‌‌‌अमीर बनने के सिर्फ 3 तरीके हैं

आज सब कुछ पैसों की माया है। बिना पैसे के कुछ नहीं हो सकता यदि आपके पास पैसा है तो इसका मतलब सब कुछ है। यदि पैसा नहीं है तो समझों कुछ नहीं है। पैसे वाले इंसान की हर जगह पर बूझ होती है। और गरीब को कोई नहीं बूझता । हर इंसान अपनी लाईफ के अंदर बहुत पैसा ‌‌‌कमाना चाहता है। लेकिन बहुत कम लोग ही अमीर बन पाते हैं। अमीर बनने के लिए कई लोग अलग अलग तरीकों का प्रयोग करते हैं। इस लेख के अंदर हम आपको अमीर बनने के कुछ तरीकों को के बारे मे बताने वाले हैं। अब तय आपको करना है कि आप कौनसे तरीके का प्रयोग करते हैं

business man   photo

‌‌‌1.लिगल बिजनेस

 

दोस्तों लिगल बिजनेस वह होता है जिसको आप रूलस के एकोरडिंग करते हैं। जैसे रिलायंस कम्पनी या कोई भी कम्पनी एक लिगल बिजनेस के अंदर आती हैं। इसी प्रकार रेस्टोरेंट चलाने वाले या और कोई छोटा मोटा बिजनेस करने वाले लोग लिगल बिजनेस के अंदर आते हैं।‌‌‌यदि आप अमीर बनने के इस तरीके का प्रयोग करना चाहते हैं। तो आप इस तरीके से जल्दी अमीर नहीं बन सकते । लेकिन अमीर बनने का सही तरीका यही है। आपको इस तरीके से अमीर बनने के लिए अधिक समय और मेहनत व पैसा भी खर्च करना पड़ता है। लेकिन यदि आप एक बार इस तरीके से अमीर बन जाते हैं तो आपको नाम और पैसा ‌‌‌मिलता है।

 

‌‌‌2.ईलिगल बिजनेस

ईलिगल बिजनेस के अंदर वे सारे काम आते हैं जोकि कानून की द्रष्टि में गलत हैं। इसमे सारे दो नम्बर के काम आते हैं। शराब माफिया भू माफिया आदि । यह सब ईलिगल बिजनेस  के अंदर आते हैं। यदि आप अमीर बनने के इस तरीके का प्रयोग करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। लेकिन इसमे खतरा बहुत ‌‌‌अधिक है। आप इस तरीके के प्रयोग से काफी तेजी से अमीर बन सकते हैं। शराब बेचने वाले लोग यदि एक गाड़ी शराब की बेच देते हैं तो कई लाखों कमा लेते हैं। इसी तरह से नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले लोग भी काफी पैसा कमाते हैं। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि इस तरीके के अंदर आपकी जान को खतरा भी है।

 

‌‌‌कई बार दो गैंग की आपस मे लड़ाई हो जाने की वजह से खूनी संघर्ष भी होता है। और दोनों गैंगस के लोग आपस मे मारे जाते हैं। यदि दो नम्बर का काम करने वाले लोग पुलिस के हत्थ्य चढ जाते हैं तो उनको जेल के अंदर ही अपनी आधी जिंदगी काटनी पड़ती है।

 

‌‌‌3.लूट वाला तरीका

यह तरीका सबसे अधिक घटिया तरीका है। आप इस तरीके से भी अमीर बन सकते हैं। पीछलने दिनों न्यूज के अंदर एक ऐसे चोर के बारे मे कुछ छपा था कि उसने जूते चुरा कर लाखों रूपये कमा लिये । वह रोजाना कई जोड़ी जूते चुरा लेता था और उन्हे बेच देता था । इसी तरह की एक और स्टोरी न्यूज के अंदर ‌‌‌छपी थी । कि एक ऐसी महिला थी जिसने चैन लूट कर काफी पैसा कमा लिया था ।

 

जब वह पुलिस के हाथ लगी तो पुलिस को पता चला की महिला चोर कोई मामुली चोर नहीं है। वरन एक लखपति चोर है। यानि आपको ऐसे कई लोग मिल जाएंगे जोकि गलत तरीको से धन कमा कर अमीर बन गए हैं। लेकिन यदि कोई व्यक्ति किसी को मार ‌‌‌कर उसे लूट लेता है तो भी वह अमीर तो हो सकता है। बन जाए लेकिन उसका अंत हमेशा बुरा होता है।

‌‌‌अनेक ऐसे लूटेरों के बारे मे आप पढ़ने बैठ जाएंगे तो आपको पता चलेगा कि उन सभी की मौत काफी दर्दनाक थी ।

‌‌‌दोस्तों अब तय आपको करना है कि आप कौनसा तरीका अमीर बनने के लिए प्रयोग करना चाहते हैं। यदि आप जल्दी अमीर बनना चाहते हैं तो आपको गलत तरीका प्रयोग मे लेना होगा । लेकिन आप सही तरीकों से अमीर बनना चाहते हैं तो लिगल तरीका प्रयोग मे लें और शांति के साथ काम करें आप को किसी का डर नहीं होगा ।

 

‌‌‌लेकिन गलत तरीकों से काम करने वाले अपराधी को हमेशा डर बना रहता है कि पुलिस ना आ जाए कोई देख ना ले । उसे दिन रात चैन नहीं मिलता है। भले ही वह महंगी गाड़ियों के अंदर घूमता है। लेकिन अंदर से बहुत दुखी होता है।

 

‌‌‌दोस्तों सोच लिजिए आपको क्या करना है। क्या नहीं करना सब आपके हाथ मे है

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!