लड़की का मूड कैसे बनाएं ? लड़की का मूड बनाने के कुछ बेहतरीन तरीके

बहुत बार हमारे मन मे अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रोमांच करने का विचार आता है। लेकिन हम चाह कर भी ऐसा नहीं कर पाते हैं। इसकी वजह होती है हमारी गर्लफ्रेंड किसी ना किसी प्रकार का बहाना बनाकर इसे टाल देती है। ‌‌‌इस लेख के अंदर हम आपको लड़की का मूड कैसे बनाएं ? के बारे मे कुछ शानदार टिप्स बताने वाले हैं। जो वास्तव मे काम करेंगे । ‌‌‌आपको बतादें कि कोई भी लड़की किसी के साथ जल्दी से रोमांच करने को तैयार नहीं होती है। खास कर भारतिय लड़की को तो कई चीजों का डर होता है। इस वजह से भी उसका मूड जल्दी नहीं बनता है। बहुत बार आपने देखा होगा की लड़के न जाने कितने दिनों तक लड़कियों के पीछे घूमते हैं। तब जाकर वह पटती है।

‌‌‌लड़की का मूड क्यों नहीं होता ?

‌‌‌और उसकी भी कोई गारंटी नहीं होती है कि वह पटेगी या नहीं ? लेकिन लड़के इसके लिए प्रयास जरूर करते हैं। यदि आपने भी कोई लड़की पटा रखी है और उसके साथ रोमांच करना चाहते हैं। लेकिन वह आसानी से तैयार नहीं होती है तो हम आपको ट्रिक बताने वाले हैं।

Table of Contents

‌‌‌लड़की का मूड क्यों नहीं होता ?

लड़की का मूड कैसे बनाएं के बारे मे जानने से पहले आपको लड़की का मूड क्यों नहीं होता है। उसके बारे मे विस्तार से जान लेना चाहिए। इसकी वजह यह है कि आप जब तक इस बारे मे जानेंगे नहीं तब तक आप लड़की का मूड बनाने मे कामयाब नहीं हो पाएंगे ।

‌‌‌विश्वास मे कमी

आमतौर पर जब कोई लड़की नई नई आपकी गर्लफ्रेंड बनती है तो वह आप पर उतना विश्वास नहीं करती है। इस वजह से जब आप उसे रोमांच करने के लिए बोलते हैं तो वह मना कर देती है। यदि आपकी गर्लफ्रेंड बहाने बनाकर ‌‌‌मना कर रही हैं तो इसका एक यह रीजन है कि वह आप पर विश्वास नहीं करती है।

आमतौर पर विश्वास नहीं करने के कारणों पर बात करें तो इसके पीछे सबसे बड़ा कारण जो निकल कर आता है। वह यह है कि लड़की को लगता है कि इसमे कुछ गलत होगा या लड़का संबंध बनाने के बाद उसे छोड़देगा ।‌‌‌इस बात की भी कोई गारंटी नहीं होती है कि लड़की के साथ रोमांच करने के बाद आप इसको गुप्त ही रखेंगे । हो सकता है आप इसको अन्य लोगों के सामने खोल दें । इस वजह से भी वह आप पर विश्वास नहीं करती है।

‌‌‌वह आपको ज्यादा पसंद ना करती हो

यदि लड़की आपको ज्यादा पसंद नहीं करती है तो वह आपके पूछे जाने पर रोमांच के लिए मना कर देगी । तो सबसे पहले आपको यह भी जान लेना चाहिए कि लड़की आपको कितना पसंद करती है। यदि आपको लगे कि लड़की आपको ज्यादा पसंद नहीं करती है तो इसे दूर करने की कोशिश करें ।‌‌‌लड़की के पसंद ना करने के पीछे भी कई सारे कारण हो सकते हैं। जिसमे हो सकता है वह आपकी बुरी आदतों की वजह से या आप के पास पैसे नहीं हैं इस वजह से भी आपको पसंद ना करती हो । इसके अलावा यह भी हो सकता है कि वह आपकी शक्ल को अधिक पसंद नहीं करती हो ।

‌‌‌रोमांच की रसीली ना होना

आमतौर पर जिन लड़कियों को रोमांच करने का चस्का नहीं लगा होता है। वे इसको कोई ज्यादा महत्व नहीं देती हैं। यदि आपकी गर्लफ्रेंड एक सीधी साधी लड़की है तो वह इन चीजों पर ज्यादा ध्यान नहीं देती है। इस वजह से वह आपको मना कर सकती है।‌‌‌इसके अलावा यदि आपकी गर्लफ्रेंड को रोमांच का चस्का लग चुका है तो इस बात की पूरी गारंटी है कि वह मना नहीं करेगी । और लड़की का मूड कैसे बनाएं ? आपको इस पर सोचने की आवश्यकता भी नहीं होगी ।‌‌‌ऐसी स्थिति के अंदर वह आपके साथ हमेशा रहना चाहेगी और उसे जब भी मौका मिलेगा वह रोमांच करने के बारे मे अपने आप ही सोचने लगेगी ।

‌‌‌एक से ज्यादा ब्योयफ्रेंड

बहुत सी लड़कियां ऐसी होती हैं जो एक से ज्यादा फ्रेंड रखती हैं। और इस बात को वे किसी को बताती नहीं हैं। ऐसी लड़कियों का मूड बनाना आसान नहीं होता है। हां इन फ्रेंड के अंदर एक फ्रेंड ऐसा होता है जो लड़की के काफी ज्यादा करीब होता है। और लड़की उसी के साथ रोमांच करना ‌‌‌पसंद करती है। यदि आप उस करीबी के अंदर नहीं आते हैं तो आप चाहे कितनी भी कोशिश करें लड़की आपके साथ रोमांच करने को तैयार नहीं होगी । ऐसी यदि आपकी गर्ल फ्रेंड का मूड नहीं रहता है तो इस बारे मे भी जरा सोच कर देखें ।

‌‌‌टाइमपास समझना

कुछ लड़कियां कई लड़कों से दोस्ती करती हैं। लेकिन उनको अपने करीब आने नहीं देती हैं। इसकी वजह होती है वे लड़कों से अपना टाइम पास करती हैं। यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपके बार बार कहने के बाद भी करीब नहीं आने दे रही है और आपको लड़की का मूड कैसे बनाएं पर विचार करना पड़ रहा है तो हो सकता ‌‌‌है। वह आपको भी टाइम पास समझ रही हो ।

‌‌‌लड़की की केयर ना करना

कुछ लड़के ऐसे होते हैं कि वे लड़की की केयर नहीं करते । जैसे उसको गिफट देना या कुछ ऐसा देना जिससे वह खुश हो जाए । यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड की केयर नहीं करते हैं तो वह आपके साथ रोमांच करने के लिए मना कर सकती है। केयर करने से लड़की मानसिक रूप से आपके साथ संपर्क करने के ‌‌‌लिए तैयार हो जाती है।

‌‌‌दिमाग मे बैठा डर

कई लड़कियों के दिमाग के अंदर डर बैठ जाता है कि हो सकता है कि वे कुंवारी किसी के साथ संपर्क बनाएंगी तो वे प्रेगनेंट हो सकती हैं। ऐसी स्थिति के अंदर आप चाहे कितनी भी कोशिश करें । लड़की आपके साथ रोमांच करने के मूड मे नहीं होगी । इस डर का कारण अज्ञानता होता है। बहुत सी‌‌‌पढ़ी लिखी लड़कियां भी इस डर का शिकार रहती हैं। और खास कर अपनपढ़ लड़कियों को इसका सबसे ज्यादा डर रहता है। तो आप पहले यह भी देख ले के लड़की के मना करने का रिजन क्या है।

‌‌‌उचित जगह ना होने की वजह से

आमतौर पर बहुत बार ऐसा भी होता है कि लड़की रोमांच करने के मूड मे होती है। लेकिन उचित जगह नहीं मिलने की वजह से वह ऐसा नहीं कर पाती है। उसे इस बात का डर हमेशा बना रहता है कि यदि कोई देख लेगा तो हो सकता है। उसकी बदनामी हो जाए और ऐसी स्थिति के अंदर वह घरवालों को ‌‌‌क्या मुंह दिखाएगी ।

‌‌‌लड़की का मूड कैसे बनाएं ? इसके कारणों पर विचार करें

उपर हमने आपको लड़की का मूड नहीं बनने के संभावित कारणों के बारे मे बताया है। सबसे पहले आपको सोचना होगा कि कौन कौनसे कारण इसके लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। इनकारणों को नोट करलें ।‌‌‌यदि आपने कारणों को नोट कर लिया है तो चलिए अब इसका सोल्यूशन भी आपको बताते हैं।

‌‌‌लड़की का मूड कैसे बनाए ? मूड बनाने के तरीके

अब तक हमने लड़की के मूड नहीं होने के पीछे के कारणों के बारे मे विस्तार से चर्चा की लेकिन अब हम बात करने वाले हैं कि लड़की का मूड कैसे बनाया जा सकता हैं।‌‌‌लेकिन इसके लिए कोई सिंपल सा ट्रिक या कोई गोली नहीं है कि आपने खिलाई और लड़की का मूड बन गया और वह आपके साथ आने को तैयार हो गई।‌‌‌लड़की का मूड कैसे बनाए ? मूड बनाने के तरीके

इसके लिए आपको पूरी मनोवैज्ञानिक प्रोसेस से गुजरना पड़ेगा । नीचे हम इस प्रोसेस को एक बार दुबारा क्रम से बतादेंगे । फिल्हाल तो आपको लड़की का मूड बनाने के लिए ‌‌‌क्या करना होगा ? इस बारे मे बाते हैं ? आपने पहले उन कारणों को खोजा जिनकी वजह से लड़की का मूड नहीं बन रहा अब उनका सोल्युशन आपको करना है।

‌‌‌लड़की को विश्वास मे लाएं

यदि आपके द्वारा मार्क किए गए कारणों के अंदर यह भी है तो आपको सबसे पहले लड़की को विश्वास मे लाना होगा । कुछ ऐसा करना होगा जिसकी वजह से लड़की आप पर बहुत हद तक विश्वास करने लग जाए।‌‌‌अब आप पूछेंगे कि इसके लिए हमे करना क्या होगा ? तो भाई लड़की को विश्वास दिलाने के कई सारे तरीके हैं। सबसे पहला तरीका सिंपल है आप उसके साथ लांग टर्म रिलेशन बनाए रखें और कुछ भी ऐसा काम ना करें जिसकी वजह से आपका विश्वास टूट जाए ।

और आप दोनों के रिलेशन के बारे मे किसी को ना बताएं यदि ‌‌‌लड़की चाहे तो । इसके अलावा लड़की की हर संभव मदद करने की कोशिश करें और ऐसे अवसर की तलास मे रहें जिस अवसर पर उसे आपकी सबसे ज्यादा आवश्यकता हो ।उसे इस बात का एहसास नहीं होने दें कि आपमे बनावटी पन है। इसके अलावा तो विश्वास स्थापित करने का और कोई खास तरीका नहीं है।‌‌‌और आप उस पर हमेशा कुछ पैसा खर्च करते रहें । यदि आप उसे महंगे उपहार देंगे तो हो सकता है। वह जल्दी आप पर विश्वास करले । उसे यह जताते रहें कि आप उसके ही हैं । और आपके बिना उसकी जिंदगी अधूरी है।

‌‌‌लंबे किस्स करने की कोशिश करें

आमतौर पर किस्स काफी प्रभावी तरीका है लड़की का मूड बनाने का । आपकी पहली यह कोशिश होनी चाहिए कि अपनी फ्रेंड के होंठों पर हमेशा लंबा किस्स करने की कोशिश करें । ऐसा करने से लड़की का मूड जल्दी बन जाता है। यदि वह किस्स देने को तैयार है तो फिर आप कर सकते हैं।‌‌‌लेकिन यदि वह किस्स देने को तैयार नहीं है तो जबरदस्ती ना करें नहीं तो नुकसान हो सकता है। बना बनाया काम बिगड़ सकता है।

‌‌‌लड़की का मूड बनाने के लिए gift  दें

लड़कियों को गिफट बहुत पसंद आता है। यदि आप चाहते हैं कि आप की गर्लफ्रेंड आपके साथ रोमांच करे तो आपको उसे उसका पसंदिदा उपहार देना चाहिए । उपहार देने का फायदा यह होता है कि लड़कियों को लगता है कि आप उनकी बहुत ज्यादा केयर करते हैं और वे आपके और ज्यादा‌‌‌ करीब आती चली जाती हैं।

‌‌‌लड़की को रोमांटिक मूवी दिखाने ले जाएं

आमतौर पर हम जो देखते हैं। उसका हमारे दिमाग के अंदर गहरा असर पड़ता है। और इसका फायदा भी होता है। आप अपनी गर्लफ्रेंड को रोमांटिक मूवी दिखाने के लिए ले जा सकते हैं। उसके अंदर रोमांटिक सीनस को देखकर उसके मन मे अपने आप ही रोमांच करने की इच्छा पैदा हो जाएगी ‌‌‌। यदि आप एक दो बार ऐसा करेंगे तो यह तय है कि वह आपके साथ रोमांच करने को एकदम से तैयार हो जाएगी।

‌‌‌लड़की का मूड कैसे बनाए ? मूड बनाने के तरीके

‌‌‌लड़की को रोमांच की रसीली बनादें

हम आपको पहले बता चुके हैं। आपको कुछ ऐसा करना होगा कि यदि लड़की आपके साथ एक बार रोमांच करले तो उसे बार बार करने का मन करें । इसके लिए आपको लड़की को पूरा मजा देना होगा । उस वक्त लड़की का पूरा ख्याल रखना होगा । बस एक बार उसे इस काम के अंदर रस आ जाएगा तो फिर वह ‌‌‌मूड नहीं होने के जैसी बात नहीं कहेगी ।

‌‌‌भाव कम देती हो ज्यादा ब्योयफ्रेंडवाली

यदि आपको लगता है कि आपकी काफी कोशिश के बाद भी लड़की भाव नहीं दे रही है तो बेहतर है आप उस लड़की को छोड़दें और कोई ऐसी लड़की को देखें जो आपको भाव देती हो । बिना भाव देने वाली लड़की के पीछे फिरने का मतलब है। अपना टाइम वेस्ट करना।

‌‌‌लड़की की पसंद ना पसंद का ख्याल रखें

लड़की को क्या पसंद है ? और उसे क्या पसंद नहीं है । इस बारे मे आपको पता होना चाहिए । कोई भी काम ऐसा ना करें । जिससे लड़की के मन मे आपके प्रति बुरे विचार पनपते हों और आपको लड़की का मूड बनाने मे परेशान होना पड़े । इसके अलावा आप लड़की को उसका पसंदिदा खाना ‌‌‌या कोई अन्य पसंदिदा मिठाई भी खिला सकते हो । जिससे वह आपके और ज्यादा करीब आ जाएगी ।

‌‌‌लड़की की तारिफ करना ना भूलें

आप लड़की का मूड बनाने के लिए उसकी तारिफ भी कर सकते हैं। यदि आप हमेशा अपनी फ्रेंड की तारिफ करते रहते हैं तो उसके दिमाग के अंदर आपकी छवी का पॉजिटिव रूप बैठ जाता है। तो आप को अपनी फ्रेंड की तारिफ हमेशा करनी होगी ।

‌‌‌खुद को रोमांटिक बनाए रखें

लड़कियां अधिकतर ऐसे लड़कों को पसंद करती हैं जोकि रोमांटिक होते हैं। यदि आप हमेशा से लड़की के साथ रोमांटिक बनकर रहते हैं तो इस बात की गारंटी है कि लड़कियां आपको अवश्य ही पसंद करेंगी । और आप लड़की या अपनी फ्रेंड का मूड आसानी से बना पाएंगे ।‌‌‌यह बात अनेक रिसर्च के अंदर भी साबित हो चुकी है कि रोमांटिक लड़को को लड़कियां सबसे ज्यादा पसंद करती हैं।

‌‌‌लड़की का मूड कैसे बनाएं ? इस प्रश्न का उत्तर हम उपर दे चुके हैं। उपर तो हमने केवल बेसिक चीजों का सौल्युशन दिया है। हो सकता है कि आपकी गर्लफ्रेंड का मूड नहीं होने के पीछे कोई और कारण जिम्मेदार हो । जो भी हो इसका पता तो आपको खुद ही लगाना होगा । और उसके बाद आप खुदको ही इसे हल करना होगा।

 

‌‌‌लड़की का मूड कैसे बनाएं इन प्रोसेस

लड़का मूड बनाने के बारे मे हम आपको उपर विस्तार से बता चुके हैं। अब हम आपको इसकी प्रोसेस को भी समझा देते हैं कि यह सब कैसे होता है ? ऐसा करना इस वजह से भी जरूरी है क्योंकि आप चीजों को अच्छे से समझ सकें।

 

‌‌‌लड़की से पूछें step – 1

सबसे पहली स्टेप के अंदर आपको अपनी किसी गर्लफ्रेंड से यह पूछना होगा कि आप उसके साथ रोमांच करेंगी ? यदि वह आपको हां के अंदर जवाब देती है तो कोई समस्या नहीं है। और वह ना कहती है। और इसकी वजह बताती है तो आपको स्टेप2 को छोड़ देना है।‌‌‌लेकिन यदि वह आपको मना कर देती है। लेकिन बिना रिजन के तो आपको स्टेप 2 को करना होगा ।

 

‌‌‌कारण खोजना step 2

अब आपको सबसे पहले उन कारण को खोजना होगा जिसकी वजह से उसने मना किया है। तो इसके अंदर कई सारे कारण भी हो सकते हैं। आपको उन कारणों की एक लिस्ट बनानी होगी और  उसके बाद आपको अगली स्टेप के अंदर जाना होगा । यदि आपको कारण पहले से पता हैं तो आप इस स्टेप्स को छोड़ सकते हैं।

‌‌‌समस्या को दूर करना step 3

अब तक आपने जो भी कारण खोजा है। अब आपको उस समस्या को दूर करना होगा । इसके लिए आपको ठंडे दिमाग से सोचना होगा कि इन समस्याओं का हल क्या हो सकता है। उसके बाद उनको हल करके आप लड़की के साथ चाहे जो कुछ कर सकते हैं।

‌‌‌लड़की का मूड कैसे बनाएं लेख आपको कैसा लगा कमेंट करके बताएं।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *