लड़की के 21 गुप्त इशारे प्यार होने पर लड़की करती है यह इशारे

लड़कियों के प्यार के इशारे समझना ,महिलाओं के इशारे या लड़की के इशारे कैसे हो जाते हैं जब उन्हें किसी से प्यार हो जाता है?

जब किसी लड़की को किसी लड़के से प्यार हो जाता है तो लड़की कई इशारे करती है। यह लड़की के गुप्त इशारे होते हैं जिनको कोई भी आसानी से समझ सकता है। वैसे देखा जाए तो सच मे प्यार एक सेक्ससुअल अट्रेक्सन होता है। पर जो भी हो जो चीज हमे अच्छा एहसास कराती है। उससे जुड़ कर अच्छा महसूस किया जा सकता है।

‌‌‌इस लेख के अंदर हम आपको लड़कियों के उन इशारों के बारे मे बताने जा रहे हैं जोकि लड़की अपने पसंद के लड़के से प्यार करने लग जाती है तो करती है। यदि आप भी किसी लड़की को पसंद करते हैं तो आप उसके इशारों को देख कर यह आसानी से पता लगा सकते हैं कि वह भी आपको पसंद करती है या नहीं ।

Table of Contents

‌‌‌1. जब आपकी सुनने मे दिलचस्पी ज्यादा ले

जब किसी लड़की को किसी लड़के से प्यार हो जाता है तो अचानक से उसे अपने प्रेमी के साथ रहने और बात करने मे मजा आने लगता है। आपने देखा होगा की प्रेमी जोड़े घटों तक मोबाइल से बाते करते रहते हैं। बिल्कुल भी नहीं उबते ।‌‌‌ठीक ऐसा ही लड़की के साथ होगा । जब उसे आप से प्यार हो जाएगा तो वह आपसे घंटों बात करेगी । और आपकी बातें सुनने मे काफी ज्यादा दिलचस्पी लेने लगेगी । तब आप आसानी से यह महसूस कर सकते हैं कि वह आप से प्यार करने लगी है।

‌‌‌लेकिन इसमे भी कुछ कडिंशन हो सकती हैं कई बार वह आपसे कोई काम करवाने के लिए भी ऐसा कर सकती है। लेकिन ऐसी स्थिति के अंदर वह उस काम पर ज्यादा फोक्स करेगी । जबकि प्यार होने पर वह बिना किसी काम के आपकी बातें सुनेगी । बिल्कुल भी नहीं उबेगी ।

2. झगड़े के बाद भी आपका साथ न छोड़े

यदि कोई लड़की आप से प्यार करती है औरआपका उससे कोई छोटी मोटी बात पर झगड़ हो जाता है तो भी वह आपका साथ नहीं छोड़ेगी । माना आपको कोई छोटी मोटी चोट लग गई तो खून देखकर वह अपने आप बैचेन हो जाएगी और आपसे हजार सवाल पूछ डालेगी । इसका मतलब है कि वह आपसे मतलब रखती है। वह आपसे ‌‌‌मतलब रखती है वह आपसे प्यार करती है।

लड़कियों के प्यार के इशारे समझना

‌‌‌3. पहले से ज्यादा खूबासूरत दिखने की कोशिश

लड़कियों की सबसे बड़ी खास बात होती है कि जब किसी लड़की को किसी लड़के से प्यार हो जाता है तो वह आईने के सामने काफी समय तक खड़ी होकर घंटों खुद को निहारती रहती है। और यदि लड़की आपके सामने पहले से ज्यादा सज संवर कर आ रही है। यानि उसकी खूबसूरती पहले ‌‌‌से अधिक बढ़ गई है तो इसका मतलब हो सकता है कि वह आपसे प्यार करने लगी हो । वैसे हर लड़की को जब प्यार हो जाता है तो वह पहले से अधिक खूबसूरत दिखने की कोशिश करने लग जाती है।

‌‌‌4. जब आपके सामने झुकने लगे उसकी नजरें

आंखों के इशारे बहुत कुछ कहते हैं । यदि आप किसी लड़की के नजदिक जाकर उससे आंखें मिलाओगे । और यदि उसकी नजरे आपके पास आने के बाद अपने आप झुकने लगे तो समझ लेना कमाल हो गया । मतलब वह आपसे प्यार करने लगी है। लेकिन जो लड़की आपसे प्यार नहीं करती है ।वह आपके सामने ‌‌‌आने के बाद भी अपनी नजरे नहीं झुकाएगी।

‌‌‌5. जब वो आपका ख्याल रखने लगे

जब लड़की को आपसे प्यार हो जाता है तो वह आपके दुख दर्द की अपने आप ही परवाह करने लग जाती है। अचानक से उसे आपके अंदर दिलचस्पी आ जाती है। मतलब वह आपका ख्याल रखने लग जाती है। कहने लगती है थोड़ा आराम कर लिया करो । तुम काफी थक चुके हो । आजकल तुम कम खाना खाते हो ।‌‌‌यदि वह इस तरह के शब्द बोलने लगे तो समझ लेना वह आपको दिल दे चुकी है।

‌‌‌6. आपका साथ उसे भाने लगे

 

यदि लड़की अचानक से आपके साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करने लगे तो समझ लेना वह आपसे प्यार करती है। खास कर जब लड़की बिना किसी वजह के आपके साथ अपना समय बिताने की कोशिश करे तो इसका सीधा सा मतलब यही है कि वह आपके प्यार मे पड़ चुकी है और आप उससे आपने प्यार के बारे मे ‌‌‌भी बोल सकते हैं। ऐसा इस वजह से होता है कि जब हम प्यार के अंदर पड़ जाते हैं तो हमारे दिमाग के अंदर अचानक से आनन्द पैदा करने वाले हार्मोन तब अधिक उत्पन्न होते हैं। जब हम अपने साथी के साथ होते हैं।

‌‌‌7. दूसरी लड़की को आपके साथ देखना पसंद नहीं

दूसरी लड़की को आपके साथ देखना पसंद नहीं

जब कोई लड़की आपसे प्यार करती है तो उसे कतई यह पसंद नहीं होता है कि आप किसी दूसरी लड़की से बात भी करें ।‌‌‌

यदि यकिन नहीं है तो आप खुद ट्राई करके देख सकते हैं। यदि लड़की आपको किसी दूसरी लड़की के साथ देख लेती है तो वह आपके पास तेजी से आकर गुस्सा करने लगेगी । और आपसे पूछेगी कि आप जिस लड़की के साथ आए थे वह लड़की कौन है? ‌‌‌यदि उसे जरा भी लगेगा कि वह लड़की उसकी जगह ले रही है तो वह जल्दी से आपको उस लड़की से दूर रहने की सलाह दे डालेगी । हो सकता है वह आपको इस बारे मे भी बतादे कि वह आपसे प्यार करती है।

‌‌‌8. आपको छूने लगे

यदि लड़की आपसे प्यार करती है तो वह आपको छुनेभी लगेगी । यदि लड़की‌‌‌ आपको बार बार छुने की कोशिश कर रही है तो इसका मतलब है वह आपसे कुछ कहना चाहती है। आप चाहें तो उससे पूछ सकते हैं। इसके लिए आप सही तरीके का इस्तेमाल कर उसे प्यार से पूछें ।

‌‌‌9. लड़की अपनी सारी बाते आपको बताने लगे

यदि लड़की आपको अपनी गुप्त से गुप्त बातें भी  आपको बताने लग जाए तो यह सो फीसदी सही है कि वह आपसे प्यार करने लगी है।

‌‌‌10. आपके बारे मे सब कुछ याद रखे

यदि लड़की आपके बारे मे सब कुछ याद रखे जैसे कब आपका जन्मदिन है और आपसे जुड़ी कई बातों को याद रखने लग जाए तो इसका मतलब हो सकता है वह आपसे प्यार करने लगी हो ।

‌‌‌11. बुरे कामों को करने से रोकने लगे

यदि आप उसके सामने कोई बुरे काम जैसे सीगरेट वैगरह पीतें हैं तो लड़की आपको ऐसा नहीं करने के लिए बोलने लगेगी । इसका मतलब है उसे आपकी चिंता है और वह नहीं चाहती है कि आप कोई भी बुरे काम करें । सिगरेट शराब जैसी चीजों से वह आपको दूर रहने की सलाह देगी ।

‌‌‌12. आपका देर से रिप्लाई करना पसंद नहीं आएगा

यदि आप किसी लड़की के साथ मैसेज वैगरह पर बातें करते हैं तो वह आपसे चाहेगी कि आप उसके मेसेज का तुरन्त ही रिप्लाई करें । यदि आप किसी कारण वश आपने उसके किसी भी मैसेज का रिप्लाई नहीं किया तो वह आपसे नाराज हो जाए तो इसका मतलब वह आप से प्यार करने लगी है।

बनावटी गुस्सा करना

‌‌‌13. रोमांटिक बातें करने लगे

जब लड़की आपसे प्यार करने लग जाती है तो वह आपसे अपने आप ही हर टॉफिक को घूमा फिरा कर रोमांटिक बनाने की कोशिश करती रहती है। वह हर समय आपके बारे मे जानने के लिए रोमांटिक बाते करती रहती है। और ज्यादा से ज्यादा उसका मकसद यह हो जाता है कि आपसे रोमांटिक बांते करें ।‌‌‌जैसे शादी के बाद क्या होता है? शादी की पहली रात कैसी होनी चाहिए आदि

‌‌‌14.हर काम के अंदर वह खुद को शामिल करले

दोस्तों यदि कोई लड़की आपकी दोस्त है तो वह आपके हर काम के अंदर टांग नहीं अड़ाएगी । उसको आपसे कोई अधिक मतलब नहीं होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । लेकिन यदि कोई लड़की आपसे प्यार करने लग जाती है तो उसके बाद वह आपके ‌‌‌ हर काम के अंदर खुद को शामिल कर लेती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌15.आप से बात नहीं करने पर बैचेन  हो जाए

दूसरी लड़की को आपके साथ देखना पसंद नहीं

दोस्तों यदि कोई लड़की आपसे प्यार करती है और यदि उसकी आपसे बात नहीं होती है तो उसके बाद वह बैचेन हो जाती है तो इसका मतलब यह है कि वह आपसे प्यार करती है। यदि आप उसे बहुत अधिक दिनों के बाद मिलते हैं तो उसके बाद यदि वह आपके उपर गुस्सा करती है तो ‌‌‌ आपको यह समझ जाना चाहिए कि वह आपसे प्यार करती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌16.आपके उपर हक जताने की कोशिश करें

दोस्तों आपको बतादें कि यदि लड़की आपसे प्यार करती है तो वह कई सारे इशारे करती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके अंदर एक ईशारा यह  भी है कि वह आपके उपर हक जताने लग जाती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।‌‌‌यदि आपको जरा भी लगता है कि आपके उपर लड़की हक जता रही है तो इसका मतलब आपको समझ जाना चाहिए कि वह आपको पसंद करती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌17.लड़की आपसे नजरे मिलाने लग जाए

दोस्तों यदि आपको कोई लड़की पसंद करती है तो उसके बाद वह आपसे नजरे भी मिला सकती है। यदि वह दूर से आपसे नजरे मिला रही है तो फिर आपको यह समझ जाना चाहिए कि वह आपको पसंद करती है। नजरे का मिलाना एक पुराना ईशारा है जोकि आज भी काम करता है। इसके बारे मे आपको पता ‌‌‌होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। दोस्तों अक्सर इस तरह की घटनाएं कई बार होती हैं जब लड़की आपसे नजरे मिलाने लग जाती है। लेकिन देखने मे यह भी आया है कि कुछ लड़कियां इस प्रकार की होती हैं जोकि दिखावे के लिए भी नजरे मिलाती हैं।

‌‌‌इसलिए यदि आपसे कोई लड़की नजरे मिला रही है तो फिर आपको एक बार यह भी देख लेना चाहिए कि वह लड़की किस तरह की है। यदि अच्छी लड़की है तो फिर आपको अपनी दोस्ती को आगे बढ़ाना चाहिए । नहीं तो फिर कोई बात नहीं है।

‌‌‌18.छोटे छोटे कामों के अंदर आपकी मदद लेना ।

दोस्तों यदि कोई लड़की आपको पसंद करती है तो वह अक्सर क्या करती है कि छोटे छोटे कामों के अंदर आपकी मदद लेने लग जाती है। जैसे कि जिस काम के अंदर आपकी जरूरत नहीं है उस काम को भी वह आपसे करवा लेती है। जैसे कि उसको कॉलेज छोड़कर जाना हो या अन्य किसी तरह ‌‌‌के काम के बारे मे वह कह सकती है। यदि अक्सर इस प्रकार से हो रहा है तो इसका मतलब यह हो सकता है कि कहीं ना कहीं वह आपको पसंद करती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌19.आपके उपहार को संभाल कर रखना

दोस्तों यदि कोई लड़की आपकी आम दोस्त होती है। और यदि आप उसे कोई उपहार देते हैं तो वह उसको संभाल कर रखती है लेकिन वह उसके उपर अधिक ध्यान नहीं देती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । लेकिन यदि आप उसके लिए खास हो जाते हैं तो उसके बाद वह ‌‌‌ आपके उपहार पर काफी अधिक ध्यान देने लग जाती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। जैसे कि आप उसे कोई रिंग देते हैं तो वह रिंग संभाल कर रखती है और हो सकता है कि वह उसे जरूर ही पहनेगी । क्योंकि जब उसे आपसे प्रेम होता है तो आपकी दी चीजों से भी उसे प्रेम हो जाता ‌‌‌ है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌20.बनावटी गुस्सा करना

बनावटी गुस्सा करना

दोस्तों यदि आप किसी लड़की के साथ रह रहे हैं। और वह आपके उपर बनावटी गुस्सा करती है। और कुछ समय के बाद वह मान जाती है और यही हरकत करती है तो उसके बाद आपको समझ जाना चाहिए कि लड़की आपसे प्यार करती है। वह आपको किसी बात को लेकर मना नहीं कर पाती है इसके बारे मे आपको पता होना ‌‌‌चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌यदि लड़की बार बार झगड़ती है लेकिन उसके बाद भी मान जाती है। तो आपको उसे परपोज करने मे देर नहीं करना चाहिए । इसका कारण यह है कि वह आपके बिना नहीं रह सकती है आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌असल मे बनावटी गुस्सा का पता करना आसान होता है। आप इस बात को समझ सकते हैं। और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

21.आप की बातें हर वक्त याद रहना

‌‌‌यदि कोई लड़की आपको पसंद करती है तो वह आपको बार बार याद करती है। आपकी जो बातें होती हैं वह उसके दिल मे चलती रहती हैं। आप इस बात को समझ सकते हैं।इसकी मदद से पता चल जाता है कि लड़की आपसे प्यार करती है। जैसे आप सुबह सुबह उठते हैं तो उसके बाद वह आपको एक प्यारा सा मैसेज करती रहती है। और दिन मे ‌‌‌ भी यदि वह आपको कई बार संपर्क करती है तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह आपसे प्यार करती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

पति को शराब छूटाने के बेहतरीन उपाय के बारे मे जानकारी

‌‌‌अरबी खाने के 24 ‌‌‌जबरदस्त फायदे ‌‌‌और नुकसान ‌‌‌के बारे मे जाने  arbi khane ke fayde  

‌‌‌top नींद की गोली का नाम ‌‌‌और इनके फायदे और नुकसान के बारे मे जानकारी 

‌‌‌बैंगन खाने के 18 फायदे ‌‌‌और नुकसान bengan khane ke fayde

ब्रह्मचर्य पालन के 24 रियल फायदे के बारे मे जाने brahmacharya ke fayde

सिसोदिया वंश की कुलदेवी का नाम और इतिहास के बारे मे जानकारी

‌‌‌विज्ञापन के 14 फायदे और नुकसान के बारे मे जानकारी

‌‌‌विटामिन बी के बारे मे जानकारी  vitamin b kisme paya jata hai ?

‌‌‌संतरे खाने के 20 जबरदस्त फायदे ‌‌‌और नुकसान के बारे मे जानकारी

‌‌‌जल्दी शादी के 45 जबरदस्त उपाय jaldi shadi ke upay for girls and boy

This Post Has One Comment

  1. Veeru

    नाईस बहुत आछा लगा

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।