यह हैं इंटरनेंट की 5 अजब गजब वेबसाईट एक बार जरूर विजिट करें

हम इंटरनेट की दुनिया को जितना सीधा और सरल समझते हैं। यह उतनी सरल है। नहीं इंटरनेट की दुनियां के अंदर कई अजीबो गरीब चीजे होते हैं। जिनको जानकर आप हैरान रह जाएंगे । आज हम आपको इंटरनेट की तीन ऐसी अजब गजब वेबसाईटस के बारे मे बताने जा रहे हैं। एक बार ‌‌‌इन तीनों साईट को खोलकर जरूर देखना निश्चय ही आपको मजा आ जाएगा ।

1. Internet map

‌‌‌यह काफी बेहतरीन साईट है। जिस तरह से वर्ल्ड मेप होता है। उसी तरह से इंटर नेट मेप भी होता है। जब आप इस वेबसाईट के अंदर जाएंगे तो आपको कई प्रकार के छोटे और बड़े गोले नजर आएंगे । यह गोले इंटरनेट की सारी वेबसाईट को इंगित करते हैं। जो छोटे गोले हैं यह उन वेब साईट के हैं जिनकी पोपुलरटी कम है । ‌‌‌इसमे आप जो बड़ा गोला देख रहे हैं । वह वेबसाईट सबसे अधिक पोपुलर गूगल है। आपको यहां पर कई सारे गोले मिल जाएंगे । एक बार इस वेबसाईट पर जाएं और देखें ।

https://internet-map.net

2 . Scale of the Universe

यह एक ऐसी वेबसाईट है जिसके अंदर

आपको छोटी से छोटी चीज से लेकर बड़ी से बड़ी चीज केक बारे मे बताया गया है। इस वेबसाईट के अंदर यूनिवर्स से लेकर आपको दुनियां के सबसे छोटे कण के बारे मे बताया गया है। आप जैसे जैसे आप जूम करते जाओगे आपको छोटी और छोटी चीजों के बारे मे यह वेब बताएगी

‌‌‌आपको यहां पर बह्रमांड की सबसे छोटी स्केल से लेकर बड़ी स्क्ेल तक के बारे मे बताया गया है। इस वेबसाईट पर भी आपको एक बार जरूर विजिट करना चाहिए ।

http://scaleofuniverse.com

3. flight render

‌‌‌यह वेबसाईट भी काफी मजेदार है। इस वेबसाईट की मदद से आप रियल टाईम flight को ट्रैक कर सकते हैं। आप यह पता लगा सकते हैं कि अब कौनसी जगह पर कौनसी flight उड रही है। इसके अंदर आपको flight का पूरा ब्योरा और उसका चित्र सहित आपको मिल जाता है। ‌‌‌इस साईट के अंदर आपको दुनिया के अंदर कितनी फलाईट आसमान मे उड रही हैं। उनकी सारी डिटेल मिल जाएगी । और आपको यह भी पता लग जाएगा कि कौनसी जगह पर कौनसी फलाईट उड रही है। जैसा की आपक चित्र के अंदर देख सकते हैं।

https://www.flightradar24.com

4. Can I Stream It?

‌‌‌

यह काफी यूजफुल टूल्स है आप इस टूलस की मदद से कोई भी मूवी का नाम लिखकर उसके बारे मे जान सकते हैं। जिस तरह से गूगल सर्च इंजन है। उसी तरह से यह मूवी सर्च इंजन है आप कोई भी मूवी का नाम सर्च बाक्स के अंदर टाईप करें यह वेबसाईट उसमूवी की पूरी डिटेल आपको दिखा देगी ।

http://www.canistream.it

5. Print Friendly

‌‌‌इस टूल्स की मदद से आप कोई भी वेबपेज को प्रिंटर फ्रेंडली बना सकते हैं। बस आपको कोई भी वेबपेज का पूरा यूआरएल इस वेबसाईट के अंदर पेस्ट करना होगा । उसके बाद आप उस वेबपेज की साईज को इस वेबसाईट की मदद से नियंत्रित कर सकते हैं। आप कैसा प्रिंट करना चाहते हैं। आप वेबपेज को जूम भी कर सकते हैं।

https://www.printfriendly.com

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *