>

आत्मा से बात करने के 8 तरीके भी जान लिजिए

सदियों से लोग आत्माओं से बातें करने के तरीके ढूंढते रहे हैं। आज हम आपको आत्माओं से बात करने के तरीको के बारे मे बता रहे हैं। इन तरीकों का प्रयोग हमेशा से ही आत्माओं से बातें करनमे किया जाता रहा है। ध्यान दें कि इन तरीकों का प्रयोग मनमर्जी से कभी नहीं करें ।वरन किसी तांत्रिक या औझा के देख ‌‌‌रखे मे ही करें ।वरना आत्माएं आपको नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। हमारी जानकारी को सिर्फ ज्ञान के उदेश्य से लें

‌‌‌1. आत्मा को बुलाने का टेबल तरीका

 

यह तरीका आत्मा को बुलाने का काफी पूराना है। इस तरीके के अंदर तीन या चार लोग होते हैं।  एक अंधेरे कमरे को इसके लिए चुना जाता है और उसके अंदर मोमबती जलादी जाती है। सभी लोग टेबल पर अपनी उंगली रखकर बैठ जाते हैं और जिस आत्मा को बुलाना होता है। उसका ध्यान करते हैं। ‌‌‌ और जब आत्मा आ जाती है तो हो सकता है मोमबती की लो हिलने लगे या मोमबती अपने आप ही बुझ जाए । लेकिन यह प्रयोग काफी खतरनाक है। यदि आप अपने स्थान से जरा से भी हिले तो हो सकता है आत्मा आपको नुकसान पहुंचा दे । इस प्रयोग की मदद से आप आसानी से आत्माओं से बात कर सकते है।

 

‌‌‌2. हिप्नोटाइज से आत्मा को बुला लेना

 

कुछ एक्सपर्ट का यह मानना है कि हिप्नोटाइज से भी आत्मा को बुलाया जा सकता है। लेकिन इस तरीके का प्रयोग कोई भी आम इंसान नहीं कर सकता ।वरन इसका प्रयोग सिर्फ एक्सपर्ट ही कर सकते हैं। जब आत्मा आ जाती है तो उससे प्रश्न पूछ सकते हैं और इस तरीके मे जिस तरह से ‌‌‌आत्मा आती है। उसी तरह से अपने आप आत्मा चली भी जाती है। जब आत्मा आ जाती है तो व्यक्ति की आवाज वैगरह एकदम से बदल जाती है।

 

‌‌‌3. प्लेनचेट व ओइजा बोर्ड से आत्मा को बुलाना

 

यह दिल के जैसा एक लकड़ी का बना टुकडा होता है। और इसके नीचे पहिये भी लगे होते हैं। इस बोर्ड को एक साधे कागज पर रखा जाता है। और इसके अंदर बीच मे पेंशिल गलादी जाती है। व कमरे के अंदर पूर्ण अंधेरा करके जिस आत्मा को बुलाना होता है। उसी का ध्यान लगाया जाता है। ‌‌‌ऐसा माना जाता है कि इस तरीके से अत्रप्त आत्माओं को बुला सकते हैं। जब आत्मा आ जाती है तो कागज पर पेंशिल से अपने आप ही उत्तर लिख जाने लगता है। इस तरीके से प्रश्न कर्ता प्रश्न पूछता है और आत्मा उसका उत्तर कागज पर लिखकर देती है।

 

‌‌‌4. जेलंगकुंज विधि से आत्मा को बुलाना

 

यह तरीका केवल इंडोनेशिया के लोगों द्वारा प्रयोग मे लाया जाता है। इस तरीके के अनुसार आत्मा को बुलाने के लिए ओइजा बोर्ड का इस्तेमाल किया जाता है। उसके अंदर एक पेंसिल रखदी जाती है। और दो लोग एक पुतले को पकड़कर बैठ जाते हैं। व एक्सपर्ट मंत्र पढ़ता है। ‌‌‌जब आत्मा आ जाती है तो वह पुतले के अंदर प्रवेश कर जाती है। और प्रश्नों का उत्तर वह पुतला लिखकर देता है। यह तरीका काफी खतरनाक भी माना जाता है क्योंकि यदि आत्मा पुतले से ना निकले तो नुकसान हो सकता है। इसलिए इसको सिर्फ एक्सपर्ट के माध्यम से ही किया जाना चाहिए।

 

‌‌‌5. इंसानी शरीर के माध्यम से

आपने कई बार यह देखा होगा कि आत्मा किसी इंसान के शरीर के अंदर आकर बोलती है। इस तरीके से भी आत्मा से बात की जा सकती है। लेकिन इसतरीके का प्रयोग केवल एक्सपर्ट ही कर सकते हैं। क्योंकि यदि आत्मा बादमे शरीर से ना निकले तो नुकसान हो सकता है।

 

6. इलेक्ट्रॉनिक वॉयस प्रोजेक्शन

 

यह एक विशेष प्रकार की मशीन होती है। जिसकी मदद से आप मूर्दों से बात कर सकते हैं। यह मशीन मूर्दों की बात को रिर्कोड करलेती है। इस मशीन का सबसे पहले प्रयोग 1969 के अंदर किया गया था । ‌‌‌एक अधेड़ ने कई सारे टेप प्रस्तुत किया कि उसने 20 सदी के कई मर चुके इंसानों से बात की है। लेकिन कुछ वैज्ञानिकों का तो यह मानना है कि यह आवाज तो रिकार्ड करता है। लेकिन इसके द्वारा रिकोर्ड की गई आवाज अस्पष्ट होती है। जिससे कोई पता नहीं चलता है कि क्या बोला जा रहा है।

 

‌‌‌7. सीधे आत्मा के निवास पर जाकर

 

यदि आपके अंदर हिम्मत है तो आप सीधे उस जगह पर जाकर भी आत्मा से बात कर सकते हैं जहां पर वह आत्मा रहती है। यदि आपको अपने आस पास कोई होने का एहसास होता है। आपको लगता है कि आप के आस पास कुछ है तो उस आत्मा का ध्यान लगाएं । ध्यान लगाने से आत्मा आपके पास आ जाएगी ‌‌‌अब आप उस आत्मा से बात कर सकते हैं। लेकिन यह प्रयोग भी कम खतरनाख नहीं है यदि आपको आत्मा से बात करने मे या ऐसी जगह पर जाने मे डर लगता है तो आपको यह काम कभी नहीं करना चाहिए क्योंकि इसके अंदर भी काफी ज्यादा रिस्क है।

 

 

‌‌‌8. किसी के माध्यम से आत्मा को बुलाएं

 

आपने कई बार देखा होगा कि कोई कहता है उसके अंदर वह देवता बोल रहा है। उसके साथ वह बोलता है। मतलब आप यदि एक्सपर्ट हैं तो आप किसी दूसरे व्यक्ति के माध्यम से भी आत्मा को बुला सकते हैं। ऐसी स्थिति के अंदर आत्मा दूसरे व्यक्ति के मुंह से बोलती है। और‌‌‌प्रश्न कर्ता प्रश्न कर्ता है। यह तरीका भारत के अंदर सबसे ज्यादा प्रयोग मे लाया जाता है।

 

‌‌‌चेतावनी

 

दोस्तों यदि आप भी किसी आत्मा को बुलाने के बारे मे सोच रहे हैं तो क्रपा करके ऐसा करने से पहले अपने किसी तांत्रिक या ओझा की सलाह अवश्य लेले । खुद ही अकेले सब कुछ करने की कोशिश ना करें । क्योंकि ऐसी स्थिति के अंदर आपकी जान भी जा सकती है। ‌‌‌क्योंकि कुछ आत्माएं ऐसी होती हैं जोकि आ तो जाती हैं लेकिन जाती नहीं है और वो आत्माएं आपको नुकसान पहुंचा सकती है।‌‌‌यदि आप आत्मा को देखना चाहते हैं तो आप अपने आस पास के किसी ओझा के पास जा सकते हैं। आप वहां पर आत्मा को देख सकते हैं। ऐसी स्थिति के अंदर आपके उपर कोई रिस्क भी नहीं रहेगा।

 

 

‌‌‌और अंत मे हम आपको यही कहना चाहेंगे कि यह लेख आपको कैसा लगा । नीचे कमेंट कर बताएं ।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *