बिच्छू और सर्प का जहर उतारने का मंत्र bichhoo ka mantra hindi

‌‌‌बिच्छू का जहर उतारने का मंत्र ,बिच्छू का जहर उतारने का मंत्र बताइए ,बिच्छू का जहर उतारने का शाबर मंत्र ,bichhu jharne ka mantra

और ‌‌‌सांप का जहर उतारने का मंत्र पर इस लेख के अंदर हम विस्तार से चर्चा करेंगे ।दोस्तों कई बार काम करते वक्त हम ध्यान नहीं दे पाते हैं। इस वजह से सांप या बिंच्छू हमे खा जाता है। बिंच्छू खाने के बाद दर्द भी बहुत होता है। यहां तक कि आदमी को चैन से रहना बहुत अधिक मुश्किल होता है। बिंच्छू खाने के बाद तो जहां पर बिंच्छू खाता है। ‌‌‌वहां पर बहुत अधिक दर्द होता है। और सांप खाने के बाद यदि व्यक्ति का तुरन्त उपचार नहीं किया जाए तो इंसान की मौत भी हो सकती है।सांप खाने का स्थान पिला पड़ जाता है। और जिस इंसान को सांप खाता है। उसे बहुत अधिक नींद आती है।

‌‌‌हालांकि कुछ व्यक्तियों को बिच्छू खाने का असर नहीं होता है। उनको बस एक बार मामूली सा दर्द होता है। उसके बाद बस ऐसा महसूस होता है। जैसे उन्हें कुछ खाया ही नहीं हो । मतलब उनकी बोडी के अंदर बिच्छू से भी ज्यादा ताकतवर जहर होता है। कहा भी है जहर जहर को काटता है।

बिच्छू का जहर उतारने का मंत्र

बिच्छू झाड़ने का मंत्र bichhoo ka mantra hindi mein

दोस्तों यहां पर हम आपको कई बिच्छू जहर या बिच्छू झाड़ने के मंत्र के बारे मे बताने वाले हैं। आपको जो अच्छा लगे उसका प्रयोग कर सकते हैं। इनका प्रयोग करने से पहले आपको इनको एक बार सिद्व करलेने की आवश्यकता होगी ।

ॐ नमो समुन्द्र।

समुन्द्र में कमल।

कमल में विषहर।

बिच्छू कहूं तेरी जात।

गरुड़ कहे मेरी अठारह जात।

छह काला

छह कांवरा।

छह कूँ कूँ बान

उतर रे उतर नहीं तो गरुड़ पंख हँकारे आन।

सर्वत्र बिसन मिलाई

उतर रे बिच्छू उतर

मेरी भक्ति।

गुरु कि शक्ति।

फुरो मंत्र ईश्वरो वाचा।

‌‌‌सबसे पहले इस मंत्र को 108 बार जाप करें । उसके बाद शुद्व पानी लेकर इस मंत्र को घाव पर हाथ रखकर सात बार जाप करें । बिच्छू का जहर उतर जाएगा ।

बिच्छू झाड़ने का मंत्र -2

‌‌‌जैसा कि हम आपको बता चुके हैं कि बिच्छू का जहर उतारने के मंत्र बहुत सारे होते हैं। जिनमेसे कुछ मंत्रों का हम यहां पर उल्लेख कर रहे हैं। आपकी सुविधा के लिए । आपको जो मंत्र सरल लगे प्रयोग लें । ध्यानदें हम इस लेख के अंदर मंत्रों से बिच्छू का जहर कैसे उतारें इस बात पर चर्चा कर रहें हैं।

ॐ नमो आदेश गुरु का,काला बिच्छू कंकरीयाला,

सोना का डंक ,रुपे का भाला,उतरे तो उतारूँ,

चढ़े तो मारूं।नीलकंठ मोर ,गरुड़ का आयेगा,

मोर खायेगा तोड़ ,जा रे बिच्छू डंक छोड़,

मेरी भक्ति ,गुरु की शक्ति फुरो मन्त्र ,ईश्वरो वाचा।

‌‌‌नीम की डाल लेकर इस मंत्र का 108 बार जाप करना है। कैसा भी विषैला बिच्छू क्योंना हो जहर आसानी से उतर जाएगा ।

बिच्छू झाड़ने का मंत्र -3

‌‌‌यदि आपको किसी जहरिले बिच्छू ने काट लिया है और आप उस बिच्छू का जहर उतारना चाहते हैं तो उसका एक प्रभावशाली मंत्र इस प्रकार है।

‌‌‌ धाय विसा देर

इस मंत्र का प्रयोग करने से पहले इसको भी सिद्व करना होता है। सबसे पहले इस मंत्र को ग्रहण काल के अंदर सवा लाख बार जप करके सिद्व करलें । उसके बाद आप इस मंत्र को बिच्छू उतारने के मंत्र के रूप मे प्रयोग करने के लिए जोर जोर से बोलें । और रोगी को हाथ पैर पटकने के लिए कहें । उसके बाद ‌‌‌रोगी का जहर उतर जाएगा ।

‌‌‌बिच्छू का जहर उतारने के शाबर मंत्र bichhoo ka shabar mantra

बिच्छू

दोस्तों आप शाबर मंत्र की मदद से भी बिच्छू का जहर उतार सकते हैं। इस मंत्र को प्रयोग करने से पहले सिद्व करना होता है। बिच्छू के मंत्र को सिद्व करने के लिए आपको सबसे पहले इस मंत्र का एक लाख बार जप करना होगा । उसके बाद आपको 10 हजार आहूतियां देनी होगी । तब ‌‌‌यह मंत्र सिद्व हो जाएगा । उसके बाद आप इसको कहीं पर भी बिच्छू का जहर उतारने के रूप मे प्रयोग कर सकते हैं। यह मंत्र इस प्रकार है।

‌‌‌पर्वत उपर सुरही गाई। कारी गाई की चमरी पूंछी

तेकरे गोबरे बिछी बियाई। बिछी तोरे कर अटठारह जाति

छ कारी छ पियारी छ भुमाधारी छ रतन पवारी छ कूं हूं कूं हूं छारि

उतरू बिछी हाड हाड पोर पोर । कस मारे लील कंठ मर मार

‌‌‌महादेव की दुहाई गौरा पार्वती की दुहाई। अनीत टेहरी शडार बन छाई ।

उतरहिं बोछी हनुमंत की आज्ञा दुहाई हनुमंत की ।

‌‌‌बिच्छु काटने का घरेलू उपचार

दोस्तों बिच्छु काटना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन इसके काटने से बहुत अधिक दर्द होता है। एक बार की बात है जब मैं सो रहा था तो मेरी रजाई के अंदर एक बिच्छू आया और मुझे काट लिया ।‌‌‌उस वक्त यह सुना था कि बिच्छु काटने से बहुत अधिक दर्द होता है।

 लेकिन असल मे मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ बिच्छू ने काट तो लिया लेकिन एक बार दर्द होने के बाद अपने आप ही दर्द बंद हो गया था।‌‌‌अब तक हमने बिच्छू काटने के मंत्र के बारे मे जाना था। तो आइए अब हम जानते हैं बिच्छू काटने के घरेलू उपचार के अंदर आपको क्या क्या करना चाहिए ।

‌‌‌फिटकरी का प्रयोग

हम सब लोगों के घर के अंदर फिटकरी तो बहुत ही आसानी से मिल जाएगी । यदि बिच्छू काट लिया है तो थोड़ी सी फिटकरी को पीसें और उस स्थान पर उसको लगालें । जहां पर बिच्छू ने काटा है। उसके बाद आप आग से थोड़ा सकेंगे । ऐसा करने से बिच्छू का जहर उतर जाता है।

‌‌‌ईमली के बीज का प्रयोग

दोस्तों बिच्छू के काटे जाने पर ईमली के बीज की मदद से भी आप उपचार कर सकते हैं।ईमली के बीच के सफेद भाग को घीस कर बिच्छू काटे जाने वाले स्थान पर लगाने से जहर उतर जाता है।

‌‌‌माचिस की तिल्ली का प्रयोग

हमारे घर के अंदर माचिस की तिल्ली आसानी से मिल जाएगी । और उसके बाद आप 5 तिल्ली को घिस लें और फिर इनको पानी के अंदर भीगों कर बिच्छू के काटे जाने वाले स्थान पर लगादें । ऐसा करने से जहर उतर जाता है।

‌‌‌घी मे सेंधा नमक मिलाकर लगाएं

‌‌‌बिच्छु काटने का घरेलू उपचार

दोस्तों यदि किसी को बिच्छू काट लेता है तो यह प्रयोग भी काफी उपयोगी साबित होता है। घी के अंदर थोड़ा सा सेंधा नमक डालकर उसे बिच्छू के काटे जाने वाले स्थान पर लगादें । ऐसा करने से जल्दी ही बिच्छू का जहर उतर जाता है।

‌‌‌जमाल घोटे को लगाएं

जमाल घोटे को जायफल कहा जाता है। अक्सर वैसे तो यह कई काम के अंदर आता है लेकिन उंट रखने वाले लोग इससे बहुत अधिक उपयोग मे लेते हैं। इसको पानी के अंदर घीस लेना चाहिए और उसके बाद बिच्छू के काटे हुए स्थान पर लगाने से दर्द कम हो जाता है। और जहर उतर जाता है।

‌‌‌मूली और नमक का प्रयोग

बिच्छू के काटे गए स्थान पर लगाने के लिए सबसे पहले एक ताजा मूली को उखाड़कर लें आएं और उसके बाद उसको पीसे उसके अंदर सेंधा नमक मिलाएं और फिर इसको लगादें । यह अचूक उपाय है।

‌‌‌प्याज के रस का प्रयोग

प्याज काटने पर आंसू क्यों आते हैं

दोस्तों प्याज के रस के प्रयोग की मदद से भी बिच्छू का जहर उतारा जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले प्याज का रस निकालनें और उसके बाद उसको बिच्छू के डंक लगने के स्थान पर लगाएं । ऐसा करने से बिच्छू का जहर उतर जाएगा ।

‌‌‌चूना और सेंधा नमक

दोस्तों चूना और सेंधा नमक का  प्रयोग भी आप कर सकते हैं। यदि आपके घर के अंदर चूना है तो आप उसके अंदर थोड़ा सा सेंधा नमक मिलाएं और फिर उसको बिच्छू के काटे जाने वाले स्थान पर लगालें । ऐसा करने से जहर उतर जाएगा । 

‌‌‌बकरी की मिंगनी का प्रयोग

यह एक देशी उपचार है।यदि आपके पास कुछ अन्य चीजें उपलब्ध ना हो तो एक नींबू लेकर आएं और उसके बाद उसके रस से बकरी की मिंगनी को पीस कर बिच्छू के काटे जाने वाले स्थान पर लगादेंना है। ऐसा करने से सब ठीक हो जाएगा ।

‌‌‌अपमार्ग की जड़ का प्रयोग

यदि अपमार्ग की जड़ का प्रयोग आप करते हैं तो बिच्छू का जहर बहुत ही आसानी से उतर जाएगा । आपमार्ग की जड़ को लेकर आएं और फिर उसको घिस कर लगादें । ऐसा करने से बिच्छू का जहर उतर जाएगा ।

सर्प विष उतारने का मंत्र

‌‌‌यदि किसी को सांप खा जाता है। तो उसका उपचार मंत्र से भी किया जा सकता है। और ऐसा बहुत से लोग करते हैं। लेकिन मैं आपको बतादूं कि आप खुद यह सब रिस्क ना लें । यह केवल आपके नॉलेज के लिए है तो आइए जान लेते हैं। सर्प का जहर उतारने का मत्र

snake charming

‌‌‌इस मंत्र को काली मिर्च पर 108 बार जप करें । आप इसका प्रयोग पानी पर भी कर सकते हैं। आप काली मिर्च रोगी को चबाने के लिए कह सकते हैं। यदि आप पानी का यूज करते हैं तो पानी को रोगी के मुंह पर डाल सकते हैं।

‌‌‌यह मंत्र कुछ इस प्रकार है।

ॐ नमो पर्वताग्रे रथो आंती,

विटबड़ा कोटि तन्य बीरडर पंचनशपनं

पुरमुरी अंसडी तनय तक्षक नागिनी आण,रुद्रिणी आण,

गरुड़ की आण। शेषनाग की आण,

विष उड़नति,फुरु फुरु फुरु ॐ डाकू रडती,

भरडा भरडती विष तू दंती उदकान

सर्प विष उतारने का मंत्र थप्पड़मार तरीका

‌‌‌दोस्तों सर्प का जहर उतारने का यह तरीका काफी मजेदार होता है। इस तरीके के अंदर सबसे पहले आपको नीचे दिया हुआ मंत्र 10 हजार बार किसी अमावस्या को बोलकर सिद्व कर लेना है। उसके बाद जो व्यक्ति आपको यह सूचना दें कि अमुख व्यक्तिे सांप ने काट लिया है। उसी को एक दो थप्पड मारें और यह मंत्र बोलें

‌‌‌उसके बाद आप इस मंत्र का जाप रोगी के पास पहुंच कर भी करें । रोगी को भी थप्पड मारें और मंत्र पढ़ें । ध्यानदें केवल मंत्रों के भरोसे ना रहें ।रोगी जल्दी सही हो जाए इसके लिए आप उसे डॉक्टर के पास अवश्य लेकर जाएं ।

‌‌‌थर पटक धसनि धसनि सार , उपरे धसनि विष नीचे जाय

काहे विष तू इतना रिसाय , क्रोध तो तोर होय पानी

हमरे थप्पड तोर नहीं ठिकाना , आज्ञा देवी मनसा माई।

आज्ञा विषहरि राई दुहाई।

‌‌‌दोस्तों यह थे सांप और बिच्छू का जहर उतारने के मंत्र । आपको हम पहले ही बता चुके हैं कि केवल मंत्रों के भरोसे मे ना रहें । रोगी को डॉक्टर के पास अवश्य लेकर जाएं। अगले लेख के अंदर हम आपको सांप भगाने के मंत्रों के बारे मे बताने वाले हैं। कई बार घर मे सांप दिख जाता है। उसको भगाने के लिए यह मंत्र ‌‌‌आपके लिए उपयोगी होंगे ।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।