गर्लफ्रेंड ब्योयफ्रेंड की कॉल हिस्टरी कैसे देखे ? बहुत ही आसान तरीका

‌‌‌इस लेख के अंदर हम call history देखने का बहुत ही आसान और सबसे ईजी तरीका बताने वाले हैं। जिसकी मदद से आप अपनी girlfriend या boyfriend की कॉल हिस्टरी को आसानी से चैक कर सकते हैं।

‌‌‌दोस्तों कई बार हमारी friend हमे चीट कर रही होती है और हमे इस बात का पता नहीं होता है कि वह हमे चीट कर रही है। पता होता भी है तो हमे केवल शक होता है। लेकिन केवल हम शक के सहारे यह नहीं कह सकते कि वह हमे चीट कर रहा है। ऐसा कहने के लिए हमारे पास सबूत होने चाहिए।

‌‌‌यदि आप हमारे लेख के अंदर दिए हुए सारे step को follow करते हैं तो आप बहुत ही आसानी से call history देख सकते हैं। ‌‌‌आइए अब हम आपको बताते हैं कि इसके लिए आपको क्या करना होगा ?

Step – 1

‌‌‌इसके लिए आपके फ्रेंड के पास एक एंड्रोयड मोबाईल होना चाहिए ।एंड्रोयड मोबाइल के बिना आप इस तरीके से call history नहीं निकाल सकते ।

सबसे से पहले आपको गूगल प्ले स्टोर के अंदर जाना है और वहां पर call log monitor ‌‌‌को डाउनलोड कर लेना है। उसके बाद इसको इंस्टॉल कर लेना है। ‌‌‌नीचे चित्र के अंदर आप इसका स्क्रीन सूट देख सकते हैं।

Step – 2

‌‌‌यह एप कोई 3 एमबी का है। जैसे ही आप इसको ऑपन करोगे चित्रअनुसार यह दिखेगा । यहां पर आपको सारे कॉल के डेटा मिल जाएंगे । कहां पर किसी समय और कितनी देर तक बात की गई है? जिसकी मदद से आप आसानी से यह पता लगा सकते हैं कि आपका फ्रेंड कहां पर बात कर रहा है? और कितनी देर कर रहा है।

‌‌‌इसकी सेटिंग कैसे करनी है ?

दोस्तों यह एक दूसरे call log से थोड़ा अलग है जोकि इसको सबसे खास बना देता है ।दूसरे कॉल लॉग को यदि आप install भी कर देते हैं तो आपके फ्रेंड को पता चल जाता है। जिसे वह सावधानी बरत सकता है। या कॉल हिस्टरी को डिलिट कर देता है।

‌‌‌इसकी सबसे बड़ी खास बात है कि आप चुपके से किसी के फोन के अंदर डाउनलोड कर सकते हैं और इसका आइकन भी गायब कर सकते हैं जिससे अगले को शक भी नहीं होता है कि उसके मोबाइल के अंदर कोई एप है जो उसको trace कर रहा है।

‌‌‌उपर आपको जो मैन्यू दिख रहा है उस पर टेप करें तो आपके सामने एक पेज खुल जाएगा । यहां पर आपको आइकन हिडन करने का ऑपसन मिल जाएगा बस उस पर टेप कर दें । उसके तुरन्त बाद आप देखेंगे कि उस एप का आइकन स्कि्रन पर नहीं दिखाई दे रहा है। यही है इस ऐप का कमाल । यदि आप चाहते हैं कि एप का आइकन दुबारा ‌‌‌स्क्रीन पर आए तो अपने मोबाइल से डायल करें एप ऑपन हो जाएगा । ह ना कमाल की चीज ।

‌‌‌कैसे पता करें कॉल हिस्टरी

दोस्तों आप चुपके से इस एप को किसी के भी फोन के अंदर डाउनलोड करके छोदें । उसके बाद काफी समय बीत जाएगा तो आप इस एप के आइकन को हिडन से विजिबल करके देख सकते हैं कि किस समय पर क्या कॉल आई है। फिर आप आसानी से यह जान सकते हैं कि आपका फ्रेंड कैसा है ? यदि आप इस एप के ‌‌‌सारे फेचर का लाभ उठाना चाहते हैं तो आप इसको खरीद भी सकते हैं। वैसे यह एक पेड वर्जन एप है। लेकिन फ्री के अंदर भी अच्छा काम करता है। पहले तो यह देख लें कि यह आपके फोन के अंदर स्पोर्ट करता है या नहीं ? यदि स्पोर्ट नहीं करता है तो आप इसका यूज नहीं कर सकते ।

‌‌‌दोस्तों मुझे यकीन है आपको लेख पसंद आया होगा । यदि पसंद आया तो लाइक कमेंट करके बताएं।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।