कैसे पता करे मोबाईल नम्बर के मालिक का नाम kise pata kre mobile number ke malik ka name

वैसे दोस्तों हमें अक्सर जरूरत पड़ जाती है कि हमे किसी मोबाईल नम्बर के मालिक के बारे मे
जानने कि । वैसे हमारे पास सीधा कोई आधार नहीं होता है कि मोबाईल नम्बर के मालिक का पता लगा सकें । लेकिन आज हम आपके लिए लेकर आए हैं। दो ऐसे तरीके जिनके आधार पर आप किसी भी मोबाईल नम्बर के मालिक के बारे मे जान सकते हैं। इसके के लिए आपको कुछ खास नहीं करना होगा । बस आपके पास नेट होने चाहिए । यदि आप मोबाईल मे नेट चलाते हैं तो कोई बात नहीं चलेगा ।
आप मोबाईल नम्बर के मालिक के बारे मे दो तरीको से पता कर सकते हैं।
कैसे पता करे मोबाईल नम्बर के मालिक का नाम

Facebook                   

 
दोस्तों जैसा कि आप जानते होंगे फेसबुक पर दो तरीको से कोई यूजर अकाउंट खोल सकता है। एक तो mobile number  से और दूसरा ई मेल से । आप यह भी जानते होंगे कि फेसबुक पर करोंडों लोग हैं।
यदि आपको कोई मोबाईल  नम्बर सर्च करना है। उसके बारे मे जानना है तो सबसे पहले । फेसबुक लाॅग इन पेज पर जाएं और फिर नीचे पासवर्ड लोस का आॅपसन भी आपके पास आएगा । उसपर ओके करें ।
उसके बाद एक विंडो खुलेगा । उसमे आपको वह मोबाईल नम्बर इंटर करना होगा जिसके बारे मे आप जानना चाहते हैं। फिर सर्च आॅपसन पर ओके करें । अब यदि मालिक ने उस नम्बर से फेसबुक पर अकाउंट बनाया है तो आपको उसका नाम फोटो सहित दिखाई देगा । यदि आपको उसका नाम मिल जाता है। तो उसके बाद वह का वह नाम अलग लिखले और अपना फेसबुक अकाउंट खोले उसमे सर्च बाक्स मे वह नाम टाईप करें । आपको आपकी समस्या का हल मिलजाएगा ।
 ‌‌‌जैसे मुझे 9694695239 मोबाईल नम्बर के बारे मे जानना है तो मैं सबसे पहले फेस बुक पर जाउंगा और पासवर्ड रिसेट ऑपसन पर किल्क करूंगा । उसके बाद अपने मोबाईल नम्बर लिखकर सर्च कर दूंगा तो कुछ इस प्रकार से दिखेगा ।
 
तो दोस्तों इस तरह से आप मोबाईल नम्बर के मालिक के बारे मे जान सकते हैं। इस तरीके का फायदा यह कि आपको मोबाईल नम्बर के मालिक की फोटो भी मिल जाती है।
यदि आपके लिए यह तरीका काम नहीं करता है तो आप दूसरा तरीका भी प्रयोग मे ले सकते हैं।

whatsapp

दोस्तों whatsaap कई इंडिया के बहुत सें लोग प्रयोग करते हैं। यदि आप whatsaap चलाते हैं तो आप इसके द्वारा किसी भी मोबाईल नम्बर के बारे मे जान सकते हैं। आप उस मोबाईल नम्बर को whatsaap पर डाल सकते हैं। और उसके बाद आपको अपनी समस्या का हल मिल जाएगा ।‌‌‌ इसके लिए आपको सबसे पहले अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट के अंदर वह मोबाइल नम्बर एड करना होगा जिसके बारे मे आप जानना चाहते है। उसके बाद आपको नेट ऑन करना है। और अपने मोबाइल का वाटसएप को ऑन करें । और उसमे अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट देखें । यदि यह मोबाइल नम्बर का मालिक वाटसएप इस नम्बर से चलाता है तो उस‌‌‌की फोटो या नाम आपको दिख जाएगा । यदि उसने फोटो नहीं लगा रखी तो आप उसे पूछ सकते हैं। दोस्त बनकर ।‌‌‌लेकिन वैसे आपको लगभग हर मोबाइल नम्बर वाटसएप से जुड़ा हुआ मिल ही जाएगा । क्योंकि आजकल अधिकतर लोग वाटसएप तो चलाते ही हैं। हालांकि कुछ मोबाइल नम्बर अभी भी वाटसएप से नहीं जुड़े हैं।
हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी जानकारी समझ मे आई होगी । यदि आपका कोई सवाल है तो आप नीचे कमेंट करें । समय होगा तो आपकी कमेंट का जवाब देंगे ।
लेकिन दोस्तों यह दोनों तरीके तभी काम करेंगे । जब मोबाईल यूजर इन दोनों सेवाओं मे से किसी का यूज करता होगा । यदि वह इन सेवाओं का प्रयोग नहीं करता तो आप उसके बारे मे कुछ भी नहीं जान सकते ।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *