चरित्रहीन या बेवफा महिला की पहचान कैसे करें चरित्रहीन महिला की पहचान करने के 8 तरीके

एक महिला के लिए उसका चरित्र ही सब कुछ होता है। यदि कोई महिला चरित्रहीन ‌‌‌या बेवफा
है तो उसको समाज मे गलत नजर से देखा जाता है। और दूसरी बाद ऐसी एक चरित्रहीन ‌‌‌या बेवफा  महिला से पूरा परिवार तक बदनाम हो जाता है। यदि आप ऐसी महिलाओं के आस पास भी रहते हैं तो लोग आपके घर की महिलाओं ‌‌‌को भी शक की नजर से देखा जाता है।

top girl photo

और कोई भी व्यक्ति चरित्रहीन महिला से शादी नहीं करना चाहता है। लेकिन जितना हमारे यहां पर महिला के चरित्र को महत्व दिया जाता है। उतना महत्व विदेसों के अंदर नहीं दिया जाता है। वहां पर तो बहुतसी महिलाओं के विवाहेतर संबंध होते हैं। ‌‌‌लेकिन वहां की कल्चर ही ऐसी होती है कि वहां इस चीज को अधिक बुरा नहीं माना जाता है।‌‌‌ वैसे किसी भी महिला के चरित्र को पहचान पाना इतना आसान नहीं है फिर भी हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आप महिला के चरित्र को आसानी से पहचान कर सकते हैं।

‌‌‌1. आसपास के लोगों से पहचान करें

 

यदि कोई स्त्री चरित्रहीन होती है तो वह जहां पर रहती है। उसके आसपास के लोगों को इस बात का पता रहता है कि कौनसी महिला कैसी है ? यदि आप किसी स्त्री के चरित्र के बारे मे जानना चाहते हैं तो आस पास के लोगों से पूछ सकते हैं। चरित्रहीन महिला की पहचान करने का यह एक ‌‌‌एक सबसे बढ़िया तरीका है। और वैसे भी जब कोई महिला चरित्रहीन होती है तो उसके आस पास के रहने वाले लोगों को तो किसी ना किसी तरीके से पता चल ही जाता है।‌‌‌आप महिला के बारे मे लोगों से राय जान सकते हैं वे आपको इस बारे मे बहुत ही अच्छे तरीके से बता देंगे ।

 

‌‌‌2. मोबाइल जासूसी करके

 

आजकल हर महिला के पास एक मोबाइल तो होता है। आप जिस भी महिला के चरित्र के बारे मे जानना चाहते हैं । उसका मोबाइल इस बारे मे आपकी बहुत मदद कर सकता है। आप चाहें तो उसका मोबाइल लेकर उसमे कोई ऐसा ऐप इस्टॉल करदे  जो उसकी सारी बात चीत को रिर्कोड कर सकता है। ऐसे बहुत सारे एप आपको ‌‌‌गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएंगे । आपको नहीं मिले तो हमें कमेंट कर सकते हैं । हम आपकी मदद करेंगे । और दूसरा सबसे बेस्ट तरीका है। कॉल डिटेल निकालने का । इस तरीके के अंदर आपको करना यह है कि महिला जिस भी प्रकार की कम्पनी की सिम का प्रयोग करती है। उस कम्पनी का एप अपने मोबाइल के अंदर डाउनलोड ‌‌‌करले और फिर उस एप पर अकाउंट उस महिला के नम्बर से बना लें । बस एक वेरिफिकेसन कोड महिला के मोबाइल पर आएगा उसे इंटर करके आप ऐसा कर सकते हैं। उसके बाद महिला किससे कितनी बात करती है आपको सब पता चल जाएगा । ‌‌‌और आप यह आसानी से तय कर सकते हैं कि महिला का चरित्र कैसा है? जाहिर है एक अच्छी महिला अपने पति या सगे संबंधी के अलावा कहीं पर बात नहीं करेगी । लेकिन एक चरित्रहीन महिला अपने यारों से भी बात करेगी ।

 

‌‌‌4. खुद महिला के पीछे लग जाएं जब वह अकेली घर से बाहर जाए

आप खुद भी महिला के पीछे लगकर उसकी जासूसी करके यह पता लगा सकते हैं कि महिला का चरित्र कैसा है? इस तरीके मे आपको करना यह है कि जब भी महिला अकेली बाहर जाए तो उसके पीछे लग जाएं । यह पता करें कि वह कहां कहां पर जाती है ? और किस किस से ‌‌‌मिलती है। आपको उसका पीछा इस प्रकार से करना है कि उसे यह पता नहीं चल सके कि उसका कोई पीछा कर रहा है हो सकता है आपको इसमे  अधिक समय भी लग सकता है। यदि महिला चरित्र हीन होगी तो आपको पता चल ही जाएगा । और यदि सही होगी तो बिना काम के वो न तो घर से बाहर निकले गी और न ही किसी से मिलेगी ।

 

 

‌‌‌5. घर के अंदर सीसीटिवी कैमरे लगाकर

 

यदि आप यह कर सकते हैं तो आप आसानी से महिला के चरित्र की पहचान भी कर सकते हैं। महिला जिस घर के अंदर रहती है। उसघर मे आप सीसीटिवी कैमरे लगाकर रखें । ऐसे कैमरे भी आते हैं जोकि अंधेरे मे भी देख सकते हैं। ऐसे छोटे कैमरों को लगाकर रखदें । किसी को यह पता नहीं ‌‌‌चलना चाहिए कि आपने सीसी टिवी कैमरे लगाकर रखे हैं। जब भी महिला कोई गलत काम करेगी तो अपने आप कैमरे के अंदर रिकार्ड हो जाएगा और आपको पता चल जाएगा कि महिला चरित्रहीन है।

 

‌‌‌6. महिला के हाव भाव से

इस तरीके से भी आप पता लगा सकते हैं । लेकिन यह तरीका उतना पुख्ता नहीं है । चरित्रहीन महिला की सबसे बड़ी खास बात यह होती है कि उसके अंदर शर्म या हया नहीं होती है। वह हर किसी से आसानी से बात भी कर लेती है। और जब आप उसकी तरफ हंसते हैं या कुछ इशारा करते हैं तो वह आपको आसानी ‌‌‌प्रतिउतर मिल जाता है। लेकिन सही चरित्र वाली महिलाएं न तो आपको ईशारा करेंगी और न ही बोलेंगी । मतलब उनको अपने नियम कायदों के अंदर रहना पसंद होता है। उन्हें इस बात से मतलब नहीं होता है कि आप क्या कर रहे हैं ?

 

 

‌‌‌8. महिला के क्रियाकलापों से

 

आप महिला के क्रियाकलापों से भी जान सकते हैं कि महिला कैसी है? से यदि किसी महिला का पति घर के अंदर आते ही वह अचानक से बाहर जाना कम कर देती है और पति के कहीं और चले जाने के बाद रोज या बिना किसी काम बाहर जाती है। खास कर सज धज कर तो यह संभव हो सकता है कि महिला ‌‌‌चरित्रहीन है। कई महिलाएं ऐसी भी होती हैं जो किसी के भी नहीं होने पर अपने प्रेमी को घर पर ही बुला लेती हैं। ऐसी दसा के अंदर यदि आपको रोज कोई अनजान लड़का उसके घर के आस पास दिखे और घर के अंदर वह अकेली हो तो हो सकता है । वह चरित्रहीन हो ।‌‌‌मतलब कई ऐसी कंडिशन आती हैं जिनके आधार पर आप यह तय कर सकते हैं कि महिला चरित्रहीन है।

 

 

 

‌‌‌वैसे हमने आपको सबसे बेस्ट तरीके बताने की कोशिश की है। जिस तरीके को आप प्रयोग करना चाहें कर सकते हैं। अपनी स्थिति के अनुसार । ‌‌‌यदि आप इनमे से कोई भी तरीका सही तरीके से यूज करते हैं तो यकीन मानिए आपको किसी भी मिला के चरित्र के बारे मे सही सही जानकारी हो जाएगी । ‌‌‌और आपको उपर दिये गए कुछ तरीके तो ऐसे हैं जोकि एक दम सबूत के साथ यह बताएंगे कि महिला चरित्रहीन है या नहीं ।

 

 

This Post Has 3 Comments

  1. Saurabh garg

    Whatsapp की tracking कैसे को

  2. Kaushik

    हम किस अप के जरिए जान सकते है के वो किस किस से बाते करती है और कितना टाइम तक कुछ बताए…

  3. arif khan

    jis compeny ka sim hai uska app download caro

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।