कार्टून कैसे बनाएं 3 best carton video maker app

‌‌‌दोस्तों वैसे यदि आप कार्टून बनाते हैं तो आपको बहुत ही पजल्ड सिस्टम से गुजरना पड़ता है। और आपको कार्टून की हर क्रिया को पेन से अपने मोबाइल के अंदर उकेरना होता है। इस वजह से हर कोई कार्टून नहीं बना सकता ।वरन कुछ एक्सपर्ट ही कार्टून बना सकते हैं। ‌‌‌यदि आप चित्र को अच्छे ढंग से बनाना जानते हैं तो आपके लिए बेहतर ऑपशन है कि आप गूगल प्ले स्टोर के अंदर जाएं और वहां से animated it नामक एप को डाउनलोड करलें । आप इसके अंदर कार्टून ड्रा कर सकते हैं। ‌‌‌लेकिन यदि आप चित्र अच्छे से नहीं बना सकते तो यह एप आपके लिए उपयोगी नहीं है। और अधिकतर लोग मेरे जैसे ही हैं जोकि बढिया चित्र कारी नहीं कर सकते । ऐसे लोग जिनका कोई यूटुब चैनल है और सोचते हैं कि वे कार्टून विडियो बनाकर अपने चैनल पर अपलोड करें तो इस लेख के अंदर हम आपको दो ऐसे एंड्रोयड एप

‌‌‌के बारे मे बताने वाले हैं जिनकी मदद से हम किसी भी प्रकार का कार्टून विडियो बना सकते हैं। हां यह विडियो हम लिमिटेड होते हैं। आप वैसे विडियो जैसे पूरी की पूरी कार्टून मूवी बनाना चाहें तो वह आप इससे नहीं बना सकते ।

1. Poppy toons

‌‌‌यह कार्टून विडियो बनाने के लिए यह एप अच्छा है आप इसकी मदद से कोई भी कार्टून विडियो बना सकते हैं। यह एप फ्रि और पेड दोनों रूप के अंदर गूगल प्ले स्टोर के अंदर उपलब्ध है। आप यदि इस एप का पेड वर्जन खरीदते हैं तो आपको और भी बहुत सारी सुविधा मिल जाती है।

‌‌‌जब आप इस एप को ऑपन करोगे तो आपके सामने दो विकल्प आएंगे । आपको ऑपन करना है। जैसे ही आप इसे खोलोगे तो आपको सलेक्ट इमेज के लिए कहेगा आपको यहां पर कई सारी ईमेज मिल जाएंगी । यहां आप अपनी गैलरी से भी इमेज स्लेक्ट कर सकते हैं। और www.opencliprtart.org से भी आप कोई भी इमेज डाउनलोड कर सकते हैं। ‌‌‌उसके बाद आपको डन कर देना है। आपको यहां पर बैक गराउंड बदलने का भी ऑपसन मिल जाता है।

‌‌‌आप विडियों के अंदर कोई भी बैकगराउंड भी लगा सकते हैं। यदि आप इस एप का फ्रि वर्जन प्रयोग ले रहे हैं तो आप केवल 30 सैकिंड का विडियो ही बना सकते हैं। लेकिन यदि आपने इस एप का खरीदा है तो आप कितनी भी विडियो रिकार्डिंग कर सकते हैं।

‌‌‌इसके अंदर कार्टून विडियो बनाना भी बहुत आसान है। आप केवल करेक्टर को सलाईड करते जाएं आपका विडियो अपने आप record होता जाएगा । उसके बाद आप उसे सेव कर सकते हैं।

2. Buddy poke

‌‌‌यह भी कार्टून बनाने के लिए बढिया एप है। आप इसकी मदद से 3डी कार्टून बना सकते हैं। लेकिन इस एप के अंदर आपको कुछ ऑपसन दिये होते हैं। आप इस एप की मदद से कार्टून विडियो बना सकते हैं। कैसा कार्टून विडियो आपको बनाना है आप उस हिसाब से कार्टून स्लेक्ट कर सकते हैं।

‌‌‌इसके अंदर वैसे कुछ कार्टून करेक्टर आपको मिल जाते हैं आपको उन्हीं मेसे कार्टून करेक्टर सलेक्ट करना होता है। आप कार्टून के बाल स्टाईल भी चैंज कर सकते हैं।

‌‌‌आप यहां पर दो कार्टून की बात चित को भी रिर्काड कर सकते हैं । इतना ही नहीं आपको यहां पर अपने विडियो करेक्टर के मूड को भी सलेक्ट करने का ऑपसन मिल जाता है। कुल मिलाकर आप इस कार्टून मेकर एप की मदद से अच्छा कार्टून विडियो बना सकते हैं

‌‌‌दोनो कार्टून मेकर एप बहुत अच्छे हैं। आप इनकी मदद से अच्छे कार्टून विडियो बना सकते हैं। मेरे हिसाब से नीचे वाला कार्टून मेकर एप बहुत अच्छा है। आपको यह एप एक बार डाउनलोड कर देखना चाहिए । आपका यदि कोई यूटुब चैनल है तो आप इस एप की मदद से कोई भी फनी विडियो बना सकते हैं।

3. Veemee 3d avatar maker

‌‌‌यह भी काफी बढिया कार्टून मेकर एप है। इसकी मदद से आप 3डी कार्टून बना सकते हैं। और वो भी काफी रियल दिखने वाले । आपको यहां पर कई सारे मेल और फिमेल करेक्टर दिये होते हैं। आप उनको अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं। और आप अपने कार्टून के कपड़े और स्टाईल भी बदल सकते हैं।

‌‌‌आप यहां पर अपनी आवाज भी record कर सकते हैं वो भी पूरें कार्टून की वोइस कें अंदर लेकिन इस एप के अंदर आप केवल कुछ सैकिंड का विडियो ही बना सकते हैं।

‌‌‌आपको यहां पर बैकगराउंड चैंज करने का ऑपसन भी मिल जाता है। आप एक मेल या फिमेल करेक्टर विडियो बनाने के लिए चुन सकते हैं।

‌‌‌यदि आप कार्टून विडियो मेकर के बारे मे और अधिक जानना चाहते हैं तो नीचे कमेंट करें । यदि आपको कोई समस्या आ रही है तो हमे नीचे कमेंट कर बताएं हम आपकी समस्या का अवश्य ही हल करेंगे ।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।