बिना अनाज खाए 65 साल से जिंदा है यह महिला

हम अनाज को पाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं। और धन कमाते हैं अपना पेट पालते हैं। इस छोटे से लेख के अंदर हम आपको एक ऐसी महिला के बारे मे बता रहे हैं जिसने पीछले 65 सालों से एक अनाज का दाना भी नहीं खाया है केवल चाय पानी के सहारे जिंदा है।

‌‌‌लेकिन विज्ञान इस बात को नहीं मानता है कि कि कोई व्यक्ति इतने सालों तक बिना खाए जिंदा रह सके । लेकिन यह महिला विज्ञान के लिए एक चुनौती है।

मध्य प्रदेश के धामनोद ‌‌‌मे रहने वाली सरस्वती बाई की स्टोरी देखकर हर कोई हैरान है। क्योंकि इस महिला ने 65 साल से कुछ नहीं खाया है। ‌‌‌इतना ही नहीं वह घंटों खेत के अंदर काम भी करती हैं

‌‌‌सरस्वती बाई की शादी भी बहुत कम उम्र के अंदर हो गयी थी।

और कम उम्र के अंदर ही वे मां बन गई । ‌‌‌थी। उन्होने पहली बार लड़की को जन्म दिया । लड़की को जन्म देने के बाद। उनकी तबियत खराब हो गई । उन्हें हैजा हो गया जिसकी वजह से उनकी आंते सिकुड़ गयी । कई डॉक्टरों को दिखाने के बाद उनकी तबियत तो सही हो गयी किंतु उन्होने अन्न खाना बंद कर दिया ।

‌‌‌वे जब भी अन्न खाती उनको उल्टी हो जाती । इसकी वजह से उनको अन्न से नफरत हो गई। उनके पती ने उनको अनके डॉक्टरों को दिखाया लेकिन उनका ईलाज नहीं हो सकता । थक हार कर उन्होंने ईलाज करवाना ही बंद कर दिया । ‌‌‌डॉक्टरों ने उनके ईलाज की अनेक कोशिशें की परंतु उनकी दवा काम नहीं आई।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!