर देखते हैं वे वैसा ही करते हैं।

2. ‌‌‌इंसान कम उम्र मे ही सीखने लगा है

पहले जब बच्चा पैदा होता था तो बहुत समय तक उसको घर के अंदर बैठाया जाता था । लेकिन अब माहौल बदल चुका है। अब जब छोटा बच्चा पैदा होता है तो उसे मोबाइल देदिया जाता है। वह नेट और टीवी से तो चिपका ही रहता है। सो इस वजह से वह तेजी से सीखता है। और वह समय से पहले ही ‌‌‌हॉटनेस वैगरह को समझ जाता है। कम उम्र मे जवानी के जोश मे वह सब देखता है।

3. ‌‌‌नेट पर गलत फिल्मों की वजह से

अब 5 साल के बच्चे के पास भी अच्छा वाला मोबाइल होता है। और वह भी गूगल और यूटुब चलाता है। भले ही कितना भी सेफ सर्च करो लेकिन किसी ना किसी दिन बच्चा पोर्न साइट पर पहुंच ही जाता है और एक बार जब उसे इस चीज का चसका लग जाता है तो फिर लाख कोशिश करने के बाद भी इसे ‌‌‌छूटकारा पाना आसान नहीं है। हॉट लेडी को देखकर लड़के उसे उन फिल्मों से जोड़कर देखते हैं। ‌‌‌जिसकी वजह से लड़के ऐसी लड़कियों को ज्यादा पसंद करते हैं।

‌‌‌4. इंसान की सोच मे परिवर्तन

अब इंसान की सोच के अंदर भी काफी बदलाव आ चुका है। यदि काफी समय पहले की बात करें तो बहुत से लोग धर्म कर्म का पालन करते थे । दूसरी महिला का इस प्रकार से जैसा आजकल होता है नाचना आधे कपड़े पहनना अच्छा नहीं था । और लोग भी इसको मानतें थे । लेकिन अब इंसान की सोच मे परिवर्तन ‌‌‌आ चुका है। अब भाई बहन के साथ और मां बेटे के साथ फिजिकल रिलेशन बनाते हैं। मतलब मजा सब कुछ हो गया है। जिसे इंसान किसी भी तरह से हाशिल कर लेना चाहता है।

‌‌‌5. फिजिकल अट्रेक्सन का होना

हॉट लेडी की तरफ लोग सबसे ज्यादा फिजिकल रूप से अट्रेक्ट होते हैं। जबकि एक सिंपल लेड़ी की तरफ लोग उतने अट्रेक्ट नहीं हो पाते हैं। यह जो फिजिकल अटे्रक्सन है यह समय से पहले ही पैदा हो चुका है। एक 5 साल के बच्चे के अंदर भी आने वाले समय फिजिकल अट्रेक्सन पैदा हो जाएगा ‌‌‌जैसे ही लड़के किसी खूबसूरत लड़की को देखते हैं उसको पाने के लिए आहें भरने लगते हैं।

‌‌‌6. इंसान की उम्र कम होने से जल्दी परिपक्वता

बहुत से वैज्ञानिक इस बात का दावा कर चुके हैं कि समय के साथ इंसान की उम्र कम हो रही है आने वाले समय मे भी इंसान की उम्र कम होती जाएगी । यदि ऐसे ही इंसान की उम्र कम होती रहेगी तो उसके अंदर समय से पहले परिपक्वता आ जाएगी । ऐसा हो भी रहा है। आज एक 10 ‌‌‌साल के बच्चे को उतना पता है जितना 400 साल पहले के 100 साल के इंसान को भी पता नहीं होता था ।

‌‌‌इसी परिपक्वता की वजह से लड़कों और लड़कियों के दिमाग मे आकर्षण पैदा करने वाले हार्मोन सक्रिय हो गए ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *