यह हैं दुनिया के मोस्ट डेंजरस online challenge game कभी ना खेले

आपको पता होगा की ब्लू व्हेल गेम ही ऐसा नहीं है जोकि इंसान की जान लेता हो । नेट पर और भी बहुत से चेलैंज हैं जोकि इंसान की जान ले सकते हैं। खास कर छोटे बच्चे ऐसे गेम्स के प्रभाव के अंदर जल्दी आ जाते हैं। आज के इस लेख कें अंदर दोस्तों हम कुछ ‌‌‌ऐसे गेम्स के बारे मे बताने जा रहे हैं जोकि ब्लू व्हेल से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं।

 

1.Kylie Lip Challenge

‌‌‌इस चैलेंज के अंदर आपको एक कॉंच का गिलास दिया जाता है। और आपको अपने होंठ उसकांच के गिलास के अंदर डालकर बाहर की और खींचना होता है। यानि आपको जितना हो सके अपने होठों को फूलाकर रखना होता है। हालांकि ऐसा करने से आपके होठों को काफी नुकसान होता है।

2.Condom Challenge

 

‌‌‌इस चैलेंज के अंदर एक कंडोम के अंदर पानी भर लिया जाता है। और फिर उस कंडोम को एक व्यक्ति को पहना दिया जाता है। यह काफी खतरनाक चैलेंज है। हांलाकि इसकी वजह से व्यक्ति की जान भी जा सकती है। इस चैलेंज को पूरा करने के लिए कई लोग मर भी जाते हैं।

3.The Duct Tape Challenge

‌‌‌इस चैलेंज के अंदर चैलेंज पूरा करने वाले व्यक्ति के हाथों और पैरों को टेप से बांध दिया जाता है। और फिर वह व्यक्ति बधन से मुक्त होंने की कोशिश करता है। हांलाकि यह उतना डेंजरस नहीं है किंतु इससे भी कई बार बच्चों की मौत हो जाती है।

4. The Cinnamon Challenge

‌‌‌इस चुनौती के अंदर आपको एक चम्मच या अधिक बिना पानी के दालचीनी निगलने को कहा जाता है। हांलाकि यह कठिन नहीं है। लेकिन एक न्यूज वेबसाईट के अनुसार इस चुनौती को पूरा करने मे एक लड़के की मौत हो गई थी। क्योंकि उसकी स्वांस प्रणाली मे यह जम गई थी।

5. The Choking Game

‌‌‌यह चैलेंज काफी डेंजर है। इसके अंदर एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति की सांसे रोक देता है। जिससे कई बार मौत भी हो जाती है। इस चैलेंज को पूरा करने मे अब तक कई लोगों की जान भी जा चुकी है।हांलाकि इस गेमस को लोगों से न खेलने की अपील की जा रही है।

6. Car Surfing Challenge

‌‌‌यह भी काफी डेंजर चैलेंज है। इसके अंदर एक ऐसी कार पर व्यक्ति ‌‌‌लिटाया जाता है जिसके उपर पकड़ने के लिए कुछ नहीं होता है। उसके बाद उस कार को तेज गति से चलाया जाता है। हांलाकि इस चैलेंज मे चालक उपरवाले को गिराने की कोशिश करता है।

7. The Salt and Ice Challenge

‌‌‌इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपको बर्फ और नमक आपके पीठ या किसी दूसरे स्था

न पर रखना होता है। इसमे कई प्रतियोगी भी होते हैं। जो व्यक्ति सबसे अधिक दर्द को सहन करता है। वह विजेता माना जाता है।

‌‌‌यह थे दोस्तों मोस्ट डेंजर ऑनलाइन चैलेंज । यदि आप भी इन चैलेंज को पूरा करना चाहते हैं तो आपको अपनी सोच पर काबू रखना होगा । क्योंकि बेवजह आप अपने शरीर को कष्ट दे रहे हैं क्योंकि इनको पूरा करने से आपको कोई फायदा नहीं होने वाला है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!