गूगल से पैसे कैसे कमाएं who make money by google

दोस्तों हमने आपको पैसे कमाने के कई सारे तरीकों के बारे मे बताया है। इस लेख के अंदर हम बात करने वाले हैं कि गूगल की मदद से आप कैसे अच्छे पैसे कमा सकते हैं ? गूगल से पैसे कमाने के लिए आपको क्या क्या करना होगा । इस लेख के अंदर हम आपको सारी जानकारी देने वाले हैं। ‌‌‌वैसे तो दोस्तों इंटरनेट पर पैसे कमाने के हजारों तरीके बताए जाते हैं। लेकिन उनमे से कुछ तरीके ऐसे होते हैं जो वास्तव मे ही काम करते हैं। और गूगल से पेसे कमाने के तरीके वास्तव मे काम करते हैं। यह तरीके काफी सरल भी हैं जिनको हर कोई आसानी से आजमा सकता है।

‌‌‌गूगल एक फेमस कम्पनी है। जिसकी मदद से हम अच्छे पैसे कमा सकते हैं। और बहुत से लोग गूगल से काफी अच्छे पैसा कमा भी रहे हैं तो आपको भी अच्छा पैसा कमाना चाहिए। ‌‌‌बहुत से लोगों को यह नहीं पता होता है कि गूगल से पैसा कैसे कमाएं ? लेकिन आपको हम इस बारे मे पूरी डिटेल से बताने वाले हैं ।

3 Ways to Earn Money from Google Online Job

गूगल से पैसे कमाने के 3 तरीके हम आपको बता रहे हैं जो आपको रेगूलर इनकम देंगे । इतना ही नहीं जिनकी कोई लिमिट भी नहीं होगी । आप जितना चाहें उतना कमा सकते हैं। बस यह निर्भर आप पर करता है कि आप कितने बेहतर ढंग से काम करते हैं। यह एक ऑनलाइन जॉब होता है। ‌‌‌जिसके अंदर अपने बॉस आप खुद ही होते हैं। यदि आप अच्छा काम करते हैं तो आप इसके अंदर एक नौकरी से भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आइए जान लेते हैं। गूगल से पैसे कमाने के 3 तरीकों के बारे में ।

‌‌‌गूगल से पैसा कमाने का तरीका Google AdSense

Google AdSense के बारे मे तो आपने सुना ही होगा । बहुत सी वेबसाईट पर भी आप Google AdSense के एड देखते होंगे । जब इन एड पर कोइ क्लिक करता है तो पैसा मिलता है। यह पैसा कमाने का बेहतर तरीका है। Google AdSense एक फेमस कम्पनी है जो गूगल का प्रोडेक्ट है। वेबसाइट के मालिक इसके एड को अपनी साईट पर लगाते हैं। और जब कोई यूजर इन पर क्लिक करता है तो पैसा मिलता है। मिलने वाला पैसा कई सारे फेक्टर पर निर्भर करता है। जैसे cpc,ctr,impression,click आदि

‌‌‌यदि आपकी वेबसाइट पर अच्छा ट्रेफिक रहता है तो आप गूगल से अच्छा पैसा कमा सकते हैं। यदि आपकी साइट या ब्लॉग पर रोज 5000 यूजर आते हैं तो आप महिने के 8 से 10 हजार रूपये आसानी से कमा सकते हैं। इसमे आपको रोज काम करने की आवश्यकता भी नहीं होंगी ।

‌‌‌गूगल पर ब्लॉग बनाकर आप गूगल एड लगाकर पैसा कमा सकते हैं। तो इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल के ब्लॉगर पर जाना होगा । वहां पर अपने जीमेल अकाउंट से साइन अप करना होगा । उसके बाद कहीं से भी एक डोमेन नेम बाई करना होगा । फिर ब्लॉग पर लगादें । उसके बाद निरंतर अपने ब्लॉग पर लेख डालते रहें ।

‌‌‌इसके अलावा आपको ब्लॉग पर विजिटर लाने के लिए निरंतर प्रयास करना होगा । आप इंटरनेट पर seo के बारे मे और ब्लॉग कैसे बनाते हैं के बारे मे सर्च कर पढ़ सकते हैं । आपको इसके बारे मे विस्तार से दिया हुआ मिल जाएगा ।

‌‌‌लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि आपको ब्लॉगिंग फिल्ड के अंदर सिर्फ पैसे कमाने के लिए नहीं आना चाहिए । क्योंकि यदि आप सिर्फ पैसे कमाने के लिए आ रहे हैं तो इसमे सफल नहीं हो सकते । आप जल्दी ही निराश हो जाएंगे । लेकिन यह आपकी होबी है तो आप इस फिल्ड के अंदर टिक सकते हैं।

‌‌‌इसमे ऐसा नहीं होता है कि आपने एक ब्लॉग बनाया और पैसा कमाना शूरू हो गया । आपको ब्लॉग बनाने के बाद कम से कम 1 साल पैसा कमाने मे लग जाता है। यदि आप मार्केटिंग सही तरीके से करते हैं तो कम समय मे भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

‌‌‌गूगल से पैसा कमाने का तरीका youtube

‌‌‌गूगल से पैसा कमाने का जो दूसरा सबसे बेस्ट तरीका है वह है youtube । आप youtube की मदद से भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। यह बिल्कुल फ्री प्लेट फोर्म है। इस पर आपको पैसे कमाने के लिए विडियो अपलोड करने होते हैं। जिस हिसाब से आपके विडियों को व्यू मिलते हैं। उस हिसाब से ही आपको पैसा दिया जाता है। ‌‌‌

 

वैसे देखा जाए तो youtube से पैसा कमाना सरल होता है। इसके अंदर आपको कोई ज्यादा ध्यान रखने की आवश्यकता भी नहीं होती है। बस आपको अच्छे विडियो बनाकर डालना होता है। लेकिन एक ब्लॉग के अंदर आपको कई सारी चीजों का ध्यान रखना होता है। आपको कुछ पैसे भी खर्च करने होते हैं। लेकिन youtube मे ऐसा कुछ ‌‌‌नहीं करना होता है।

‌‌‌जब कोई यूजर आपके विडियो को देखता है तो उस पर कुछ सैकिंडस का एड श्यो होता है। उसी के आपको पैसे मिलते हैं। यदि आपके विडियो काफी ज्यादा देखे जाते हैं तो आपको काफी अच्छा पैसा मिलता है। बहुत से ऐसे यूटुबर हैं जो 60000 तक महिने का कमा लेते हैं। जबकि कुछ अपना खर्चा भी नहीं निकाल पाते हैं।

‌‌‌लेकिन इसकी एक कमी भी है । आपके हाथ मे कुछ नहीं होता है। सारा सिस्टम गूगल का होता है। एक ब्लॉग पर स्टाइक लाना आसान नहीं होता है। लेकिन youtube पर स्ट्राइक लाना बहुत आसान है। सो youtube एक बेहतर ऑप्सन नहीं है। बस चलता रहे तब तक चलता रहे । और पता नहीं कब गूगल आपका चैनल ही बंद करदे ।

‌‌‌गूगल से पैसा कमाने का तरीका app ‌‌‌बनाकर

‌‌‌दोस्तों यह काफी अच्छा तरीका है। जिसका बहुत से लोग यूज करते हैं। इसमे पैसा भी अच्छा मिल जाता है।इसके लिए आपको करना यह होता है कि अपना एप बनाकर google play store पर डालना होता है। और अपने एप पर एड लगाना होता है। जब कोई यूजर आपके एप को डाउनलोड करता है तो उसे एड दिखता है। उसी के आपको पैसे मिलते हैं। ‌‌‌यदि आप कोई अच्छा एप बना सकते हैं तो आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। इसमे आपको कोई रिस्क नहीं रहता है। लेकिन किसी भी यूजर को गूगल प्ले स्टोर के अंदर अपना एप संबिट करने के लिए एक बार 25$ देने होते हैं। उसके बाद आप चाहे जितने एप गूगल प्ले स्टोर के अंदर संबिट कर सकते हैं।

‌‌‌विचार विमर्श

अंत मे हम आपको यही कहना चाहेंगे कि आप तीनों तरीकों का एक साथ यूज करें । ऐसा करने से आप बेहतर इनकम कर पाएंगे वो भी कम समय के अंदर यदि आपको लिखने का शौक नहीं है तो आप youtube चैनल बना कर और एप डालकर पैसा कमा सकते हैं। यदि आप केवल एक चीज पर ही फोक्स करेंगे तो इसमे लंबा समय लग ‌‌‌सकता है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *