सपने में घर जलते देखना का मतलब क्या होता है ?

दोस्तों सपने क्यों आते हैं ? सपनों के पीछे का रहस्य क्या है ? इस बारे मे आज तक कोई कुछ नहीं समझा सका है। हालांकि सपनों को समझने के अनेक प्रयास हुए लेकिन वास्तव मे कोई इसमे खास कामयाब नहीं हुए। ‌‌‌विज्ञान के अनुसार सपने हमारे अवचेतन मन की प्रक्रिया है। तो ज्योतिष सपनों को एक अलग ही नजर से देखता है। ज्योतिष के अनुसार सपने भविष्य का संकेत देते हैं।और रात के अंदर हम जो सपने देखते हैं वे शुभ और अशुभ प्रभाव को प्रकट करते हैं। ‌‌‌वैसे तो सपने कई प्रकार के आ सकते हैं। लेकिन इस लेख के अंदर हम बात करेंगे कि सपने  मे घर जलते देखने का मतलब क्या होता है ?

‌‌‌सपने मे घर जलते देखना ?

‌‌‌बहुत से लोगों को सपनों के बारे मे कोई जानकारी नहीं होती है।और इस वजह से जब वे सपने के अंदर जलता हुआ घर देखते हैं तो कई बार इस तरह के सपनों को यह सोच कर टाल देते हैं कि यह सब फेंक होगा । लेकिन मेरे दोस्तों ज्योतिष के अनुसार हर सपना शुभ और अशुभ फल देता है। ‌‌‌ सपने मे जलता हुआ घर देखना भी उसी तरह से शुभ और असुभ फल दे सकता है।

सपने में घर जलते देखना

सपने मे घर जलते देखना अशुभ

यदि आपने सपने के अंदर अपना या किसी का घर जलते हुए देखा है तो यह संकेत आपके लिए शुभ नहीं है। मतलब यह आपको कोई नकारात्म संकेत देता है कि निकट भविष्य के अंदर आपको कोई परेशानी आ सकती है।‌‌‌परेशानी किसी भी तरह की हो सकती है। इसके अंदर आस्मिक परेशानी भी हो सकती है। और जिस परेशानी का आपको आभास है। वह भी हो सकती है। इस वजह से आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

‌‌‌सावधानी बरतने की आवश्यकता

यदि आपने सपने मे घर जलता हुआ देखा है तो इसके अशुभ फल से बचने के लिए सावधानी बरतने की आवश्यकता है। यदि आप सावधानी बरतेगे तो निश्चिय ही आप आने वाली परेशानी से बच सकते हैं। सावधानी बरतने का मतलब है कि आप उन संभावनाओं को खत्म कर सकते हैं जिससे कि आपको नुकसान होने ‌‌‌की संभावना कम हो जाएगी।

‌‌‌कई जगह पर दोगली बातें

यदि आप नेट के उपर सपने मे घर जलते हुए देखना वर्ड सर्च करोगे तो आपको कई जगह पर इसके फल को शुभ बताया गया है। जबकि वास्तव मे यदि आप सपनों के फल पर कोई ज्योतिष किताब पढ़ोगे तो उसके अंदर आपको इसका फल अशुभ बताया हुआ मिलेगा। ‌‌‌इसके अलावा आप चाहें तो यूटुब विडियो देख सकते हैं वहां पर आपको सही जानकारी मिल जाएगी । इस वजह से कन्फयूज ना हों ।‌‌‌वैसे आपको बतादें कि घर के अंदर आग देखने का फल कंडिशन पर निर्भर करता है।

जलता हुआ घर देखने से क्या क्या नुकसान हो सकते हैं ?

देखिए जलता हुआ घर देखने के कई सारे नुकसान हो सकते हैं। और यह नुकसान देखने वाले व्यक्ति पर बहुत हद तक निर्भर करता है। और हम इसमे आपको कुछ बेसिक बातें बता देते हैं।

‌‌‌व्यापार मे हानि हो सकती है

यदि आपका कोई बिजनेस है तो इस बात की संभावना हो सकती है कि आपको निकट भविष्य के अंदर उस बिजनेस के अंदर घाटा हो सकता है। इस वजह से बिजनेस के कमजोर पहलूओं पर विचार करना चाहिए । और कुछ समय के लिए सावधानी बरती जानी चाहिए। ‌‌‌इसके अलावा जो लोग बिजनेस नहीं करते हैं। उनको किसी और तरीके से नुकसान हो सकता है।

‌‌‌बिमारी से पीड़ित हो सकते हैं

यदि आप सपने के अंदर आग लगते देखते हैं तो हो सकता है। भविष्य के अंदर आप किसी बिमारी से पिड़ित हो सकते हैं। हालांकि इसमे जरूरी नहीं है कि आप ही हो आपके परिवार का सदस्य भी पीड़ित हो सकता है। जिस पर आपको अधिक पैसा खर्च करना पड़ सकता है।

‌‌‌धन की हानि हो सकती है

इस बात की भी संभावना है कि आपको धन की हानि हो सकती है। धन की हानि कई तरीके से हो सकती है। जैसे आपका पैसा व्यर्थ के अंदर खर्च हो सकता है। या आपका पैसा कहीं पर अटक सकता है। इसके अलावा और भी कई नुकसान हो सकते हैं।

‌‌‌शादी मे परेशानी आ सकती है

यदि आपकी सगाई हो चुकी है। तो आपकी शादी के अंदर भी परेशानी आ सकती है। इसके अलावा यह भी हो सकता है कि सगाई टूट सकती है। इसके अलावा आपकी सगाई नहीं होने की परेशानी भी पैदा हो सकती है।

 उपर हमने जिन परेशानियों की बात की है। जरूरी नहीं है कि वे ही आएं यह तो बस ‌‌‌हमने आपको एक अनुमान से बताएं हैं जो संभव होने की संभावनाएं अधिक हैं।

‌‌‌यदि आप सपने मे घर जलता हुआ देखें तो क्या करें?

दोस्तों कई लोग सपने के अंदर घर जलता हुआ देखते हैं तो उसके बाद उनको डर लगने लग जाता है कि अब पता नहीं क्या होने वाला है ? और इसका फल का भी कोई पता नहीं होता है। ‌‌‌तो सबसे पहले आपको बतादें कि आपको यह जानना चाहिए कि सपने के अंदर घर जलते हुए देखने का मतलब क्या होता है ? उसके बाद आपको बिल्कुल भी टेंशन नहीं लेना चाहिए

‌‌‌बुरे सपने का फल नष्ट करने के लिए

यदि आपने सपने के अंदर घर जलता हुआ देखा है तो इस सपने को हम बुरा सपना कहते हैं। इसके फल को नष्ट करने के लिए आपको सुबह उठने के बाद  भगवान शंकर को नमस्कार करें और फिर तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाये । ऐसा करने से बुरे सपने का फल नष्ट हो जाता है।

‌‌‌नुकसान की संभावनाओं को खत्म करदें

यदि आपने पहले दिया उपाय कर दिया है तो बहुत अच्छा है। लेकिन उसके बाद भी आपको सावधानी बरतते हुए नुकसान की सारी संभावनाओं को खत्म कर देना चाहिए । यह सपना आपके लिए एक अगाह या संकेतक था।‌‌‌और हो सकता है। भविष्य के अंदर आपको किसी तरह का कोई सपना भी ना आए।  

‌‌‌सपने मे घर जलते हुए देखना सपना बार बार आता हो

कई लोगों की शिकायत यह भी होती है कि उन्हें एक ही सपना बार बार आता है। और ऐसी स्थिति के अंदर वे यह नहीं समझ पाते हैं कि अब उनको क्या करना चाहिए? यदि आपको भी यह सपना बार बार आ रहा है।‌‌‌ऐसी स्थिति के अंदर आपको बिना देरी किये हुए किसी ज्योतिषी के पास जाना चाहिए और वह आपको इस संबंध मे अधिक अच्छी सलाह दे सकता है। वह आपको कोई ताबीज वैगरह बनाकर भी दे सकता है। जिससे यह सपना बार बार ना आए। ‌‌‌इस तरह का सपना बार बार आना बहुत बड़ी अनाहोनी का संकेत हो सकता है।

‌‌‌अपने बुरे सपने को सबको बताएं

ऐसा माना जाता है कि यदि आपको कोई बुरा सपना आता है तो उसको सबको बता देना चाहिए । ऐसा करने से उसका बुरा फल का प्रभाव कम हो जाता है। लेकिन यदि आप अच्छे सपने का फल सब को बताते हैं तो यह गलत है।‌‌‌इसके अलावा यदि आपको सुबह उठने के बाद सपना पूरी तरह से याद रहता है तो आपको इसका फल अधिक स्पष्ट मिलता है। और यदि सपना आपको पूरी तरह से याद नहीं है तो आपको इसका फल अस्पष्ट रूप से मिलता है।

‌‌‌हर सपना सच नहीं होता

यदि आपने सपने के अंदर जलता हुआ घर देखा है तो इसका अर्थ यही नहीं है कि आपको इसका बुरा फल मिलेगा ही । यदि परिस्थितियां बदल जाती हैं तो बुरा फल टल भी जाता है। इस वजह से इस वहम के अंदर नहीं रहना चाहिए । कि बुरे सपने का फल ‌‌‌आपको अवश्य ही मिलेगा।

सपने में घर जलते देखना लेख आपको कैसा लगा कमेंट करके बताएं।यदि आपकी कोई समस्या है तो आप नीचे कमेंट करें ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *