यह डेंजर पौधा अपाकी जान ले सकता है dumb cane

बहुत से लोगों को अपने घर के अंदर सजावट के लिए पौधे लगाने की रूचि होती है। और अक्सर हम हम नर्सरी से बहुत से ऐसे पौधे ले आते हैं जिनके बारे मे हमे कोई जानकारी नहीं होती है। हमारा यह कदम हमे और हमारे परिवार को नुकसान पहुंचा सकता है।‌‌‌ यह पौधा मैक्सिको और west India के अंदर पाया जाता है।
‌‌‌ऐसा ही एक जानलेवा पौधे का नाम डब कैन है। जोकि अक्सर हम लोग घर के अंदर सजावट के लिए प्रयोग लेते हैं। सांइस के अनुसार यह पौधा काफी जहरीला है।

 dumb cane
OLYMPUS DIGITAL CAMERA

खाने से हो सकती है मौत

इस पौधे के पते खाने से मौत भी हो सकती है।  ‌‌‌पीछले दिनों एक न्यूज मे आया था कि एक छोटी लड़की ने इस पौधे को खा लिया था तो उसकी तुरंत ही उसकी मौत हो गयी थी ।

हो सकता है अंधापन

‌‌‌
इसके दूध का आंखों पर लग जाने से आंखों की रोशनी हमेशा हमेशा के लिए जा सकती है। ‌‌‌यह पौधा एक एडल्ट मैन को 15 मिनट के अंदर खत्म कर देता है। और इसका दूध हाथ पर लगने से खुजली हो सकती है।
‌‌‌इस पौधे की सुंदरता के लिए घर के अंदर लगाया जाता है । इसको 5 डिग्री से 41f तक के ताप मान की जरूरत होती है। इसको अलमारी के पास गमले के अंदर भी लगाया जाता है। ‌‌‌यह पौधा 5fit  का होता है। इसके रखरखाव की भी अधिक जरूरत नहीं पड़ती है। इसी वजह से घर के सजावट के अंदर यह काफी पोपुलर है।
‌‌‌यदि आपने भी अपने आगंन के अंदर यह पौधा लगा रखा है तो उसे तुरन्त हटा दें । क्योंकि जिंदगी अनमोल है।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *