मोबाईल फोन को ब्रा मे ना रखे वरना हो सकता है breast cancer

आजकल मोबाईल का चलन बहुत अधिक बढ गया है। लेकिन जीतना तेजी से इसका चलन बढ़ा है। उतने ही तेजी से कैंसर की समस्याएं भी बढ़ी हैं। वैज्ञानिकों के अनुसार काफी समस्य से ब्रेस्ट कैंसर की समस्या आ रही है। ब्रेस्ट कैंसर पर हुए एक शोध के अनुसार  ‌‌‌मोबाईल फोन को ब्रा के अंदर रखने से ब्रेस्ट कैंसर का खतरा बढ़ जाता है। ताजा शोध के अंदर यह बात सामने आयी है कि जो महिलाएं ब्रा के अंदर मोबाईल रखती हैं उनमे ब्रेस्ट कैंसर अधिक पाया गया है । क्योंकि मोबाईल से जो रेडिएसन निकलता है। वह स्किन को प्रभावित करता है।

‌‌‌यदि आप भी अपने मोबाईल को ब्रा के अंदर रखने की आदी हैं तो तुरन्त अपनी आदत को सुधार ले ताकि बादमे कोई प्रोब्लम ना हो । वैसे अधिकतर महिलाएं ब्रा के अंदर इसलिए फोन रखती हैं। क्योंकि उनके पास फोन रखने के लिए कोई जेब वैगरह नहीं होती है। जब की कुछ महिलाएं अपने फोन को पर्स के अंदर भी रखती हैं।

‌‌‌जैसा कि 3.2 मिलियन लोग सन 1989 के अंदर us मे सामने आए थे । जोकि कुल कैंसर का 2.7 प्रतिशत था । सन 2017 के अंदर 252710 मामले भारत के अंदर सामने आए थे । 40610 महिलाओं की मौत ब्रेस्ट कैंसर से हो जाती है।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।