क्रेडिट कार्ड के लिए online apply कैसे करें who apply all bank credit card

इससे पूर्व लेख के अंदर हमने क्रेडिट कार्ड क्या होता है और क्रेडिट कार्ड के प्रकार के बारे मे बताया था । इस लेख के अंदर हम आपको बहुत ही ईजी स्टेपस के अंदर यह बताने वाले हैं कि आप क्रेडिट कार्ड के लिए online कैसे एप्लाई कर सकते हैं? ‌‌‌यदि आप चाहें तो क्रेडिट कार्ड के लिए सीधे बैंक से एप्लाई भी कर सकते हैं। लेकिन यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं। 10 से 15 दिन का वेट नहीं करना चाहते हैं तो आप online भी एप्लाई कर सकते हैं ।यह बहुत ही आसान है।‌‌‌वैसे क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन एप्लाई करने के लिए कई सारी वेबसाइट मौजूद हैं किंतु वो ज्यादा फेमस नहीं हैं हम आपको एक फेमस वेबसाईट की मदद से क्रेडिट कार्ड कैसे एप्लाई करें के बारे मे बता रहे हैं।

क्रेडिट कार्ड क्या होता है क्रेडिट कार्ड के प्रकार types of credit cards in hindi

Open website

‌‌‌सबसे पहले आपको गूगल पर जाना है और वहां पर सर्च करना है।

https://www.bankbazaar.com

उसके बाद यह वेबसाईट आपको उपर दिख जाएगी। यदि वहां पर आपको apply credit cards का option मिल जाता है। तो आप उस पर क्लिक करके जा सकते हैं। नहीं तो साईट को ऑपन कर

‌‌‌मैन्यू के अंदर जाकर कार्ड पर क्लिक करने पर आपको क्रेडिट कार्ड लिखा दिख जाएगा । दस पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज ऑपन होगा । जिसके अंदर आपको कई सारे ऑसन मिलेंगे । यानि आप किस प्रकार का क्रेडिट कार्ड बनाना चाहते हैं। उसको सलेक्ट करें । यहां पर अलग अलग प्रकार के क्रेडिट कार्ड की फीस ‌‌‌अलग अलग दी हुई है।

Select city to check your eligibility

‌‌‌यहां पर एक न्यू पेज खुलेगा यहां आपको अपनी सीटी सलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा । आपकी जो भी सीटी हो उसको सलेक्ट करने के बाद नेक्स्ट बटन पर क्लिक करदें ।

Company I work for

इसके बाद यदि आप कोई नौकरी करते हैं तो नीचे आपकी इनकम साल के अंदर कितनी होती है। लिखना है। और यदि आपका कोई खुद का बिजनेस है तो आपको अपनी आय के बारे मे बताना है। उसके बाद continue ‌‌‌पर click कर दें।

My gross annual income is

यहां पर आपकी साल की कितनी इनकम होती है। उसके बारे मे लिखना है। मतलब आपकी वार्षिक आय कितनी है।

I have savings bank accounts with

यहां पर आपको यह बताना है कि आपका किस बैंक के अंदर अकाउंट है। आपका जिस भी बैंक के अंदर सेविंग अकाउंट है। उसे सलेक्ट करें।

My existing credit cards are with

‌‌‌अब आप किस बैंक का क्रेडिट कार्ड बनवाना चाहते हैं उसको सलेक्ट कर लेना है।

Highest credit limit of my existing credit card

अब आपको अपने क्रेडिट कार्ड की मंथनी लिमिट बतानी है। मतलब आप एक महिने के अंदर अपने क्रेडिट कार्ड से कितने पैसे का लेनदेन कर सकते हो ।

What’s your age (years completed)?

यहां पर आपकी उम्र के बारे मे बताना है कि आपकी उम्र कितनी हो चुकी है। 18 साल से कम तो नहीं है।

Need to talk? Leave your number

उसके बाद आपको अपना मोबाइल नम्बर और नाम वैगरह लिखना है। यदि आपकी डिटेल से जुड़ा कोई ऑफर मैच हो जाता है तो आपको पता चल जाएगा । यदि मैच नहीं होता है। तो दूसरी बैंक सलेक्ट कर फिर से ट्राई करें ।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।