कुत्ता बना करोड़पति

आपने एक करोड़पति इंसान के बारे मे अवश्य ही सुना होगा लेकिन क्या आपने सुना है कि कोई कुत्ता भी करोड़पति है। एक अखबार की न्यूज के मुताबिक इटली की एक महिला ने अपनी पूरी संपति को अपने कुत्ते के नाम कर दिया है।

‌‌‌महिला के पास 25 लाख डॉलर की संपति है। उसने अपनी वसियत के अंदर लिखा है कि उसकी मौत के बाद उसकी सारी संपति पर उसके कुत्ते जिसका नाम किक्को है का हक होगा
महिला ने यह घोषणा अपने पति की मौत के बाद की है। इटली के कानून के अनुसार पशुओं को संपति का वारिस बनाने का कोई कानूनी आधार नहीं है।

 

‌‌‌इसलिये उन्हें अपनी वसियत को लागू करने के लिये किसी व्यक्ति को न्युक्त करना होता है।

 

इसतरह का यह कोई पहला मामला नहीं है ।जब लोगों ने किसी पशु को संपति का वारिस बना दिया गया हो हांलाकि जब किसी पशु को संपति का वारिस बनाया जाता है। तो आजीवन उसकी देखभाल भी करने का जिम्मा उस इंसान ‌‌‌के पास होता है जिसके पास वह पशु रहता है।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।