अब्राहम लिंकन के भूत का कहर व्हाइट हाउस अमेरिका Abraham Lincoln real ghost story

दोस्तों वैसे ‌‌‌अमेरिकाके अंदर भी भूतों के अस्तित्व को स्वीकार नहीं किया जाता है। लेकिन कुछ घटनाएं ऐसी ही घट जाती हैं। जिसकी वजह से मानना पड़ता है कि भूत होते हैं। अमरिकी राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन को 1865 ईं के अंदर जॉन विकल्स नाम के ‌‌‌एक व्यक्ति ने गोली मार कर हत्या करदी थी । एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार  अमरिकी राष्ट्रपति की शव यात्रा को रेलगाड़ी के अंदर रखकर लोगों के पदर्शन के लिए ले जाया गया था । वह गाड़ी निकलने के बाद एक विचित्र घटना घटी । ठीक वैसी ही गाड़ी और आई जिसके अंदर ताबूक रखा हुआ था ।

और कंकाल संगीत बजा ‌‌‌रहे थे । वह गाड़ी भी पहले वाली गाड़ी की तरह 8 मिनट वहां पर रूकती थी ।यह कहा जाता है कि इस घटना के बाद से ही राष्ट्रपति लिंकन का भूत व्हाइट हाउस के अंदर दिखाई देने लगा था । इस बात मे बहुत ज्यादा सच्चाई है  क्योंकि बहुत सारे लोगों ने लिंकन का भूत देखने का दावा किया था ।ऐसा प्रतीत होता है कि यू.एस. में सबसे अधिक प्रेतवाधित घरों में से एक भी सबसे प्रसिद्ध में से एक है। कई आत्माओं को व्हाइट हाउस के हॉल घूमते हुए सूचित किया गया है, लेकिन जो सबसे अधिक बार देखा गया है वह 16 वां अध्यक्ष अब्राहम लिंकन है

 

‌‌‌जॉन ‌‌‌कैनी 1889

 

जॉन ‌‌‌कैनी कभी अब्राहम लिंकन का अंगरक्षक हुआ करता था । वह जब कमरे के अंदर अपना रिवाल्वर साफ कर रहा था तो उसने देखा कि दरवाजे पर कोई है। लेकिन जब वह उसे देखने के लिए दरवाजे के पास गया तो उसने देखा कि कोट पहने हुए वह लिंकन का भूत था जो बाद मे गायब होगया था ।

 

‌‌‌1890 के आस पास कैनी को लिंकन का भूत कम से कम 33 बार दिखा था । जिसकी वजह से कैनी की हिम्मत जवाब दे गई। और उसने प्रेत विशेषज्ञों की एक सभा भुलाई और लिंकन की आत्मा को बुलाया गया । कैनी ने यह कहा कि वह उसे छोड़ दे । उसके बाद कैनी को वह भूत कभी नहीं दिखाई दिया ।

 

 

विंस्टन चर्चिल

अब्राहम लिंकन

को भी 1940 के आस पास लिंकन का भूत दिखाई दिया था । जब वे खुद नंगे होकर कमरे के अंदर टहल रहे थे । तो उन्होंने खिड़की के पास बैठे लिंकन के भूत को स्पष्ट देखा था ।

 

अनुदान कूलिज

 

अमेरिकी पत्रिका के लिए कई लेखों में, फर्स्ट लेडी ग्रेस कूलिज ने बताया कि उसने एक बार लिंकन बेडरूम में एक खिड़की से लिंकन खड़े देखा था, जो पहले अपने कार्यालय में था। उसने कहा कि वह पॉटॉमैक में खिड़की को देख रहा था

 

 

नीदरलैंड के क्वीन विलहल्मिना

 

नीदरलैंड की रानी विल्हेल्मिना 1 9 42 में एक राज्य की यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस में रहीं, और जाहिरा तौर पर आधी रात के आसपास के दरवाजे पर एक दस्तक सुना। जब उसने इसे खोला, तो 16 वें राष्ट्रपति वहां खड़े थे। रानी तुरंत बेहोश हो गई

 

‌‌‌राष्ट्रपति आइजनहावर और कैनेड़ी

 

आइजनहावर ने भी लिंकन के भूत को कई बार देखा था । लेकिन उन्हें भूतों का डर कम ही लगता था । कैनेड़ी राष्ट्रपति ने भी लिंकन के भूत को अपनी मौत के कुछ दिन पहले ही देखा गया था ।

 

‌‌‌अपने बेडरूम से था लिंकन को प्यार

ऐसा माना जाता है कि लिंकन को अपने बेडरूम से काफी प्यार था । मरने के 1940 तक वे अपने बेड़रूम के अंदर रहा था । 1934 के अंदर राष्ट्रपति रूज्बेल्ट ने अपने सेवक मैरी को दूसरी मंजिल के श्ययन कक्ष को साफ करने के लिए भेजा । ‌‌‌ कुछ समय बाद वे सारे चिखते हुए आये और बोले की जब वे कमरे के अंदर गये तो उन्होंने  देखा कि राष्ट्रपति का भूत कमरे के अंदर बैठा है और काला कोट पहन रखा है। अपने हाथों से जूते बांध रहा है। बाद मे वह भूत गायब हो गया ।

 

‌‌‌रूजबेल्ट ने बताया कि एक बार उन्होंने लिंकन के भूत को कमरे से निकल कर आलमारी के अंदर घुस्ते हुए देखा था । उसके बाद तो रूज्बेल्ट ने कई बार लिंकन के भूत को टहलते हुए देखा । ‌‌‌सन 1945 के अंदर रूजवेल्ट की रहस्मय स्थिति के अंदर मौत हो गई।

 

‌‌‌व्हाइट हाउस के अंदर बहुत बार भूतों को देखे जाने का दावा किया गया । कई लोगों के भूतों को व्हाइट हाउस के अंदर देखा गया । हालांकि लिंकन के भूत ने कभी किसी को परेशान नहीं किया । बस वह कई लोगों को दिखाई देता था । लिंकन कि असमय मौत हो जाने की वजह से वह भूत बन गया क्योंकि उसे अपनी जिंदगी से ‌‌‌बहुत कुछ चाह थी।

 

‌‌‌मरने से पहले अब्राहम लिंकन ने भी भूतों को देखा था

 

मरने से पहले अब्राहम लिंकन ने भी इस बात का जिक्र किया था कि उसने व्हाइट हाउस के अंदर कई लोगों के भूतों को देखा है। जिनमेसे एक तो खुद उसका साला ही था । और इस भवन के अंदर अंकालन मौत के शिकार हुए कई लोग लिंकन ने भी भूत बने देखे थे ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *