क्या जलपरी होती है जलपरी के होने के 9 सबूत marmad real proof

क्या जल परी होती है। जलपरी का रहस्य क्या है क्या अब भी जलपरी का अस्तित्व मौजूद है। जैसे प्रश्न हमारे दिमाग के अंदर आज भी उठते हैं। जलपरी पर हम पहले भी कुछ लेख लिख चुके हैं। जिनमे हमने विचार किया था कि जलपरी होती है हां हो सकता है अब उसका अस्ति्तव मौजूद न हो । ‌‌‌इस लेख के अंदर हम आपको कुछ ऐसे रियल प्रुफ दिखाने वाले हैं। जिनसे यह साबित होगा की वास्तव मे जल परी होती है। यह प्रुफ विभिन्न स्थानों से मिले जलपरी के कंकालों से जुड़े हैं।

 

1.Tenshou-Kyousha Shrine Mermaid Mummy

Fujinomiya, Japan

जापान के त्स्ह्होउ-क्योशा तीर्थ के अंदर एक ऐसा कंकाल मिला है जोकि बिल्कुल मरमेड का जैसा लगता है यह 1400 साल पुराना है। कुछ लोगों का दावा है कि यह एक मरमेड का कंकाल हो सकता है। क्योंकि इसकी बनावट एक मरमेड की तरह ही है वरन कुछ कथाओं के अनुसार यह एक शापित लाश है।‌‌‌अब इस कंकाल को एक मंदिर के अंदर रखा जाता है।

 

2. फ्लोरिडा बिजली संयंत्र

Apollo Beach, Florida

 

इस बिजली संयंत्र के पास समुद्र पड़ता है। बिजली संयंत्र से निकले वाले कच्चरे को समुद्र के अंदर गिरा दिया जाता है। जिसकी वजह से वहां के जलिये जीवों के लिए आरामदायक और गर्म माहौल बनता है। यहां पर कई बार जलपरियों के होने के दावे किये जाते रहे हैं। समद्र के अंदर‌‌‌कई अन्य जीव भी तेरते दिख जाते हैं।

 

3.  feejee mermaid

यह मरमेड का कंकाल है जोकि काफी अजीब प्रकार का है। जिसको एक म्यूजिएम के अंदर रखा गया है। वास्तव मे यह क्या है इस बारे मे कुछ पता नहीं है। क्योंकि इस कंकाल के मूंछे भी हैं और हाथों के स्थान पर नुकिले नाखुन भी मौजूद हैं। इसको समय समय पर प्रदर्शन के लिये भी लाया जाता है। ‌‌‌हांलाकि यह मरमेड हो सकता है क्योंकि जलपरियों के कई प्रकार होते हैं।

y The original uploader was Chris 73 at English Wikipedia – Transferred from en.wikipedia to Commons., Public Domain, https://commons.wikimedia.org/w/index.php?curid=1817333

4. Banff Merman, similar to a Fiji mermaid

Booth Museum, Brighton

कुछ लोगों का दावा है कि यह भी एक जल परी का कंकाल है जोकि फेजी मरमेड से काफी अलग दिखता है। देखने मे ऐसा प्रतीत होता है की यह एक महिला का कंकाल जान पड़ता है। इस कंकाल के उपर पंख भी हैं। जिससे यह रियल जलपरी का कंकाल सा लगता है।

 

5.मरमेड कंकाल पौलेंड

पोलैंड की राजधानी वॉरसॉ से 200 किलोमीटर की दूरी पर एक जलपरी का कंकाल भी मिला है इस कंकाल के बारे मे यह दावा किया जा रहा है कि यह एक जलपरी का कंकाल है। ‌‌‌वैसे इस कंकाल को देखने मे यह मरमेड का कंकाल ही लग रहा है इसके पीछे मरमेड की तरह ही पूंछ भी मौजूद है।

 

 

स्कॉटलैंड में 1830 से एक और कहानी ने दावा किया कि एक युवा लड़के ने उस चट्टानों को फेंककर एक मत्स्यस्त्री को मार डाला; प्राणी के बारे में 3 या 4 के एक बच्चे की तरह लग रहा था, लेकिन पैरों के बजाय एक सामन की पूंछ था। कहा जाता है कि ग्रामीणों ने इसे एक ताबूत में दफन कर दिया है, हालांकि इस गड़बड़ कहानी का कोई ऐतिहासिक सबूत नहीं है।

 

6. Danish National Museum

Danish National Museum के अंदर एक ऐसा कंकाल रखा गया है जोकि साबित करता है कि मरमेड रियल के अंदर होता है। आपको यहां पर मरमेड का कंकाल मिल जाएगा कंकाल को देखने पर पता चलता है कि यह मरमेड के जैसा  है इसके लम्बी पूंछ भी है और हाथ भी हैं।

 

 

‌‌‌7. अमरिका के अंदर तूफान

अमरीका के अंदर समुद्र के अंदर आए तूफान मे लोगों को समुद्र तट पर एक मरी हुई जलपरी मिली । अनेक लोगों ने उस जलपरी को देखा । देखने मे वह जल परी पूरी तरह से एक महिला जैसी लग रही थी । लेकिन उसके पैर नहीं थे । ‌‌‌कई लोगों ने इस जलपरी का विडियो भी बनाया था जोकि इंटरनेट पर वायरल हो गया था ।

 

‌‌‌8. भारत के अंदर जन्मी जलपरी

सहारनपुर के नर्सिंग होम मे 29 अप्रेल 2016 को एक ऎसी बच्ची का जन्म हुआ जोकि बिल्कुल मरमेड के जैसी थी । यानि उसका उपर का शरीर तो लड़की का था । और नीचे का शरीर की मछली की भांति था । डॉक्टरों ने कहा कि यह चोथा केस है। इससे पहले ऐसे कई बच्चों का जन्म विश्व मे ‌‌‌हो चुका है जोकि रियल जलपरी के जैसे होते ।

‌‌‌थे ।

 

‌‌‌9. क्यों सच मे जलपरी होती थी

दोस्तों आप जानते होंगे कि रियल जलपरी के जैसे बच्चे पैदा होने की घटनाएं तो आम बात हैं।जलपरी के जैसे पैदा होने वाले यह बच्चे एक मरमेड सिंड्रोम नामक बिमारी के चलते होते हैं। हो सकता है कि प्राचीन समय के अंदर इस प्रकार की बिमारी से पैदा होने वाले बच्चों को जलपरी ‌‌‌का नाम दिया हो क्योंकि उस समय लोग इस प्रकार की बिमारी के बारे मे कुछ भी नहीं जानते थे । और इस प्रकार की जलपरियां पानी के अंदर तो सांस नहीं ले सकती किंतु पानी के अंदर तैर आसानी से सकती हैं। लेकिन मरमेड सिंड्रोम के साथ पैदा हुए बच्चे जिंदा नहीं रह पाते हैं।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *