‌‌‌रूमाल से कबूतर कैसे निकालें जादू सीखे magic trick

दोस्तों जादूगर आपको अनेक जादू की ट्रिक दिखाते हैं। और आप लोग यह कबूतर का जादू देखकर अचंभित हो जाते हैं। आज के लेख के अंदर हम आपको बताने वाले हैं कि आप रूमाल की मदद से कबूतर कैसे निकाल सकते हैं। यह बहुत ही सरल तरीका है। जिसको कोई भी कर सकता है। ‌‌‌बस इसको करने के लिए आपको थोड़े से अभियास करने की आवश्यकता होगी ।‌‌‌कबूतर का जादू करने के लिए किन चीजों की आवश्यकता होगी?

rumaal se kabutar nikalna

image source –  Math & magic trick you tube 
Published on Feb 3, 2018

link –  https://youtu.be/4Xc7D-NanrI

कबूतर का जादू को करने के लिए आपको कई चीजों की आवश्यकता होगी ।

  • flesh paper
  • कबूतर
  • रूमाल
  • धागा
  • लाइटर

‌‌‌कबूतर निकालने का जादू कैसे दिखाएं

दोस्तों इसके लिए आपको सबसे पहला काम करना है। एक कोट पहन लेना है। उसके बाद कबूतर को रूमाल के समान दिखने वाले कपड़े से बांध लेना है। और उसके बाद कबूतर के एक रस्सी बांध कर अपने कोट के जेब के अंदर रख लेना हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि एक महिन धागा रूमाल ‌‌‌के एक कोने पर भी बांध लेना है।

जो कबुतर से बंधा होना चाहिए । उसके बाद आपको सबसे पहले आपको रूमाल इधर उधर हिलाना है। आप कुछ भी बोलते जाएं । जितना हो सके लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश करते जाएं । अब रूपाल को अपने कबूतर वाली जेब के पास लेजाएं ध्यान दें । जिस कोने पर आपने धागा बांधा है रूमाल पर।‌‌‌उस कोने को उपर रखें और बाकी का रूमाल नीचे रखें अब कबूतर को सबकी नजर बचाते हुए रूमाल मे लाने से पहले फलेश पेपर जलाएं और उसके तुरन्त बाद कबूतर को रूमाल मे लें आएं । बस जब आप फलेश पेपर जलाएंगे तो लोगों का ध्यान उस पर चला जाएगा ।

‌‌‌और उसको उपर की ओर लाकर सब लोगों को दिखादें ।

flesh paper क्या होता है ?

दोस्तों आपको बतादें कि फलेश पेपर एक बहुती मैजिक चीज होती है। इसको आप जब जलाएंगे तो कुछ नहीं बचता है। वरन इसका सारा भाग जलकर खत्म हो जाता है। देखने वालों को यह एक मैजिक की तरह लगता है। और वे आश्चर्य चकित हो जाते हैं। ‌‌‌फलेश पेपर को आप अमेजन से खरीद सकते हैं। यह आपको 400 रूपये के अंदर मिल जाएगा । इसको खरीदने के लिए आप अमेजन पर जाकर सर्च करें फलेश पेपर प्राइस

‌‌‌यह कोई काला जादू नहीं है

रूमाल से कबूतर निकालने का जादू कोई काला जादू नहीं है। वरन यह केवल हाथ की सफाई है। जिसको यदि थोड़ा बहुत प्रयास किया जाए तो कोई भी कर सकता है। इसमे नजर बंध जैसा कोई सिस्टम नहीं है।

‌‌‌सीखने के लिए बार बार प्रयास करें

दोस्तों हाथ की सफाई करना हर कोई के बस की बात भी नहीं होती है। वरन इसको सीखने के लिए आपको प्रयास करना होगा । घर पर प्रेटिस करनी होगी । आपको बतादें की जादू के सिक्रेट हर किसी को नहीं बताए जाते हैं। सो इनके राज को राज ही रखें ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *