ऐसी लड़की से कभी नहीं करें शादी वरना हो जाएंगे बरबाद

हर लड़के का यह सपना होता है कि उसे एक सुंदर और खूबसूरत पत्नी मिले । लेकिन इसके साथ साथ वह यह भी कल्पना करता है कि उसकी होने वाली पत्नी का आचरण और व्यवहार भी अच्छा हो । लेकिन सच मे बहुत कम लोगों को उनकी पसंद की लड़की मिल पाती है। ‌‌‌और हमारे भारत के अंदर तो आज भी लड़की की शादी उसकी मर्जी से नहीं की जाती है।

शादी परिवार के बड़े बुजुर्ग ही तय करते हैं। जोकि वर्तमान समय मे सही नहीं है। अब समय आ चुका है कि लड़के और लड़की दोनों को एक दूसरे से मिलकर तय करना चाहिए कि क्या वे एक दूसरे के साथ रह पाएंगे ? ‌‌‌यदि आपकी शादी भी आपके माता पिता तय करने जा रहे हैं तो ठहरिये और जानलिजिए अपनी पत्नी के बारे मे कुछ जरूरी बातें ।

‌‌‌जिसकी दिलचस्पी आपके अंदर हो ही नहीं

 

सबसे पहले आपको यह जान लेना चाहिए कि लड़की की आपके अंदर दिलचस्पी है या नहीं ? यदि आपके अंदर उसकी दिलचस्पी है ही नहीं और फिर भी आप उससे शादी करने जा रहे हैं तो आप एक आफत मौल ले रहे हैं। वह समय बीत चुका है जब लड़की के साथ जबरदस्ती शादी करदी जाती थी। ‌‌‌लेकिन अब लड़कियां भी समझदार हो चुकी हैं और ऐसी लड़की यातो आपको तलाक देदेगी । नहीं तो उसके कई अन्य अफैयर विकसित हो जाएंगे । इसलिए ऐसी लड़की से भूलकर भी शादी नहीं करें ।

 

 

‌‌‌जो आपकी फिलिंग्स को नहीं समझ सकती

 

मैरिड लाईफ के अंदर एक दूसरे की फिलिंग्स को समझना बहुत ही जरूरी होता है। यदि आपने ऐसी लड़की पसंद की है जो आपको समझ नहीं सकती तो यह आपके लिए सही नहीं होगा । क्योंकि ऐसी दसा के अंदर शादी के बाद झगड़े बढ़ जाएंगे । जबकि यदि आपकी वाइफ आपकी फिलिंग्स को समझने ‌‌‌लगेगी तो वह आपके मन की बात आसानी से जान जाएगी और यह पता लगा लेगी कि आप  किस स्थिति के अंदर क्या चाहते हो ? और आपको बहुत खुश रखेगी ।

 

‌‌‌जिस लड़की को बुरी लत हो

 

याद रखें हर बुरी लड़की अच्छी पत्नी नहीं बन सकती । हां इंसान को बदला जा सकता है। लेकिन बदलना इतना आसान नहीं होता है।‌‌‌बुरी लत कई प्रकार की हो सकती है। जैसे लड़की को एक से अधिक पुरूषों से रिलेशन रखने की आदत हो या नशे की आदत हो । यदि आप इस प्रकार की आदत रखने वाली लड़की से शादी कर लेते हैं तो वो शादी के बाद भी अपनी बुरी आदते छोड़ नहीं पाती है। और इस वजह से आपको बहुत अधिक मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ता है।

 

 

‌‌‌जिसके विचार आपके विचारों से अलग हो

याद रखें शादी एक बहुत ही सीरियस टॉफिक होता है। यदि आप ऐसी लड़की का चुनाव कर लेते हैं जिसके विचार आपके विचारों से मेल नहीं खाते हैं तो ऐसी लड़की से कभी शादी नहीं करनी चाहिए। क्योंकि ऐसी लड़की से शादी करके आप शांति से कभी नहीं रह सकते । वरन आप दोनों ‌‌‌के बीच झगड़ा होने लगेगा । और आप खुद भी अपनी पत्नी की वजह से परेशान हो जाएंगे ।

 

‌‌‌जो  आपका रिस्पेक्ट करना नहीं जानती हो

कुछ लड़की ऐसी भी होती हैं जोकि बहुत ही खराब होती हैं। यदि आप ऐसी लड़की से शादी कर रहे हैं जोकि आपका रिस्पेक्ट करना तक नहीं जानती है तो आप बहुत गलत कर रहे हैं। ऐसी लड़की को आपकी कोई परवाह नहीं होती है। उन्हें इस बात से कोई मतलब नहीं होता है। कि आप ‌‌‌क्या कर रहे हैं? और वे आपके इज्जत की धजियां उड़ाकर मजे लेती हैं। इस तरह की लड़की को आप शादी से पहले ही पहचान सकते हैं। उसके हाव भाव को देखकर ।

 

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *