हाथ से नोट गायब करने का जादू कैसे करें

दोस्तों आज हम आपके लिए एक बार फिर मजेदार जादू लेकर आएं हैं। इस लेख के अंदर हम आपको बताने वाले हैं कि आप हाथ से नोट गायब करने का जादू कैसे कर सकते हैं ? आप इस जादू को करके सबको अचंभे के अंदर डाल सकते हैं। ‌‌‌आपने कई जादू सो के अंदर देखा होगा कि जादूगर हाथ से कोई कागज जलाता है। उसके बाद उससे एक नोट निकाल लेता है। और फिर उस नोट को गायब कर देता है। तो आइए जानते हैं कि यह जादू कैसे होता है ?

‌‌‌किन किन चीजों की आवश्यकता होगी

दोस्तों इस जादू को करने के लिए आपको कुछ चीजों की आवश्यकता होगी ।

  • माचिस
  • कागज
  • नोट
  • एक अगूंठा

‌‌‌यह जादू करें कैसें ?

दोस्तों सबसे पहले आपको एक अंगूठे की आवश्यकता होगी जोकि हमारे अंगूठे के अंदर आराम से आ सके । और यह पता ना चल सके कि हमने कोई नकली अंगूठा लगा रखा है। आप इस प्रकार का अंगूठा ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। 300 रूपये के आस पास मिल जाएगा ।

‌‌‌सबसे पहले आपको एक माचिस लेनी है। उसके अंदर से एक तिल्ली निकालकर अपनी हथेली पर कागज जलाना है। उसके बाद उस राख से नोट बनाकर सबको दिखा देना है। दोस्तों कागज की राख से नोट बनाने के लिए आवश्यक है कि आप पहले ही एक नोट को मोड़कर नकली उंगूठे के अंदर छूपा लें और अंगूठे को पहन लेवें । उसके बाद‌‌‌जब कागज जल जाए तो । उस राख को जमीन पर गिरादें । और फिर एक छोटा सा रूमाल लें । सबसे पहले सबको दिखाएं कि उसके अंदर नोट नहीं है। अब उस रूमाल से अपने दोनों हाथों को ढक लेंवे और फिर अपने नकली अंगूठे से नोट निकाल लें । और अंगूठा वापस पहन लें । उसके बाद रूमाल को हटा दें और सब को दिखाएं कि नोट ‌‌‌राख से बना है।

नोट को वापस गायब करना

नोट को वापस गायब करने के लिए एक बार फिर कपड़ा लें और नोट को वापस अपने नकली अगूंठे के अंदर छिपा लें । देखने वाले आपको सचमुच एक चमत्कारी मानने लगेंगे । आपकी जानकारी के लिए बतादें कि आप चाहें तो बिना कपड़े के भी इस जादू को कर सकते हैं। लेकिन ऐसा करने से ‌‌‌पकड़े जाने का डर रहता है।

‌‌‌नकली अंगूठा कहां से खरीदें ?

दोस्तों आप नकली अंगूठे को अमेजन से खरीद सकते हैं। वहां पर यह आपको 300 रूपये तक मिल जाएगा । आप चाहें तो इसको घर पर भी बना सकते हैं। लेकिन घर पर बनाया इतना अच्छा नहीं दिखता । इसमे कलर वैगर मैच न होने की समस्या भी आ सकती है।-Magic-Plastic-Gimmick

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *