हीरो फ़्लैश इलेक्ट्रिक स्कूटर रिव्यू user review in hindi

‌‌‌इस लेख के अंदर हम आपको हीरो फ़्लैश इलेक्ट्रिक स्कूटर रिव्यू के बारे मे बताएंगे ।

हीरो फ़्लैश इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो का सबसे सस्ता इलेक्टि्रक स्कूटर है। और यह काफी हल्का भी है। हीरो कम्पनी ने बढ़ती पेट्रोल की कीमतों को देखते हुए । और प्रदुषण को कंट्रोल करने के लिए हीरो फ़्लैश इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया है। इसका लुक काफी अच्छा है। ‌‌‌और देखने मे यह मोर्डन स्कूटी की तरह ही दिखता है। इसके आगे एलईडी लाईट लगी हुई। है जो काफी अच्छी रोशनी देती है। तो आइए जानते हैं। हीरो फ़्लैश इलेक्टि्रक स्कुटर के रिव्यू के बारे मे ।

heroelectric

 

Hero Flash Electric Scooter price

Hero Flash Electric Scooter को दिल्ली के अंदर लांच किया गया था। और इसकी दिल्ली एक्स शोरूम प्राइस 19000 रूपये है। लेकिन यदि आप इसको अपने शहर के अंदर खरीदते हैं। तो आपको इसके ज्यादा पैसे देने पड़ सकते हैं। क्योंकि इसमे टेक्स वैगरह भी जुड़ जाता है। आपको ‌‌‌यह स्कूटर लगभग 23000 से लेकर 24000 रूपये का पड़ जाएगा । इसके लिए आपको किसी तरह के कोई लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है। आपको rc की भी आवश्यकता नहीं है। आप इसको बिना हेलिमेंट के भी चला सकते हैं।

Hero Flash Electric Scooter rang and power

इसके अंदर आपको a 250 watt की मोटर मिल जाती है। इसके अलावा आपको 48 v व 20AH की बैटरी भी मिलती है। यह स्कूटर एक बार चार्ज करने के बाद 65 किलोमिटर तक चलता है। यह कम्पनी का दावा है। लेकिन यह केवल 55 किलोमिटर रियल मे चलता है। बैटरी को फुल चार्ज होने मे ‌‌‌6 से 8 घंटे का समय लगता है।

पुरानी बाइक खरीदने के जरूरी टिप्स who purchase old bike

बाइक की बैटरी को कैसे रिपेयर करें How to Repair Bike Batteries

Hero Flash Electric Scooter की डिजाइन और कलर

यदि इसकी डिजाइन की बात करें तो यह देखने मे लुक ठीक ठाक है । इसके आगे आपको इंडिगेटर मिल जाते हैं। सीट की बात करें तो वह कम्फोरटेबल है। इसके अलावा आपको दो कलर के अंदर मिल जाता है।Red-Black and Silver-Black. ‌‌‌आपको टयूबलेश टायर भी मिलते हैं। टायर आपको alloy wheel मिल जाते हैं।

hero flesh scooter system

आपको इसके साथ एक चार्जर भी मिल जाता है। जिसकी मदद से आप स्कूटर को चार्ज कर सकते हैं। बैटरी को फुल चार्ज होने मे 8 घंटे लगते हैं। जब ग्रीन लाईट चार्जर पर जलने लग जाती है। तो इसका मतलब है। गाड़ी फुल चार्ज हो चुकी है।

Hero Flash Electric Scooter full user review

‌‌‌इस लेख को लिखने से पहले मैंने कई लोगों का ‌‌‌इस लेख के अंदर हम आपको हीरो फ़्लैश इलेक्ट्रिक स्कूटर रिव्यू के बारे मे  भी पढ़ा है। स्कूटर को खरीदने वाले सभी यूजर लगभग एक जैसा ही बोलते हैं। तो आइए जानलेते हैं। हीरो Flash Electric Scooter की रियल्टी के बारे मे भी

 

हीरो फ़्लैश इलेक्ट्रिक स्कूटर रिव्यू कुछ नगेटिव पॉंइट
कुछ यूजर ने हीरो फ़्लैश इलेक्ट्रिक स्कूटर रिव्यू को नगेटिव भी दिया जिसके अंदर निम्न बाते शामिल हैं।

‌‌‌अधिक वेट के लिए hero flesh scooter comfortable नहीं

दोस्तों यदि आपका वेट 60 केजी के आस पास है। तो यह गाड़ी आपके लिए अच्छी है। लेकिन यदि आप इस गाड़ी पर 100 केजी से अधिक वेट लेकर जाते हैं। तो यह काफी कम माईलेज देती है। 100 केजी से अधिक होने पर यह केवल 52 किलोमिटर ही चल पाती है। ‌‌‌आप इंजन बाइक की तरह इस पर 4 जने बैठाकर नहीं ले जा सकते ।

‌‌‌ब्रिज पर कम माइलेज देती है

यदि आपका रस्ता ऐसा है कि उसमे बार बार ब्रिज पर चढ़ना उतरना पड़ता है । तो यह गाड़ी आपको माइलेज कम देगी । लेकिन यदि आपका रस्ता सीधा है। तो आपके लिए यह गाड़ी बेस्ट है। समतल रोड़ पर यह काफी अच्छा माईलेज देती है।

hero flesh का स्टेक्चर काफी कमजोर है

यदि आप hero flesh को किसी ब्रेकर या गड़े के उपर से गुजारते हैं तो उसके अंदर आवाज आती है। इसके सोकस भी कमजोर हैं। हालांकि यह गाड़ी हल्की है। जिसकी वजह से ऐसा होता है। ‌‌‌फिर भी देखा जाए उतनी मजबूत नहीं है।

‌‌‌ब्रिज पर स्पीड काफी कम हो जाती है

यदि आप हीरो Flash Electric Scooter पर 100 किलो से अधिक वजन रखते हैं तो इसकी स्पीड पर भी असर पड़ता है। 15 किलोमिटर तक तो यह 24 kmph स्पीड से चलती है। लेकिन उसके बाद इसकी स्पीड 20kmph हो जाती है। हां ब्रिज के उपर 15 kmph हो जाती है। लेकिन इससे नीचे नहीं ‌‌‌जाती

‌‌‌किस के लिए hero electric scooter अच्छा है

दोस्तों यदि आप रोज 20 किलोमिटर तक जाते हैं तो आपके लिए यह अच्छा है। लेकिन यदि आप रोज लम्बी दूरी की यात्रा करते हैं तो यह आपके लिए अच्छा नहीं है। इसके अलावा यदि आप इस पर 100 ‌‌‌से कमवेट के साथ सफर करना चाहते हैं तो यह बेहतर माइलेज देती है। ‌‌‌शहर के अंदर छोटे मोटे काम करने के लिए आप इस स्कूटर को खरीद सकते हैं। खास कर बच्चों के लिए यह सबसे बेस्ट है।

‌‌‌बैटरी रिपलेस कीमत बहुत ज्यादा है।

यदि hero flesh की बैटरी खराब हो जाती है तो 48 v की नई बैटरी आपको 10 हजार के अंदर पड़ेगी । जो बहुत ज्यादा है। हालांकि जानकार बताते हैं कि इसकी बैटरी 2 साल तक चलती है। लेकिन रियलटी का पता नहीं है।

‌‌‌ज्यादा पानी वाली जगह पर समस्या

इसके अंदर बैटरी नीचे की और लगी होती है। और इस वजह से आप यदि किसी ऐसी जगह को पार करना चाहते हैं जहां पानी भरा हुआ है। तो आपको समस्या हो सकती है। क्योंकि ऐसी स्थिति के अंदर बैटरी मे पानी घुस स

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *