नोट जलाने का जादू सीखें magic trick in hindi

दोस्तों इस छोटे से लेख के अंदर हम आपको बताने वाले हैं नोट जलाने के जादू के बारे में। आप यह जादू सीखकर अपने दोस्तों को सरप्राइज कर सकते हो । नोट जलाने के जादू को करने के लिए आपको किन चीजों की आवश्यकता होगी । और कैसे करना होगा ? आइए इस बारे मे विस्तार से जानते हैं।

‌‌‌किन किन चीजों की आवश्यकता

नोट जलाने के जादू को करने के लिए आपको निम्नलिखित चीजों की आवश्यकता होगी ।

  • एक असली नोट की
  • दूसरा उसी नोट की एक प्रिंटेड कॉपी
  • माचिस
  • एक सुपारी

‌‌‌जा

दू कैसे करना होगा ?

दोस्तों सबसे पहले आपको एक नकली नोट को सब लोगों को दूर से उसके सिरियल नम्बर दिखाना है। उसके बाद सबके सामने उस नोट को माचिस की मदद से जला देना है। फिर आपको एक भरी हुई पुड़िया जो बड़ी होनी चाहिए के अंदर से नोट निकालना है। इस ट्रिक को करने के लिए आपको पुडिया की ‌‌‌डिजाइन के अंदर बदलाव करना होगा । जो आपको पहले ही कर लेना होगा ।

इसके लिए आपको एक खाली पुड़िया लेनी है। उसको फाड़ लेना है। इस प्रकार से ताकि वह वापस वैसे ही जुड़ सके । उसके अंदर नीचे के भाग मे उसी पुड़िया की दूसरी परत लगा देनी है। उसके अंदर नोट इस प्रकार से डाल देना है। कि वह दोनो कागज के बीच ‌‌‌मे आ जाए । उसके बाद पुडिया को पैक कर देना है। नोट जलाने के बाद पुडिया को फाड लेना है। उसके अंदर जो भी निकले सबको खिला देना हैं। और फाड़ी पुड़िया को सबको दिखा देना है। उसके बाद एक रूमाल से पुडिया को ढक कर नोट को बाहर निकाल लेना है। देखने वाले आश्चर्य चकित रह जाएंगे कि यह सब कैसे हुआ ।

‌‌‌जादू को सावधानी पूर्वक करें

दोस्तों इस जादू को सावधानी पूवर्क करें। असली और नकली नोट के अंदर पहचान रखें । और पुडिया के अंदर दो परत लगानी होती हैं। उसके अंदर आपको नोट छुपाना होता है। और परत इस प्रकार से लगानी होती हैं कि देखने वाले को बिल्कुल भी शक ना हो । ‌‌‌आमतौर पर जब आप लोगों को फाड़ी हुई पुडिया दिखाएंगे तो उनको यकीन आ जाएगा कि पुडिया के अंदर कुछ नहीं था ।

‌‌‌हालांकि पहले यह ट्रिक कुछ अलग थी । जिसमे पुडिया के अंदर नोट डाला जाता था । जो सही नहीं था । और देखने वाले को इस पर सीधा शक होता था । लेकिन अब आप पूडिया के अंदर तो नोट डालेंगे । लेकिन इसमे दो परतों के बीच मे नोट होगा । और आप पुडिया को फाड़कर दिखाएंगे तो एक परत का ही पता चलेगा ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *