यह दुनिया की रहस्यमय किताबें जिनको वैज्ञानिक भी नहीं समझ सके

दुनिया के अंदर बहुत सी अजीबोगरीब चीजे होती है। आज हम आपको कुछ ऐसी किताबों के बारे मे बताने वाले हैं जोकि काफी अजीबोगरीब हैं। उनके न तो कोई लेखक का पता है। और नही उनके बारे मे सही सही जानकारी उपलब्ध है।

‌‌‌इनमे से कुछ किताबों के अंदर विचत्र पेड़ पौधों का वर्णन किया गया है। जिनको हमने कभी देखा ही नहीं है। इसके अलावा कुछ के अंदर विचत्र जीवों के चित्र बने हुए हैं। इनकी भाषा भी काफी अजीब है। जोकि वैज्ञानिकों की समझ से परे है। आइए जानते हैं। ऐसी ही कुछ अजीब किताबों के बारे मे ।

 

1. The Book of Soyga Is A Manuscript About Magic Of Unknown Origin

दुनिया की रहस्यमय किताबें

सोयागा की पुस्तक, जिसे एल्डारायया भी कहा जाता है, जादू के बारे में एक पुस्तक है । यह किताब लैटिन भाषा के अंदर लिखी गई किताब है। इसके अंदर स्वर्ग दूतों से बातचीत करने और अन्य जादुई तंत्रों का वर्णन मिलता है। यह किताब डॉ जॉन जोकि एलिजाबेथ के सलाहकार थे । उनकी मौत के बाद यह किताब गुम हो गई। ‌‌‌लेकिन बाद मे इसकी एक प्रति ब्रिटिश लाईब्रेरी के अंदर मिली थी । उसके बाद इसकी दूसरी प्रति बोडेलियन लाईब्रेरी के अंदर मिली थी । इस किताब के अंदर कुछ रहस्य आज भी ऐसे हैं जिनको समझना किसी के बस की बात नहीं है।

2. Popol Vuh Is A Mayan Text Describing The Origin Of The World

‌‌‌इस किताब के अंदर बहुत कुछ अजीब चीजों का वर्णन किया गया है। इस किताब के अंदर कुछ विचित्र प्रकार के इंसानों और पेड़ पौधों का वर्णन मिलता है।

‌‌‌इस किताब के अंदर कुछ ऐसे जानवरों को भी चित्रित किया गया है जोकि शेर के जैसे होते थे और उनके हाथ इंसानों के जैसे होते थे । वैसे यह किताब एक स्टोरी बुक लगती है। इसके अनुसार महिलाओं को पुरूषों के बाद भगवान ने बनाया था ।

3. A Hospital Janitor Wrote A Bizarre Fantasy Epic

‌‌‌यह कहानी डारगेर के द्वारा लिखी गई थी ।यह उनकी मौत 1971 मे होजाने के बाद ही प्रकाश के अंदर आई थी । इस किताब के अंदर कुछ ऐसी स्टोरी है। जिसके अंदर दूसरे ग्रह के बारे मे जिक्र किया गया है। इसमे कुछ ऐसे जानवरों का जिक्र मिलता है जोकि काफी अजीब किस्म के होते थे ।‌‌‌यह सात राजकुमारियों की कहानी है।

4. The Voynich Manuscript

दुनिया की रहस्यमय किताबें

इस किताब की पांडुलिपि को पोलिस डिलर विलफ्रेंड ने 1912 के अंदर खरीदा था । इस किताब के अंदर विचित्र भाषा और चित्रों का प्रयोग किया गया है। कुछ लोग यह मानते हैं कि यह किताब एलियन की किताब भी हो सकती है। इसके अंदर विभिन्न जड़ी बूंटि और जानवरों को चित्रित किया गया है। ‌‌‌इस किताब पर बहुत से वैज्ञानिकों ने रिसर्च कर अपनी राय जाहिर भी कि है।

5. the rohonc codex

दुनिया की रहस्यमय किताबें

यह किताब भी काफी रहस्यमय है जिसके लेखक का कोई पता नहीं है। यह किताब 19वीं शदी के अंदर हंगरी के अंदर मिली थी । इस किताब का अध्ययन कई विद्वानों ने किया था । लेकिन कोई भी यह बताने मे समर्थ नहीं हो सका कि इस किताब के अंदर क्या लिखा गया है। इस किताब की भाषा भी विचित्र प्रकार की है। इसमे 400‌‌‌ पेज हैं।

6. ripley scroll book

‌‌‌यह किताब जादू के बारे मे है। यह किताब किसी जादूगर कि है। इसके अंदर रूपांतरण रस जैसी चीजों का वर्णन मिलता है। कहा जाता है कि इस रस को पीने से कोई भी इंसान अन्य जीव के अंदर बदल सकता है। इसमे पारस पत्थर के बारे मे भी कुछ दिया है। बताया गया है कि पारस पत्थर कहां पर मिलता है। लेकिन इस ‌‌‌किताब को कोई अभितक पढ़ नहीं सका है।

7.codex seraphinianus

दुनिया की रहस्यमय किताबें‌‌‌यह किताब सन 1981 के अंदर प्रकाशित हुई थी । इस किताब के अंदर बहुत सी विचित्र चीजों का वर्णन मिलता है। जैसे इंसान के पूंछ लगना । और एलियन के अजीब वर्णन मिलता है। इसमे विचित्र पेड़ पौधों का वर्णन मिलता है। वैसे इस किताब के लेखक को खुद पता नहीं कि उन्होंने इस किताब के अंदर क्या लिखा है

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *