महिलाओं के वो गुप्त रहस्य जिनको जानकार आप हैरान रहजाएंगे

‌‌‌महिलाएं को अनेक गुप्त रहस्य होते हैं। जिनको वो छिपाए रखती हैं। इस लेख मे महिलाओं के उन्हीं गुप्त रहस्यों के बारे मे बात करेंगे ।

यह बात सही है कि महिलाओं को समझ पाना इतना आसान काम नहीं है। क्योंकि अधिकतर महिलाएं बोलती कुछ और हैं और करती कुछ और हैं। यदि पुरूष की बात करें तो पुरूष अधिकतर खुले विचारों वाला होता है। उसके मन मे अधिकतर जो कुछ आता है वह आसानी से ‌‌‌बता देते हैं। आपने सुना होगी कि महिलाओं के पेट मे कोई बात नहीं पचती है। आपने सही सुना है। लेकिन खुद के सिक्रेट वे किसी को भी नहीं बताती हैं। दूसरों की बातों को ही पचाना उनके बस की बात नहीं होती है। ‌‌‌लेकिन वे खुद के ‌‌‌गुप्त रहस्य को हमेशा ‌‌‌गुप्त रहस्य ही बनाए रखने की हर संभव कोशिश करती हैं। किसी के पूछने पर भी आसानी से नहीं बताती ।

Table of Contents

‌‌‌1. महिलाएं नहीं बताती है अपनी शारिरिक जरूरत के बारे मे

 

आपको बतादें कि महिलाएं भी पुरूषों के जैसे ही संबंध बनाने के लिए लालायित रहती हैं। लेकिन वे अपनी रूचि के बारे मे किसी को बताती नहीं हैं। यहां तक कि वे अपने पति को भी इस बारे मे नहीं बताती हैं। इसकी वजह है कि महिलाओं को लगता है कि वे ‌‌‌इस बारे मे बात करेंगी तो उनके फ्रेंड क्या सोचेंगे ।अधिकतर महिलाएं इसी वजह से इच्छा को मन मे दबाए रखती हैं।

 

 

‌‌‌2. आमतौर पर महिलाएं खुलकर गुप्त संबधों पर बातें नहीं करती

आपने यह भी देखा होगा कि पुरूष चाहे वे एक दूसरे से अनजान हो फिर भी आसानी से खुलकर बातें कर लेते हैं। लेकिन महिलाएं ऐसी बातें दूसरी महिलाओं से खुलकर कभी नहीं करती हैं। आप चाहें तो अपनी गर्लफ्रेंड से पूछ सकते हैं। अधिकतर महिलाएं अपनी एक ‌‌‌या दो क्लोज फ्रेंड रखती हैं उन्हीं को गुप्त बाते सैर करती है।

 

‌‌‌3. महिलाओं को सक्सेस लड़कों मे दिलचस्पी होती है

 

आपने देखा होगा कि महिलाएं आम लड़कों की बजाए ऐसे लड़कों को सबसे ज्यादा पसंद करती हैं। जोकि काफी सक्सेसफुल होते हैं। यदि कोई लड़का सक्सेसफुल है तो महिलाएं किसी तरह से उससे रिश्ता जोड़ने की भी सोचती हैं। जबकि पुरूषों की दिलचस्पी महिलाओं ‌‌‌से काफी अलग होती है। पुरूष केवल खूबसूरत और अच्छी लड़कियों को ज्यादा पसंद करते हैं।

woman photo

‌‌‌4. महिलाएं दिखावा ज्यादा करती हैं

आपने देखा होगा कि अधिकतर महिलाएं निरंतर नए कपड़े पहनती कर आती हैं। रोजाना नई सैंडल वैगरह पहनती हैं। और खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए और भी बहुत कुछ करती हैं। आपने नोटिस किया होगा कि कई लड़कियां हर जगह पर साज और सिंगार के साथ जाती हैं। जिसका मतलब है। ‌‌‌कि महिलाएं दूसरों को दिखाने के लिए सजती है।‌‌‌महिलाएं अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए हर संभव कोशिश करती हैं।

 

‌‌‌5. हर कुंवारी लड़की अकेले मे अपने राजकुमार के बारे मे सोचती है

 

लड़कियां भी लड़को की तरह ही सोचती हैं। कोई भी कुंवारी लड़की जब अकेली होती है तो वह अपने होने वाले पति के बारे मे या अपने किसी ब्योयफ्रेंड के बारे मे सोचने लग जाती है। वह या तो दिन के अंदर हुई अच्छी घटनाओं को याद करती है या वह आने ‌‌‌वाले कल के बारे मे सोच रही होती है कि उसे कैसा पति मिलना चाहिए । और वह उसे कैसे प्यार करेगा । जैसी बातों पर वे सोचती रहती हैं।

 

 

‌‌‌6. शारिरिक रूप से असंतुष्ट महिला के अवैध संबंध विकसित होने की संभावना बहुत अधिक होती है

 

‌‌‌यदि  अवैध संबंधों के कैस की बात करें। तो अधिकतर महिलाएं जब शारिरिक रूप से अपने साथी से खुश नहीं होती हैं तो अवैध संबंध का रिश्ता पनप जाता है। अधिकतर कारणों मे से अवैध संबध का यही सबसे बड़ा कारण है। महिला के लिए उसकी शारीरिक जरूरत का पूरा नहीं होना उसे पागल बना सकता है। ऐसी स्थिति मे ‌‌‌वह सही गलत के बारे मे कुछ भी नहीं सोचती है।

 

7. 30 % महिलाएं कुंवारी मां बन जाती हैं

एक अमरिकी जनर्ल के अंदर प्रकाशित अध्ययन के अनुसार 30 प्रतिशत महिलाएं कुंवारी ही मां बन जाती हैं। इस शोध के अंदर 7500 महिलाओं ने भाग लिया था । जो महिलाएं कुंवारी ही मां बनती हैं । उनकी उम्र औसतन 19 साल की होती है।चैपल हिल विश्वविद्यालय में नॉर्थ कैरोलिना विश्वविद्यालय ‌‌‌के अंदर किया गया ।

 

‌‌‌8. इस वक्त महिलाएं सबसे ज्यादा बेकाबू होती हैं

 

जर्मनी के यूनिवर्सिटी ऑफ बेम्बर्गन ने कई महिलाओं पर इस प्रश्न का उत्तर जानने के लिए रिसर्च किया तो वैज्ञानिकों ने पाया की पिरियड के चार से पांच दिन बाद ही महिलाओं का मूड कुछ ज्यादा ही करने लग जाता है। इसकी कई वजह होती हैं। क्योंकि इस ‌‌‌दौरान महिलाओं के शरीर के अंदर ऐसी ही हार्मोन सक्रिय हो जाते हैं।

 

‌‌‌9. महिलाएं ज्यादा पसंद करती हैं मिच्योर मर्द

 

यदि पुरूषों की बात करें तो अधिकतर पुरूष छोटी उम्र की महिलाओं को ज्यादा पसंद करती हैं। लेकिन एक शोध के अंदर  12000 महिलाओं और पुरूषों को शामिल किया गया जिसके अंदर 19 से 40 साल तक के महिला पुरूष शामिल थे । जब महिलाओं को उनके पार्टनर चुनने ‌‌‌को कहा गया । यह स्टड़ी फीलैंड के अंदर की गई।

 

‌‌‌10. महिलाएं खुद चाहती हैं लड़के उनकी तरफ देखें

आपने बहुत प्रकार की महिलाओं को देखा होगा । कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जोकि हर समय सज संवर कर रहना पसंद करती हैं। जबकि केवल कुछ गिनी चुनी महिलाएं ऐसी होती हैं जो खुद पर ज्यादा ध्यान नहीं देती । लेकिन अधिकतर महिलाओं की यही सोच होती है कि वे ‌‌‌जहां पर भी जाएं दूसरों की नजर सिर्फ उन पर ही टिक कर रह जाएं । इसके लिए वे बहुत कुछ करती हैं। नई फैसन की साड़ी पहनती हैं। नई हेयर स्टाईल नया लुक वैगरह करती है।

 

‌‌‌11. महिलाएं अपने सारे राज किसी को भी नहीं बताती

 

यह बात आपने भी नोटिस की होगी । आप कि पत्नी या कोई फ्रेंड भले ही आपके साथ कितना भी प्यार करती हो । लेकिन आप जब उससे कुछ राज की बात पूछते हैं तो वह टाल देती है। यदि आपने अब तक इस मामले मे कोशिश नहीं की है तो खुद कोशिश करेके भी देख लिजिए । ‌‌‌महिलाएं अपने दिल मे छुपे राज वास्तव मे राज ही बनाएं रखना चाहती हैं। याहां तक की वे अपनी सहेली तक को कुछ नहीं बताती ।

 

 

‌‌‌13. महिलाएं भावनात्मक रूप से कमजोर होती हैं

 

आपको पता होगा कि महिलाएं पुरूषों की तुलना मे भावनात्मक रूप से काफी कमजोर होती हैं। और वैसे भी महिलाओं की बोड़ी के अंदर दर्द को अधिक महसूस करने के लिए ज्यादा रिस्पेक्टर्स होते हैं। इसी वजह से महिलाओं को दर्द अधिक महसूस होता है। पुरूषों की तुलना ‌‌‌मे महिलाएं जल्दी रो देती हैं। इसकी वजह उनका भावनात्मक रूप से कमजोर होना ही है।

 

 

 

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।