अमेरिका के most danger experiment

अमरिका ने अपने आप को सुपावर बनाने के लिए । बहुत हद तक अमानविय क्रत्यों को सहारा भी लिया । उसने कई ऐसे experiment भी किए जिससे आम इंसानों को भी काफी तकलिफ के दौर से गुजरना पड़ा । इसके बारे मे आज हम आपको बता रहे हैं। इस लेख के माध्यम से ।

‌‌‌कासल ब्रावो हाइड्रोजन बम

सन 1954 के अंदर मार्शल आइलैंड पर बम गिराकर इसका प्रभाव देखा जिसकी वजह से वहां के कई लोग संक्रमण का शिकार हो गए । और इसका प्रभाव सालों तक रहा ।और लोग कैंसर से मरने लगे थे ।

‌‌‌मिडनाईट क्लाइमेक्स

सी आई ने एसीड डाइकोमाइड का प्रभाव देखने के लिए मिडनाइट  क्लाइमेक्स चलाया । इसके प्रयोग से 20 लोगों की मौत हो गयी थी।

ब्लैक केंसर

बॉडी पर हाईलेवल रेडिएशन का क्या असर होता है। इसका पता लगाने के लिए वैज्ञानिक ने 20 लोगों पर इसका प्रयोग किया । जिसकी वजह से इनकी मौत
‌‌‌हो गयी थी ।

कैंसर इन्फेक्शन

सन 1931 के अंदर एक वैज्ञानिक ने पोतो रिको लोगों मे कैंसर फैलाया । जिसकी वजह से कई लोगों की मौत हो गयी थी । ऐसा उन्होंने ऐसा अपने रिसर्च को पूरा करने के लिए किया था।

‌‌‌ऐजेंट ऑरेंज

अमेरिका ने कैदियों पर ऐजेंट ऑरेंज नामक एक्सपिरीमेंट किया । जिसकी वजह से कैदियों के शरीर मे अजीब सी जानलेवा चीजें पैदा होने लगी । यह यूएन आर्मी ने करवाया था।

‌‌‌एटम बम

अमेरिका ने एटम बम का प्रभाव जानने के लिए 18 पेसेंट की बॉडी पर प्लूटोनियम डाला जिसकी वजह से 13 पेसेंट की तुरन्त मौत हो गयी जबकी बाकी कुछ समय बाद मर गए ।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।